माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले स्विफ्टकी में आई नई अपडेट, अब उपयोगकर्ता नए 3D एनिमेटेड इमोजीस भेज पाएंगे!

microsoft is adding 3d animated emojis in swiftkey

दुनिया की अग्रणी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने स्विफ्टकी को तीन साल पहले ख़रीदा था, ज़्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन में डिफ़ॉल्ट की-बोर्ड के अलावा स्विफ्टकी एप्प का इस्तेमाल करते है। अब माइक्रोसॉफ्ट ने स्विफ्टकी एप्प के बीटा वर्ज़न में एक नया फीचर जोड़ा है जिससे सभी उपयोगकर्ता ऑगमेंटेड रियलिटी के इस्तेमाल से बनाए गए 3D एनिमल इमोजीस भेज पाएंगे जिसका नाम “पपेट्स” रखा गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस फीचर के अंतर्गत उपयोगकर्ता अपने चेहरे के हाव-भाव किसी भी इमोजी जैसे- बिल्ली, कुत्ता, पांडा, शेर या फिर डायनासोर में स्थानांतरित कर पाएंगे। इन “पपेट्स” इमोजीस को हज़ारों लोगों की तस्वीरों और वीडियोस का इस्तेमाल करके उनके चेहरे के हाव-भाव समझने का प्रशिक्षण दिया गया है। इससे ये उपयोगकर्ताओं के चेहरे के सटीक हाव-भाव समझने और वैसी ही नकल करके तस्वीरें या वीडियो बना पाएंगे।

इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए सभी उपयोगकर्ता 30 सेकंड तक का वीडियो बना सकेंगे, लेकिन इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए उपयोगकर्ताओं के स्मार्टफोन में एंड्राइड 7.0 नौगट या उससे बेहतर एंड्राइड वर्ज़न इनस्टॉल होना चाहिए। माइक्रोसॉफ्ट द्वारा स्विफ्टकी को अधिग्रहित किये जाने के बाद से ही इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए है जिसमें एक “पपेट्स” फीचर भी है।

माइक्रोसॉफ्ट के प्रॉडक्ट मैनेजर दीपक परमानन्द ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि – “सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ता तेज़ी से टाइप करना चाहते है और स्विफ्टकी एप्प इसके लिए एक सटीक एप्प है, इसके अलावा लोग हमेशा अपनी भावनाओं को एक मज़ेदार और दिलचस्प तरीके से व्यक्त करना चाहते है और इसके लिए भी अब स्विफ्टकी एक उत्तम एप्प बन गया है। हम स्विफ्टकी एप्प के चाहने वालों को एक मज़ेदार विकल्प देना चाहते थे, जिससे वो अपने प्रिय लोगों के साथ संपर्क कर पाएं जो पूर्व निर्धारित GIF के इस्तेमाल से बेहतर विकल्प साबित हो पाएं”।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here