अमेरिकन कंपनी बोस ने भारत में एआर ऑडियो सनग्लासेस को किया लॉन्च!

Bose Frames AR Audio Sunglasses Launched in India

अमेरिकन कंपनी बोस ने, AR ऑडियो सनग्लासेस को भारतीय बाज़ार में गुरुवार को लॉन्च कर दिया है जिसे बोस फ्रेम के नाम से जाना जायेगा। बोस फ्रेम लेंस की सेल अगले सप्ताह से शुरू कर दी जाएगी। बोस ने अपने नए सनग्लासेस में मुख्य रूप से 3 फीचर्स दिए है जिनमे प्रीमियम सनग्लासेस, वायरलेस हैडफ़ोनस और ऑडियो AR शामिल है। Bose फ्रेम कंपनी का पहला उत्पाद है जो इस कंपनी के AR प्लेटफॉर्म पर आधारित है। बोस फ्रेम ने सनग्लासेस का मूल्य 21,900 रखा है और इसे दो अलग यूनिवर्सल स्टाइल में पेश किया गया है जिनका नाम लार्जर अल्टो और स्मॉलर रोंडो है।

बोस फ्रेम लेंस पोलराइज़्ड और नॉन-पोलराइज़्ड का संग्रहण है जिसमे पोलराइज़्ड का मूल्य 2,990 और नॉन-पोलराइज़्ड का मूल्य 1,990 हो सकता है। देशभर के चुने हुए विक्रेता और बोस स्टोर के द्वारा इसकी सेल 20 जून से शुरू की जाएगी। बोस फ्रेम में एक छोटा बोस सिस्टम लगा है, जो वायरलेस हेडफ़ोन का भी काम करेगा।  बोस फ्रेम्स में पावर और पेयरिंग, सिरी और गूगल असिस्टेंट, कॉल और कमांड के लिए या गाने को पॉज और स्किप करने के लिए चश्में के राइट स्टिक (Temple) पर एक माइक्रोफोन और मल्टी-फंक्शन बटन भी शामिल है।

 

बोस द्वारा की गई घोषणा से यह पता चलता है कि “बोस फ्रेम की ओपन एअर डिजाईन में में नए स्तर के सूक्ष्म ध्वनिकी (Micro-acoustics), आवाज़ नियंत्रण और व्यक्तिगत ऑडियो को एक नए स्तर तक ले जाएंगे। उपयोगकर्ता संगीत और जानकारी को आसानी से स्ट्रीम कर पाएंगे, इसके अलावा उपयोगकर्ता कॉल कर सकते है और साथ ही वर्चुअल असिस्टेंस भी एक्सेस कर सकते है इसकी अन्य खूबियों में प्लेलिस्ट, मनोरंजन और बातचीत को निजी रख पाने की सुविधा भी शामिल है।”

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

जैसा कि हमने पहले बताया था कि, बोस फ्रेम्स दो डिजाइनों में जारी किए जाएंगे – अल्टो और रोंडो। यहाँ अल्टो वर्ग कोण आकार में, जबकि रोंडो छोटा और राउंड आकार में उपलब्ध होगा। यह दोनों ही 99% तक UVA/UVB किरणों को रोक सकते है तथा इसका वजन सिर्फ 45 ग्राम है। इसके लेंसेस को आसानी से निकाला और फिट किया का सकता है। यह ऑडियो कैपेबिलिटी की जगह, बोस एआई प्लेटफार्म पर आधारित है। बोस फ्रेम्स में कोई भी विसुअल एआर क्षमताएं शामिल नहीं हैं, लेकिन वे आपके अनुभव को बढ़ाने के लिए ऑडियो एआर इनपुट प्रदान कर सकते हैं।

इसमें 9-एक्सिस हेड मोशन सेंसर है, जिससे सनग्लास उपयोगकर्ताओं की लोकेसन को ट्रैक करता है। इसके फीचर्स को उपयोग करने के लिए हमें बोस कनेक्ट एप्प को डाउनलोड करना होगा, जो सिर्फ आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध हैं तथा इसे एंड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए भी बनाया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक ऑनबोर्ड में लगी बैटरी प्लेबैक के लिए 3.5 घंटे और स्टैंडबाय पर 12 घंटे तक चल सकती है। तथा इसे दो घंटे से कम समय में पूरी तरह से रिचार्ज किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here