गूगल अपने क्रोम ब्राउज़र के टूलबार पर एक प्ले और पॉज़ बटन जोड़ने के लिए कर रहा है काम!

google chrome is adding play pause button

गूगल अपने क्रोम ब्राउज़र टैब के लिए बेहतर ऑडियो नियंत्रण के लिए एक नया अपडेट लाने जा रहे है इस नए अपडेट में गूगल अपने क्रोम ब्राउज़र के टूलबार पर एक प्ले और पॉज बटन जोड़ने के लिए काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को ब्राउज़र में वीडियो चलाने के दौरान वीडियो को रोकने या फिर से शुरू करने में मदद करेगा, फिर भले यह कहीं से भी आ रहा हो।

GDNet के अनुसार, गूगल क्रोम के इस नए फीचर को ग्लोबल मीडिया कंट्रोल्स के नाम से जाना जायेगा, जिसका अभी परीक्षण चल रहा है। यह बटन ऑडियो और वीडियो कंटेंट दोनों के साथ काम करेगा साथ ही कई क्रोम विंडो में भी काम करेगा।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

google chrome is adding play pause button

यह फीचर एड्रेस बार के बगल में एक प्ले आइकॉन जोड़ता है और आइकॉन पर क्लिक करने से एक मेनू आता है जो वर्तमान में चल रहे किसी भी वीडियो को नियंत्रित करने देता है। इस फीचर की सबसे अच्छी बात है वो यह कि, इससे उपयोगकर्ता किसी भी टैब से वीडियो को नियंत्रित कर सकते है। यदि कोई ऐसा व्यक्ति जिसके सैंकड़ों टैब खुले है, तो वह बटन वर्तमान में चल रहे वीडियो के साथ बातचीत करने की अनुमति देगा।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

शनिवार की शाम को आयी रिपोर्ट के अनुसार, “उपयोगकर्ता पूरी तरह से एक अलग विंडो पर चल रही वीडियो को रोक सकते है, जरूरी नहीं कि वर्तमान विंडो पर चल रही वीडियो के”। यह बटन डेस्कटॉप संस्करणों जैसे- विंडोज, मैक और लिनक्स आदि के लिए उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here