Jio4GVoice एप्प को JioCall एप्प में बदला गया - हिंदी सहायता
Avatar News

जिओ गीगाफाईबर की आधिकारिक घोषणा के बाद इसे भारत के कुछ क्षेत्रो में टेस्ट किया जा रहा है, इसी बीच जिओ ने अपनी Jio4GVoice एप्प को जिओ कॉल एप्प में बदल दिया है जिसे जिओ की नई गीगाफाईबर फिक्स्ड लैंडलाइन सर्विस का ही एक हिस्सा माना जा रहा है। इस एप्प को सभी उपभोक्ता गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर सकते है, जिसके बाद वे लैंडलाइन कनेक्शन का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन से कर पाएंगे।

इस एप्प में पहले की ही तरह सभी 2जी, 3जी, 4जी उपयोगकर्ताओं के लिए VOLTE सपोर्ट, एचडी वॉइस कॉलिंग और वीडियो कालिंग जैसी सुविधाएँ शामिल होंगी, यह एप्प भी जिओफाई डिवाइस को सपोर्ट करेगी और सभी उपभोक्ताओं को VOLTE कॉलिंग की सुविधा प्रदान करेगी। सभी उपभोक्ता जिओ गीगाफाईबर का 10 अंकों वाला लैंडलाइन नंबर जिओ कॉल एप्प में दर्ज करने के बाद सभी वॉइस और वीडियो कॉल्स का लाभ अपने लैंडलाइन नंबर के द्वारा ले पाएंगे।

गूगल प्ले पर मौजूद इस एप्प के विवरण में बताया गया है कि उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल में अलग से सिम लगाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी और वे अपनी वर्तमान जिओ सिम पर ही जिओ गीगाफाइबर लैंडलाइन की सभी सुविधाओं का उपयोग कर पाएंगे। इसके अलावा जिओ कॉल एप्प में समृद्ध संचार सेवाएँ (RCS) को भी शामिल किया गया है जिसमे उपभोक्ताओं को रिच कॉल, ग्रुप चैट और कॉल के दौरान फाइल भेजने जैसी उन्नत सुविधाएँ प्राप्त होगी।

फिलहाल तो जिओ गीगाफाईबर को भारत के सभी उपभोक्ताओं के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा इसकी आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है लेकिन जिओ की इस सेवा का लाभ कुछ चुनिंदा उपभोक्ताओं को पहले दिया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार जिओ गीगाफाईबर की ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा के आने के बाद ही भविष्य में इसकी फिक्स्ड लैंडलाइन सेवाएं भी शुरू की जा सकती है। तब तक के लिए सभी उपयोगकर्ता जिओ कॉल एप डाउनलोड कर इसके कुछ शुरुआती फीचर्स इस्तेमाल कर सकते है।

Leave a comment