गूगल द्वारा फ्लैगशिप फ़ोन गूगल पिक्सेल 4 लॉन्च होने में अभी कुछ महीने शेष है, इसके आधिकारिक लॉन्च की पुष्टि होना अभी बाकी है, पर गूगल ने औपचारिक लॉन्च से पहले नये फ़ोन गूगल पिक्सेल 4 के डिज़ाइन की पुष्टि करने के लिए हाल ही में पिक्सेल 4 की फोटो को ट्वीट किया है। गूगल ने जो फोटो शेयर की है वैसी ही फोटो कुछ समय पहले रेंडर (ग्राफ़िक्स से बनी तस्वीर) से बनी फोटो सामने आई थी।

ध्यान देने वाली बात यह है की Pixel 4 की डिज़ाइन पिछले गूगल फ़ोन से थोड़ी अलग है तथा अतिरिक्त सूत्रों से यह पता चला है कि गूगल पिक्सेल 4 में जेस्चर कंट्रोल और एप्पल के True टोन जैसा डिस्प्ले अनुभव मिल सकता है। गूगल पिक्सेल 4 की आधिकारिक फोटो में फ़ोन के पीछे वाले हिस्से में चोकोर कैमरा दिख रहा है जिसमे दो सेंसर और एलईडी फ्लैश दिखाई दे रही है। इसके अलावा इसमें जो तीसरा सेंसर है वो ड्यूल कैमरा सेटअप के ऊपर है जो पोर्ट्रेट और वाइड-एंगल फोटो लेने के काम आएगा।

इसके अतिरिक्त कैमरा मॉड्यूल में राईट साइड में नीचे की और एक छेद दिखाई दे रहा है, जो दिखने में नॉयस-कैंसल (शोर-रद्द करने वाला) माइक्रोफोन जैसा प्रतीत होता है। यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि Pixel 4, Pixel सीरिज़ में पहला ऐसा फ़ोन है जो एक से ज्यादा कैमरा सेंसर को सपोर्ट करेगा। पहले के सारे Pixel हैंडसेट में एक ही रियर कैमरा था, लेकिन उसके बावजूद भी वो पूरी तरह से एक बेहतर फ़ोटोग्राफ़ी का अनुभव प्रदान करते थे।

जैसा की फ़ोन की फोटो में हम देख सकते है कि Pixel 4 के साइड में एक सफेद या ग्रे पॉवर बटन दिखाई दे रहा है। इसके अलावा कंपनी G का लोगो है और फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। यह हो सकता है कि बाद में Google अपने Pixel 4 फ़ोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर या एडवांस फेस अनलॉक फीचर को सपोर्ट कर सके। इसके अलावा Pixel 4 की जो ऑफिसियल फोटो है वह लीक हुए रेंडर से काफी मिलती जुलती है, जो इस सप्ताह के शुरुआत में सामने आयी थी।

पिछले महीने आयोजित हुए आई/ओ 2019 की-नोट में कंपनी ने इस बात का खुलासा किया है कि नए Pixel फोन में नेक्स्ट-जेनरेशन गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन का उपयोग किया जायेगा। Google Pixel 4 ही नहीं बल्कि Pixel 4 XL को भी ला सकती है और ये दोनों ही फ़ोन प्रोजेक्ट सोली पर आधारित हो सकते है। XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड क्यू के कोड में “अवेयर” सेंसर मिलेगा जो उपयोगकर्ताओं को समय-समय संकेत देगा। इसके अलावा “डिस्प्ले व्हाइट बैलेंस” सेटिंग भी संभव है जो नए पिक्सल फोन में अनुकूल डिस्प्ले का अनुभव देगा।

लेकिन इसके लिए हमे निश्चित रूप से कुछ समय रुकने की आवश्यकता है जिससे पता चलेगा कि Google pixel 4 फ़ोन के द्वारा क्या पेश कर रहा है। ऑफिसियल फोटो के आने से नए Google Pixel 4 फ़ोन की डिज़ाइन के बारे पता पड़ा जो 2019 iPhone फ्लैगशिप और नेक्स्ट-जेनरेशन Samsung Galaxy S-सीरीज़ मॉडल को मात देगा।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here