Whatsapp संचार का एक ऐसा माध्यम बन गया है जिसके द्वारा लोगों से हर समय संपर्क में रहा जा सकता है। Whatsapp वह प्लेटफॉर्म है जो Communication के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। चाहे वह मैसेज हो, ऑडियो या वीडियो कॉल हो, व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल आमतौर पर दोस्तों और परिवार के संपर्क में रहने के लिए किया जाता है। Whatsapp की यह सुविधाएँ जो Communication को अधिक मज़ेदार बनाती है उनमें WhatsApp Chat Stickers और GIF मुख्य है।

व्हाट्सएप ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म पर Stickers को शेयर करने की सुविधा को जोड़ा था, जो त्योहारों के समय Whatsapp Festive-Themed Stickers लेकर आता है। जिस पर सभी त्योहारों से जुड़े Whatsapp Stickers शेयर कर सकते है। इस वर्ष Dussehra 2019 जो कल 8 अक्टूबर को है जिसकी बधाई Sickers द्वारा देने के लिए Stickers Download और Share कैसे करे इसकी जानकारी दी गई है।

WhatsApp Dussehra Stickers Share करने के लिए सबसे पहले Whatsapp खोले और Emoji Icon पर टैप करे। अब नीचे दिए गए Stickers Icon पर टैप करे। आपने Whatsapp पर जितने भी Stickers Add किये है उसके पास में एक ‘+’ Icon दिखाई देगा, उस पर क्लिक करे। इसके बाद All Stickers Tab को Scroll Down करे। जहां आपको Play Store पर Get More Stickers Shortcuts मिलेंगे।

जब आप Play Store में पहुँच जाएँगे तो वहां पर Dussehra लिखकर सर्च करे। यहाँ पर आपको कई सारे Apps की एक List मिलेगी जो Whatsapp Festive Stickers प्रदान करते है। एक बार जब आप एक या एक से अधिक Sticker App Select कर लेते है, तो Install करने के लिए उनमें से प्रत्येक पर टैप करें और फिर उन Sticker App में से प्रत्येक को Open करे।

App Launch करने पर App द्वारा ऑफर की गई Sticker की सभी Categories Show हो जाएगी। प्रत्येक Category के पास दिए गए ‘+’ के Sign पर टैप करके अपने पसंद का Sticker Add कर सकते है अब जब आप Whatsapp पर वापस जाएँगे तो आपने जो Sticker Add किए है वह Sticker Icon पर टैप करने पर दिखाई देने लगेंगे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here