सैमसंग गैलेक्सी नोट 10, गूगल पिक्सल 4 और एप्पल आईफोन 11 की लॉन्च डेट हुई लीक!
Avatar News

इस साल के अंत तक दुनिया की कुछ बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां सैमसंग, गूगल और एप्पल अपने नए स्मार्टफोन की रेंज जो कि Samsung Galaxy Note 10 (सैमसंग गैलेक्सी नोट 10), Google Pixel 4 (गूगल पिक्सेल 4) और Apple iPhone 11 (एप्पल आईफ़ोन 11) को वैश्विक बाज़ार में उतारने के लिए अपनी अपनी योजनाएं बना रही है।

अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की गयी है, पर वेरीज़ोन कैलेंडर से लीक हुई खबर के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 इस साल अगस्त के अंत तक, एप्पल आईफ़ोन 11 सितम्बर के अंत और गूगल पिक्सेल 4 अक्टूबर के मध्य तक बाज़ार में आने की संभावनाएं है। प्रसिद्ध टिपस्टर इवान ब्लास द्वारा ट्वीट किये गए एक स्क्रीनशॉट के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि ये तीनों फ़ोन्स मई से लेकर दिसंबर 2019 के बीच में कभी भी लॉन्च हो सकते है।

सैमसंग का एक इवेंट अगस्त के पहले सप्ताह में होना संभावित है, जिससे ये कयास लगाए जा रहे है कि शायद सैमसंग अपने इस कार्यक्रम में नए सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 को लॉन्च कर सकता है। वहीं दूसरी तरफ एप्पल हमेशा से अपने फ़ोन्स को हर वर्ष सितम्बर के पहले सप्ताह में लॉन्च करता आया है जो की सितम्बर के अंतिम सप्ताह तक बिक्री के लिए जा सकते है।

हो सकता है कि एप्पल इस वर्ष अपनी योजना में कुछ बदलाव करे, पर सितम्बर में नए एप्पल फ़ोन का लॉन्च होना तय है। अंत में अगर बात करे गूगल की तो गूगल ने गूगल पिक्सेल 4 की तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है और कुछ ऐसी हिंट्स दी है जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि यह अक्टूबर अंत तक लॉन्च हो सकता है।

अब देखते है कि इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में क्या खास बात है:

तो सबसे पहले हम बात करते है Apple iPhone 11 की, इसके अपग्रेड में कैमरा और परफॉरमेंस पर सबसे ज्यादा फोकस होगा। सूत्रों के मुताबिक, Apple अपने आने वाले फोन iPhone 11 मैक्स में 4000mAh की बैटरी कैपेसिटी दे सकता है जो अब तक के आये आईफोन में से सबसे हाई कपीसिटी वाली बैटरी होगी।

अब हम बात करते है Samsung Galaxy Note 10, Galaxy Note 9 की तुलना में सैमसंग अपने लेटेस्ट फ़ोन में कई अपग्रेड लेकर आने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के अनुसार, सैमसंग फ़ोन के डिजाईन पर काम कर रहा है। कंपनी फ़ोन को फिजिकल फ्री बटन बना रही है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 90Hz डिस्प्ले के साथ भी आ सकता है और वही गूगल ने इस हफ्ते अपने आने वाले Pixel 4 फ़ोन का प्रिव्यू देकर सभी को हैरान कर दिया है। यह फ़ोन Pixel 4 एयर जेस्चर को भी सपोर्ट कर सकता है।

Leave a comment