इलाहबाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019: यहां करे चेक allduniv.ac.in बीए, बीकॉम, बीएससी के रिजल्ट!

allahabad university result 2019

सभी विद्यार्थी जिन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अंतर्गत होने वाले अंडरग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (UGAT) में भाग लिया था, वे अपनी अंकसूची को ऑफिशल वेबसाइट allduniv.ac.in पर देख सकते है। अंडरग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (UGAT) इसी साल 27 मई से लेकर 3 जून 2019 तक आयोजित किया गया था जिसमे हजारों विद्यार्थियों ने भाग लिया था।

इस साल Allahabad University Result 2019 (इलाहाबाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट) को बीए, बीकॉम, बीएससी एवं बीएससी (होम साइंस) की अलग-अलग अंक सूचियों में घोषित किया गया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों को अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए एक वेबसाइट बनाई है जिससे सभी विद्यार्थी अपनी अंकसूची आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

अगर आप भी इन्ही विद्यार्थियों में से एक है और अपनी अंकसूची का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है तो www.aupravesh2019.com पर जाकर आप अपने UGAT बीए 2019, UGAT बीएससी 2019, UGAT बीकॉम 2019, UGAT बीएससी होम साइंस 2019 की अंकसूची को सरल एवं सुविधाजनक तरीके से देख सकते है।

विद्यार्थी अपनी अंकसूची को देखने या डाउनलोड करने के लिए www.aupravesh2019.com जाकर या निचे दिए गए आसान स्टेप्स का सहारा ले सकते है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक
  • सबसे पहले आप इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाएं या फिर aupravesh2019.com इस लिंक पर क्लिक करे।
  • साइट पर जाने के बाद आपको एक कैंडिडेट लॉगिन बॉक्स दिखाई देगा, उसमे अपनी रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड डालें।
  • उसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे UGAT 2019 की अंकसूची आपको अपनी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • इसके बाद आप डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी अंकसूची को आसानी से डाउनलोड कर प्रिंट सकते है।

अगर आपको इलाहाबाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 देखते समय कोई भी परेशानी या दिक्कत का सामना करना पड़े तो आप टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर- 9453827208, 18001805643 पर सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक फ़ोन करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है, इसके अलावा [email protected] पर ईमेल भेज कर भी आप अपनी परेशानी बता सकते है। अंत में हम आपको यह भी बताना चाहते है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के सभी विषय की कटऑफ लिस्ट को भविष्य में आप हमारी इसी वेबसाइट पर चेक कर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here