सैमसंग के नए "गैलेक्सी फोल्ड" फोन को US FCC से मिली मंज़ूरी!
Avatar News

साउथ कोरिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपने नए “गैलेक्सी फोल्ड” फोन को दुनिया के सामने पेश किया था, इसी साल अप्रैल में लॉन्च होने वाले इस फोन को कुछ तकनिकी खराबियों के चलते लॉन्च नहीं किया गया था। लेकिन अब खबरे आई है की गैलेक्सी फोल्ड के 5 जी मॉडल ने यूएस फ़ेडरल कम्युनिकेशन कमीशंस (FCC) का सर्टिफिकेशन हासिल कर लिया है और अब यह फोन इसके आधिकारिक लॉन्च से बस कुछ ही कदम दूर है।

सूत्रों के अनुसार सैमसंग ने अपने गैलेक्सी फोल्ड 5 जी को “SM-F907B” मॉडल नंबर से सर्टिफिकेशन के लिए भेजा था जिसे यूएस फ़ेडरल कम्युनिकेशन कमीशंस से मंज़ूरी मिल गई है। इससे पहले इसके फोल्डेबल डिस्प्ले में कुछ परेशानियां आ रही थी और इन कारणों के चलते यूएस की कई कंपनियां जैसे AT&T, बेस्ट बाइ और खुद सैमसंग ने इसके सभी एडवांस ऑर्डर्स रद्द कर दिए थे।

वैसे तो सैमसंग के नए गैलेक्सी फोल्ड फोन की फोल्डेबल स्क्रीन इसका सबसे बड़ा आकर्षण है लेकिन इसके अलावा भी फोन में कई नया शानदार फीचर्स दिए गए है जैसे 5 जी नेटवर्क सपोर्ट, 12 जीबी रेम, 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4235 mah की दमदार बैटरी। इस फोन की एक और खासियत इसका 7.30 इंच का प्राइमरी डिस्प्ले और 4.60 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले है जो इसे दूसरे स्मार्टफ़ोन्स से अलग और बेहतर बनाता है।

फोन के अद्भुत प्रदर्शन के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर लगाया गया है जो मल्टीटास्किंग के लिए श्रेष्ठ माना जा रहा है, फिलहाल इस फोन के दो मॉडल बाज़ार में उतारे जा सकते है जो 4 जी और 5 जी मॉडल्स है। इन दोनों मॉडल्स में थोड़ा ही फर्क है, उदाहरण के लिए इसके 4 जी मॉडल में ड्यूल नैनो सिम सपोर्ट और 4380 mah की बैटरी दी गयी है वही दूसरी तरफ इसके 5 जी मॉडल में सिंगल सिम और 4235 mah की बैटरी होगी।

इसकी कीमत और लॉन्च की आधिकारिक तारीख के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता लेकिन सैमसंग कंपनी द्वारा मिले संकेतों के अनुसार ये फोन जल्द ही बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Leave a comment