अमेज़ॉन ने भारत में अपने नए और अपडेटेड किंडल ओएसिस टेबलेट की घोषणा की, जो 21,999/- रूपये में होगा उपलब्ध!

Amazon announces its new and updated Kindle Oasis tablet in India

अमेज़ॉन ने भारत में अपने नए किंडल ओएसिस को लॉन्च करने की घोषणा की है, 7 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ यह किंडल सीरीज़ का 10वां संस्करण होगा। इस किंडल टेबलेट की खासियत इसका 300dpi डिस्प्ले होगा, जो स्क्रीन के कलर तापमान को आँखों के हिसाब से गर्म या ठंडा करने में सक्षम होगा। अमेज़ॉन द्वारा की गई घोषणा के अनुसार किंडल ओएसिस भारत में 21,999/- रूपये में उपलब्ध होगा और भारतीय बाज़ार में 19 अगस्त से इसकी बिक्री शुरू होगी।

किंडल ओएसिस के डिस्प्ले को इस प्रकार बनाया गया है जिससे वो सूर्योदय और सूर्यास्त के समय अपने कलर तापमान को खुद ही बदल लेगा, उदाहरण के लिए सूर्यास्त होने के बाद इसका कलर टोन गर्म और सूर्योदय के बाद अपने आप ठंडा हो जाएगा। हालाँकि इसके डिस्प्ले को उपयोगकर्ता अपने हिसाब से भी बदल सकेंगे, अमेज़ॉन ने यह भी कहा कि – “हमने इस किंडल में e-ink तकनीक का उपयोग किया है जो तेज़ी से पेज पलटने में कारगर साबित होगा” पर इस तकनीक के बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया गया है।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

 

अधिकांश फीचर्स किंडल ओएसिस में पुरानी किंडल सीरीज के ही मौजूद है जैसे ताज़ा पानी में 2 मीटर की गहराई तक 60 मिनट्स रहने के बाद भी इसमें कोई दिक्कत नहीं आएगी। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ और कुछ मॉडल्स में 4जी नेटवर्क की भी सुविधा उपयोगकर्ताओं को मिलेगी। भारत में इसके सभी खरीदारों को 3 महीने का मुफ्त किंडल असीमित सब्सक्रिप्शन सिर्फ 2 रूपये में दिया जाएगा एवं 3 महीने पूरे होने के बाद 169/- रूपये प्रति महीने देकर उपयोगकर्ता अपना सब्सक्रिप्शन जारी रख पाएंगे।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

भारतीय लोग किंडल ओएसिस को अमेज़ॉन पर इसके लॉन्च से पहले एडवांस में बुक कर सकते है जिसके लिए उन्हें ग्रेफाइट कलर, 8 जीबी मॉडल के लिए 21,999/- रूपये, शैम्पेन गोल्ड 32 जीबी के लिए 24,999/- रूपये और ग्रेफाइट कलर 32 जीबी जिसमे 4 जी नेटवर्क मिलेगा उसके लिए 28,999/- रूपये चुकाने होंगे। एडवांस बुकिंग करने वाले सभी उपभोक्ताओं को अमेज़ॉन की तरफ से कोई भी ई-बुक खरीदने पर 500/- रूपये का डिस्काउंट दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here