हुआमी कंपनी की नयी स्मार्टवॉच अमेज़फीट बीप लाइट 45 दिन की लम्बी बैटरी लाइफ और हार्ट रेट सेंसर के साथ भारत में हुई लॉन्च!

Huamis new smart watch Amazfit Bip Lite launched in india

शिओमी के अपने स्मार्टवॉच ब्रांड हुआमी ने भारत में अपनी स्मार्टवॉच का नया मॉडल अमेज़फीट बीप लाइट लॉन्च किया है, इस नयी स्मार्टवॉच की ख़ासियत इसकी सिंगल चार्ज में 45 दिनों तक चलने वाली लंबी बैटरी लाइफ है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट ट्रैक करने वाला सेंसर और अन्य शारीरिक गतिविधियों जैसे चलना, भागना, तैरना, साइकिल चलाना को ट्रैक करने के लिए भी विशेष सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। अमेज़फीट श्रंखला की अन्य स्मार्टवॉच की तरह यह स्मार्टवॉच भी एंड्राइड और आईओएस डिवाइसेस सपोर्ट करेगी।

इस स्मार्टवॉच की मदद से सभी उपभोक्ताओं को रियल-टाइम एप्प नोटिफिकेशन्स प्राप्त होंगे, फ़िलहाल हुआमी ने अपनी स्मार्टवॉच श्रंखला अमेज़फीट बीप को भारत में अमेज़न के साथ मिलकर बेचने का करार किया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी बिक्री 15 जुलाई से शुरू की जाएगी। इस स्मार्टवॉच में एक ऑप्टिकल PPG सेंसर लगाया गया है जिसकी मदद से दिल की धड़कनों का पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में थ्री-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर और कंपास जैसे सेंसर्स लगाए गए है जो अन्य शारीरिक गतिविधियों को ट्रैक करेंगे।

अमेज़फीट बीप लाइट में 1.28 इंच का कभी ना बंद होने वाला डिस्प्ले दिया गया है जिसकी मदद से उपयोगकर्ता इसकी स्क्रीन पर अपनी गतिविधियों के बारे में हमेशा जानकारी हासिल करते रहेंगे। कंपनी के अनुसार इस स्मार्टवॉच में चार अलग-अलग तरह की कार्डिओ गतिविधियों को ट्रैक करने की क्षमता है जिससे उपयोगकर्ता दिनभर में की गयी अपनी अलग-अलग शारीरिक गतिविधियों का पूरा रिकॉर्ड आसानी से चेक कर पाएंगे।

फिटनेस से जुड़े सभी अद्भुत फीचर्स के अलावा भी इस स्मार्टवॉच में कुछ शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे मोबाइल से कनेक्ट करने पर उपयोगकर्ता को सभी वॉइस कॉल्स, मेसेजेस और मिस्ड कॉल्स की जानकारी सीधे स्मार्टवॉच की स्क्रीन पर प्राप्त होगी। इस स्मार्टवॉच को पूरी तरह जल-प्रतिरोधी बनाया गया है और पानी के अंदर 30 मीटर की गहराई तक जाने पर भी इस स्मार्टवॉच में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इसका वज़न मात्र 32 ग्राम है और कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 3,999 ₹/- तय की है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here