Google द्वारा अपने बहुत से Apps के लिए डार्क मोड लाने के बाद, अब Google अपने वीडियो कॉलिंग एप्प Duo को Dark Mode में ला रहा है। इसमें जो नया परिवर्तन किया गया है वो यह है कि Dark Mode Enable करने पर Google Duo का UI हल्का-ग्रे हो जाएगा और Textual Matter भी हल्के भूरे या सफेद रंग में बदल जाएगा। Android 10 के लिए Dark Mode Automatically चालू हो जायेगा, परन्तु एंड्रॉइड के निचले वर्जन के लिए इसे Settings में जाकर Manually चालू किया जा सकता है।

साधारणता Google Dark Mode को सर्वर-साइड स्विच द्वारा Activate किया जाता है, इसलिए कुछ उपयोगकर्ता इस नई सुविधा को तुरंत नहीं देख सकते है। Google की वार्षिक डेवलपर कांफ्रेंस Google I/O 2019 में घोषणा की गयी थी कि, गूगल डार्क मोड की प्रणाली को और अधिक विस्तृत किया जाएगा, और इसे Gmail And Play Store जैसे एप्प में धीरे-धीरे रोल आउट भी किया जा रहा है।

Android 10, System-Wide Dark Theme Support के साथ आता है। जीमेल में Dark Mode के लिए इसमें तीन विकल्प (Light, Dark तथा System Default) दिए गए है। इनमें Dark Theme, एक डार्क ग्रे बैकग्राउंड और Navigation Drawer दिखाती है। Search Bar में ग्रे रंग की एक हल्की छाया होती है ताकि कोई भी व्यक्ति आसानी से Search Bar और Background के बीच अंतर कर सके।

इसमें अलग-अलग Sections को Highlight करने वाले Colour Tones भी Mute किए गए है, जो कि उतने Bright और Vibrant नहीं है, जितने सफेद रंग के Background के साथ देखने में होते है। Google’s Dark Theme Support को Mail Composition Box में White Text और गहरे भूरे रंग के बैकग्राउंड के साथ भी देखा जा सकता है। हालांकि इसमें Send Arrow और URL जैसे तत्व एक अलग ही रंग में दिखाई देते है, ताकि कोई भी व्यक्ति Text और URL के बीच अंतर कर सके।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here