एक्टिविशन कंपनी का नया Call of Duty Mobile पूरे विश्व में इस गेम के चाहने वालों के लिए आधिकारिक तौर पर 1 अक्टूबर 2019 को लॉन्च कर दिया गया है। इस गेम की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ दो ही दिनों में Call of Duty: Mobile Downloads की संख्या 20 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई। सेंसर टॉवर के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट्स के अनुसार Call of Duty: Mobile India में सबसे ज़्यादा डाउनलोड किया गया जो 20 मिलियन डाउनलोड के आंकड़े में कुल 14 प्रतिशत रहा, दूसरे स्थान पर कुल 9 प्रतिशत के साथ यूएस रहा।

इसके अतिरिक्त Call of Duty Mobile ने 2 मिलियन डॉलर की भी कमाई सिर्फ दो ही दिनों में कर ली। इस कमाई में इस गेम के Activision और Garena दोनों ही Versions शामिल है। इस गेम को बनाने वालों का मानना है कि Call of Duty Mobile में वो सारे फीचर्स और परिचित Game Modes है जो इसके PC Version में देखने को मिलते है और इसके अलावा भी वो सभी फीचर्स मौजूद होंगे जो मोबाइल गेमिंग में प्रसिद्ध है। उदाहरण के तौर पर Call of Duty Mobile में Modern Warfare, Crash and Crossfire और Black Ops जैसे Nuketown और Hijacked जैसे सभी Maps शामिल होंगे।

फिलहाल मोबाइल गेमिंग की दुनिया में Battle Royale सबसे चर्चित First Person Shooter Mode है और अन्य गेमिंग प्लेटफॉर्म्स पर भी Team Deathmatch को काफी पसंद किया जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए Call of Duty Mobile में भी इस मोड को शामिल किया गया है जिसमें लगभग 100 खिलाड़ियों को एक बड़े एरिया में जीवित रहने के लिए संघर्ष करना होगा। इस खेल में Solo, Duo, और Four-player Squad को रखा गया है जिसमे सभी खिलाड़ी ATV, Helicopter और Raft जैसे कई वाहनों का इस्तेमाल कर पाएंगे।

हालांकि Call of Duty Mobile को पश्चिम से ज़बरदस्त रिस्पांस मिला है पर एशिया में इसे PUBG Mobile से कड़ी टक्कर मिलेगी जैसा हम सभी जानते है कि फिलहाल PUBG Mobile के भारत और दक्षिण-पूर्व एशिया में करोड़ो यूजर्स है। सिर्फ भारत की बात करें तो PUBG Mobile के लगभग 50 मिलियन खिलाड़ी यहाँ पर है और ऐसे में किसी नए Battle Royale Game की तरफ उनका रुख करना थोड़ा मुश्किल लगता है पर आने वाले समय में भी Call of Duty Mobile के सबसे ज़्यादा चाहने वाले भारत से ही होने की पूरी सम्भावना है।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here