AMD ने नए ग्राफ़िक्स कार्ड्स और गेमिंग प्रोसेसर्स E3 2019 समारोह में किये लॉन्च!

AMD ने दुनियाभर के गेम लवर्स के इंतज़ार को ख़त्म करते हुए E3 2019 इवेंट में अपने 6 नए CPUs को लॉन्च किया है जो कंप्यूटर गेमिंग के लिहाज़ से अब तक के सबसे बेहतरीन प्रोसेसर्स माने जा रहे है। इस श्रंखला में दुनिया के पहले 16 Core Ryzen 9 3950X डेस्कटॉप प्रोसेसर को भी लॉन्च किया गया है जो कंप्यूटर गेम्स खेलते समय उपयोगकर्ताओं के अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा।

सोमवार 10 जून को “Next Horizon Gaming” इवेंट में AMD की CEO लिसा सू ने तरह-तरह के नए और आधुनिक ग्राफ़िक कार्ड्स को AMD Radeon RX5700 सीरीज के तहत लॉन्च किया, जिसमे AMD Ryzen डेस्कटॉप प्रोसेसर भी शामिल है। इन सभी प्रोसेसर्स और ग्राफ़िक कार्ड्स को नए Esports और AAA गेम्स के अनुसार बनाया गया है, जो कंप्यूटर गेमिंग की दुनिया में एक नयी क्रांति लेकर आएंगे।

CEO लिसा सू के अनुसार इन सभी प्रोसेसर्स और ग्राफ़िक कार्ड्स को विकसित करने के पीछे उनका मकसद उच्च कंप्यूटिंग अनुभव और सभी कंप्यूटर गेम्स के चाहने वालो को उनके अनुसार सटीक गेमिंग हार्डवेयर प्रदान करना है। AMD के सभी नए प्रोसेसर्स सुपर फ़ास्ट फ्रेम रेट्स के साथ साथ उच्च इमेज क्वालिटी प्रदान करेंगे, जिससे सभी गेमर्स को रियलिटी का अनुभव होगा।


AMD के ये सभी अत्याधुनिक प्रोसेसर्स और ग्राफ़िक कार्ड्स जुलाई महीने से बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, सूत्रों के अनुसार AMD का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रोसेसर 16 Core 32 Thread Ryzen 9 3950 बाज़ार में शुरुआती कीमत लगभग 52000 रूपये में उपलब्ध होगा, जिसमे कंपनी ने 72 MB की अधिकतम Cache मेमोरी प्रदान की है।

AMD ने नए ग्राफ़िक्स कार्ड्स और गेमिंग प्रोसेसर्स E3 2019 समारोह में किये लॉन्च!
5 (100%) 1 vote

Leave a comment