कंप्यूटर और गेमिंग कंसोल्स की दुनिया में धूम मचाने और बिक्री के सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त करने के बाद रॉकस्टार गेम्स अपनी चर्चित GTA सीरीज़ में एक और अध्याय जोड़ने जा रहा है। लम्बे अरसे से हो रहे इसके अगले संस्करण के इंतज़ार को थोड़ी हवा मिली है और इस गेम के आने वाले कुछ ख़ास फीचर्स की एक सूची इंटरनेट पर लीक की गयी है। इस गेम के चाहने वालो को GTA 6 से काफी उम्मीदें है और इसके आने वाले संस्करण के बारे में कई पूर्वानुमान लगाए गए है। रॉकस्टार गेम्स द्वारा लॉन्च किये गए “रेड डेड रिडेम्पशन 2” (Red Dead Redemption 2) को दुनियाभर में काफी सराहना मिली है लेकिन सभी को इसके आने वाले GTA सीरीज के नए संस्करण का बेसब्री से इंतज़ार है।

इंटरनेट पर उपलब्ध इसके कुछ ख़ास फीचर्स की सूची के अनुसार GTA 6 आंशिक रूप से GTA वाइस सिटी यूनिवर्स पर केंद्रित होगा और मुख्य कहानी अलग-अलग दशकों में दर्शाई जाएगी। इस गेम में 1970-80 के दशक का रिओ डी जेनेरो जो ब्राज़ील का मुख्य शहर है देखने को मिलेगा, GTA 5 में जहाँ तीन अलग-अलग नायक देखने को मिले थे वहीं GTA 6 की कहानी सिर्फ एक नायक के इर्द-गिर्द घूमेगी। वैसे तो GTA 6 पर साल 2012 से काम हो रहा है पर फिलहाल कंपनी ने अपना पूरा ध्यान “रेड डेड रिडेम्पशन 2” (Red Dead Redemption 2) पर लगा रखा है जो रॉकस्टार गेम्स का नवीनतम प्रोजेक्ट है।

GTA 6 की एक और ख़ास बात जिस पर सबका ध्यान अवश्य जाएगा वो यह है कि इस गेम को सिर्फ अगली पीढ़ी के गेमिंग कंसोल्स जैसे PS5 और एक्स-बॉक्स प्रोजेक्ट स्कारलेट के लिए ही लॉन्च किया जाएगा और इसका कंप्यूटर वर्ज़न कब आएगा इस प्रश्न का उत्तर अभी किसी के पास नहीं है। फिलहाल गेम के आधिकारिक लॉन्च से पहले इसके फीचर्स और इसके बारे में आ रही जानकारियाँ सच है या नहीं यह बता पाना मुश्किल है लेकिन दी गई सूची में से चुनिंदा फीचर्स इस गेम में होने की पूरी संभावनाएं है।

रिपोर्ट्स के अनुसार आप इस गेम में ड्रग सप्लायर का किरदार निभाएंगे जो अपना व्यापार कई शहरों में फैलाना चाहता है और जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह बनने की ख़्वाहिश रखता है। यह गेम वास्तविकता से परे जुर्म की अँधेरी दुनिया से आपका सामना करवाएगा जहाँ आपको हर पल आपके दुश्मनों से चुनौतियाँ मिलेंगी। आपको सभी हालातों का सामना करके जीवित रहने की पूरी कोशिश करना है और गेम में दिए गए हर टास्क को पूरा करना है तभी आप इस गेम के सारे लेवल्स को पार कर पाएंगे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here