PUBG मोबाइल के सीज़न 8 का बीटा वर्ज़न हुआ लॉन्च, जानिए इस नए सीज़न में क्या होगा ख़ास!

PUBG Mobile season 8 Beta version launched

पबजी मोबाइल ने दुनियाभर में काफी लोकप्रियता हासिल की है, इसके चाहने वालो को इसके नए सीज़न का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। अभी तक पबजी मोबाइल के कुल 7 सीज़न आ चुके है और 13 जुलाई का दिन पबजी के सातवें सीज़न का आख़िरी दिन होगा, इसलिए सभी उपयोगकर्ता इसके बाद ही सीज़न 8 के आधिकारिक लॉन्च की आशा कर सकते है। लेकिन इसके पहले ही सीज़न 8 का बीटा वर्ज़न उपलब्ध करवा दिया गया है जिसमें उपयोगकर्ताओं को नए हथियार, नई थीम, नए पुरस्कार और भी बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

पबजी सीज़न 8 के इस बीटा वर्ज़न में एलीट अपग्रेड और एलीट अपग्रेड प्लस को उपयोगकर्ताओं के लिए वैसे ही रखा गया है जैसे ये पहले वाले सीज़न में उपलब्ध थे। इसके अलावा नए यूज़र इंटरफ़ेस के साथ इस सीज़न का ख़ास आकर्षण इसकी “पॉवर ऑफ़ ओशियन” थीम है जो समुद्र के आसपास की दुनिया पर आधारित होगी। इस बात का खुलासा तो पबजी सीज़न 8 का आधिकारिक अपडेट आने के बाद ही लग पाएगा, लेकिन इसके बीटा वर्ज़न में कुछ ख़ास वस्तुओं को देखा जा सकता है जो समुद्री प्राणियों से प्रेरित लग रही है।

इस नए सीज़न में एक नयी और ख़ास बंदूक देखने को मिलेगी जिसका नाम संभावित तौर पर PP-19 बिजोन होगा, इस बंदूक की ख़ासियत ये है कि यह एक बार में 53 राउंड्स फायर कर सकती है। यह बंदूक वीकेण्डी मैप में दिखाई दे रही है और शायद यह उस मैप तक सीमित रहेगी, इसके अलावा गेम में कुछ नए अवतार और स्किन्स भी देखने को मिलेंगे जिसे उपयोगकर्ता गेम खेलने के दौरान हासिल कर पाएंगे।

सभी पबजी उपयोगकर्ताओं को ओशियन थीम वाले कपड़े आज़माने का मौका मिलेगा, इस सीज़न में नए बैगपैक के साथ और भी कई तरह की चीज़ो को शामिल किया गया है। फिलहाल इस गेम के नए सीज़न का मज़ा वहीं उपयोगकर्ता ले पाएंगे जिन्होंने पहले ही बीटा वर्ज़न के लिए रजिस्टर कर रखा है। इस गेम का बीटा वर्ज़न 1.9 जीबी का है और बीटा टेस्टिंग करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध करवा दिया गया है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here