एप्पल आईफोन्स की 2020 में नौच साइज कम हो सकती है, जबकि 2021 तक इसके पूरी तरह से नौच फ्री होने की सम्भावना है!

एप्पल आईफोन्स की 2020 में नौच साइज कम हो सकती है, जबकि 2021 तक इसके पूरी तरह से नौच फ्री होने की सम्भावना है!

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध कंपनी एप्पल के आने वाले आईफोन्स की पिछली दो जनरेशन की तुलना में फ्रंट साइड की डिज़ाइन में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं देखने को मिला है लेकिन 2020 तक यह बदल सकता है।

टीएफ सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कुओ, जो कि एप्पल से संबंधित लीक पर सबसे अग्रणी प्राधिकरण भी है के अनुसार, क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी 2020 के आईफोन में ट्रू-डेथ “नौच” को कम करेगी। उन्होंने कहा कि एप्पल देखने के लिए अधिक उपयोग करने योग्य क्षेत्र देने के लिए नौच में कैमरा-अरे साइज को कम करेगा।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 2020 के आईफोन्स एक डिज़ाइन परिवर्तन से गुजरेंगे, लेकिन रिपोर्ट से यह स्पष्ट नहीं है कि ये परिवर्तन केवल नौच या सामान्य रूप से पूरे आईफोन से संबंधित है जबकि नौच की साइज को कम करना लम्बे समय के लिए एक शार्ट-टर्म लक्ष्य प्रतीत होता है इससे यह लगता है की एप्पल के पूरी तरह से नौच फ्री होने की सम्भावना है।

एक रिपोर्ट ने यह कहा गया है कि, एप्पल 2021 तक किसी भी तरह के कटआउट के साथ एक फुल स्क्रीन डिस्प्ले लागू करेगा, साथ ही इसमें फुल-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन तकनीक और एक अंडर-स्क्रीन ट्रू-डेप्थ कैमरा का उपयोग किया जाएगा।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here