Realme इंडिया ने 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन बाजार में उतारने के दिए संकेत, दे सकता है शाओमी के नए फोन को टक्कर!

realme is all set to launch its first 64 MP camera phone

रियलमी भारत के स्मार्टफोन बाजार में तेज़ी से अपनी पकड़ मज़बूत कर रही है इसके पीछे कारण रियलमी के नवीनतम मॉडल्स है जो कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स दे रहे है। अब रियलमी भारत में अपना पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। अगर रियलमी इसे सबसे पहले लॉन्च करती है तो शायद ये किसी भी स्मार्टफोन कंपनी द्वारा भारत में लॉन्च किया गया पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन बन जाएगा।

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर थोड़े दिन पहले इस फोन की कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी और अब उन्होंने इस संभावित 64 मेगापिक्सल फोन से ली गई कुछ तस्वीरें पोस्ट की है जो इसकी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दर्शाती है। इस ट्विटर पोस्ट में इस फोन के अलावा दूसरे फोन से ली गई तस्वीरें भी है जो संभावित तौर पर शाओमी के 48 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा फोन की है। दोनों तस्वीरों में कैमरा की गुणवत्ता को साफ तौर पर देखा जा सकता है।

तस्वीरों को करीब से देखने पर रियलमी फोन से ली गई तस्वीरों में रंगों की गुणवत्ता और वाइट बैलेंस बेहतर दिखाई देगा, कैमरा रेसोलुशन के मामले में भी रियलमी बेहतर दिखाई दे रहा है। लेकिन इन तस्वीरों में समय नहीं दर्शाया गया है जिससे ये पता लगाना मुश्किल है कि अन्य कैमरा से ली गई तस्वीरें दिन में किस समय ली गई है। ऐसा भी हो सकता है कि ये तस्वीरें दिन के अलग-अलग समय में ली गई हो जिससे रंग और रोशनी में फर्क दिख रहा है।

इसके अलावा रियलमी का यह फोन दुनिया में ऐसा पहला फोन होगा जो सैमसंग के नए आइसोसेल GW1 सेंसर के साथ आएगा, इस फोन के आधिकारिक लॉन्च की तारीख या फिर इसका नाम और कीमत के बारे में कंपनी द्वारा कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है। सूत्रों की माने तो कंपनी इसे जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए प्रयासरत है और साल के अंत तक इसे बाज़ार में उतारा जा सकता है।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here