RSOS 10वीं रिजल्ट 2019: राजस्थान ओपन स्कूल कक्षा 10वीं का परिणाम आज दोपहर 3 बजे किया जाएगा घोषित!

RSOS 10th result 2019

जो विद्यार्थी किसी वजह से अपनी स्कूली शिक्षा को पूरा नहीं कर पाते है वह इस ओपन स्कूल के माध्यम से माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं दे सकते है। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की कक्षा दसवीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट का अपने परिणामों को लेकर इंतजार खत्म हो गया है। बोर्ड ने इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर आज 25 जून 2019 को रिजल्ट घोषित कर दिया है।

परीक्षा का आयोजन मार्च-मई 2019 में किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार दोपहर 3 बजे कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। राजस्थान बोर्ड ने मई महीने में 12वीं क्लास के नतीजों को जारी कर दिया था। 12वीं क्लास का उत्तीर्ण परीक्षा परिणाम 34.85 प्रतिशत रहा था जिसमें 1.17 प्रतिशत वृद्धि हुई है।

खबरों के अनुसार सुना गया था की राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल क्लास 10वीं के परीक्षा परिणामों को 17 जून को जारी करने वाली थी, लेकिन परिणाम जारी नहीं किये गए। परन्तु आज की इस पोस्ट के माध्यम से विद्यार्थी अपने 10वीं कक्षा के परिणामों को चेक कर पाएँगे।

RSOS 10वीं रिजल्ट 2019 इस तरह देखे:

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

आगे विद्यार्थियों को राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के कक्षा दसवी के परिणाम प्राप्त करने की स्टेप्स बताई गई है। इन स्टेप्स के द्वारा विद्यार्थी अपने परिणामों को देख सकेंगे।

  • वेबसाइट पर जाये – विद्यार्थियों को राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करे – होमपेज पर RSOS 10th Results 2019 की लिंक दिखाई देगी उस पर क्लिक करे।
  • रोल नम्बर दर्ज करे – अब अपना रोल नम्बर दर्ज करे।
  • सबमिट करे – सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट कर दे।

जैसे ही विद्यार्थी सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे तो मोबाइल या कंप्यूटर की स्क्रीन पर रिजल्ट शो हो जाएगा। तो इस तरीके से छात्र रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। विद्यार्थी चाहे तो रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते है जो भविष्य में काम आएगा। जो छात्र परीक्षा में टॉप करेंगे उनके नाम भी राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल घोषित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here