आसुस ने पिछले साल आसुस ज़ेनफोन 5Z को लॉन्च किया था, लेकिन इसके लॉन्च के बाद ही इसकी कीमत में कटौती की गयी थी। आसुस 5Z को पिछले साल जुलाई 2018 में 29,999/- रूपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा गया था। पहले यह ज़ेनफोन के नाम से जाना जाता था, लेकिन ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन की परेशानियों के चलते अब इसे Asus 5Z के नाम से जाना जाता है।

Asus 5Z को अब नया अपडेट मिलने वाला है जो सिक्योरिटी, साउंड और सिस्टम ऑप्टिमाइजेशन के लिहाज़ से इसे और बेहतर बना देगा। फर्मवेयर-ओवर-द-एयर (FOTA) अपडेट को बैच बनाकर भारत में धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है, जिसे सभी योग्य उपकरणों तक पहुंचने में कुछ दिन लग सकते है।

असूस 5Z के नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट में लॉग इन में तीन बड़े बदलाव हैं, पहले अपडेट में एंड्राइड सिक्योरिटी पैच शामिल है एवं साउंड क्वालिटी को इम्प्रूव किया गया है इसके साथ ही अपडेट सिस्टम ऑप्टिमाइजेशन को भी बेहतर बनाने की कोशिश की गयी है। इस अपडेट के साथ फोन में कोई प्रमुख फीचर्स नहीं जोड़े गए हैं, लेकिन फिर भी ये फिक्सेक्स स्मार्टफोन के उपयोगकर्ताओं के बहुत काम आएंगे।

असूस 5Z स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था, और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। Asus 5Z फोन को पहले एंड्रॉइड ओरियो चलाने के लिए लॉन्च किया गया था, लेकिन इसके कुछ समय पश्चात इसे एंड्राइड के नवीनतम संस्करण v9.0 पाई के लिए अपडेट मिल गया।

जैसा की ऊपर हमने आपको बताया था की ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन की परेशानियों के चलते भारत में Zen और ज़ेनफोन की बिक्री पर रोक लगा दी गयी है। जिसके कारण से असूस को अपने आगे आने वाले सभी स्मार्टफोन के नाम में बदलाव करने पड़ सकते है। आसुस अब अपना आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus ZenFone 6Z को भारत में असूस 6Z के नाम से उतारेगा।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here