गूगल के आने वाले नए स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 4 XL में बिना नोच वाला डिस्प्ले और सेल्फी के लिए ड्यूल कैमरा होगा!

google pixel 4 photo released

गूगल के स्मार्टफोन्स का हमेशा उपभोक्ताओं को इंतज़ार रहता है, सूत्रों के अनुसार गूगल अपने नए फोन कर काम कर रहा है जो संभावित तौर पर गूगल पिक्सल 4 XL होगा। इस फोन के बारे में कई अफवाहें और इसकी लीक तस्वीरें इंटरनेट पर डाली गई है, इन्हीं अफ़वाहों से तंग आकर गूगल ने ही अपने आने वाले फोन की सूचना एक ट्वीट करके दी। गूगल ने बताया कि इस फोन में बिना नोच वाला डिस्प्ले और ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।

इंटरनेट पर आई तस्वीरों के अनुसार गूगल पिक्सल 4 XL में 6.25 इंच का डिस्प्ले, डिस्प्ले के टॉप पर दो सेंसर और ड्यूल फ्रंट कैमरा दिखाई दे रहा है। इसके अलावा मोबाइल के राइट साइड पर एक बड़ा सा स्लॉट दिखाई दे रहा है जो शायद गूगल के संभावित प्रोजेक्ट सोली का हिस्सा हो सकता है। अनुमानित तौर पर इस जगह पर सोली चिप लगाई जा सकती है जो मोशन सेंसर्स का काम करेगी। इसके अतिरिक्त इन चिप्स की मदद से फेस आईडी अनलॉक और म्यूजिक प्लेबैक को नियंत्रित करने में भी मदद मिलेगी।

जहाँ तक स्पीकर्स की बात है तो इस स्मार्टफोन में स्पीकर्स फोन के निचले हिस्से में दिए गए है, कुछ अन्य तस्वीरों में फोन काले रंग का दिखाई दे रहा है जिसका मतलब हर बार की तरह ही गूगल इस फोन को भी सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकता है। लेकिन कुछ और तस्वीरें देखने के बाद इसके अन्य कलर जैसे- ग्रीन और ब्लू भी सामने आये है।

इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा भी दिया जाएगा जो बेहतरीन फोटो लेने के लिए आदर्श होगा, इसके अलावा और भी अन्य फीचर्स इसमें शामिल है जो आने वाले समय में लोगों के सामने पेश किये जाएंगे। गूगल ने अभी इस फोन के आधिकारिक लॉन्च के बारे में कुछ नहीं बताया है लेकिन अनुमानित तौर पर गूगल की योजना इसे जल्द ही लॉन्च करने की है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here