स्पॉटीफाई एप्प का लाइट वर्ज़न आधिकारिक तौर पर भारत में हुआ लॉन्च!
Avatar News

स्पॉटीफाई ने कुछ महीने पहले भारत में अपने एप्प का लाइट वर्ज़न बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध करवाया था और अब आखिरकार स्पॉटीफाई लाइट एप्प भारतीय बाज़ार में आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है। एंड्राइड उपयोगकर्ता इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते है और यह एप्प उन सभी उपयोगकर्ताओं के मोबाइल में भी आसानी से काम करेगा जिनके पास कम मेमोरी, कम रैम और धीमी इंटरनेट स्पीड है। स्पॉटीफाई लाइट एप्प का साइज़ केवल 10 एमबी है जो आसानी से किसी भी मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

स्पॉटीफाई लाइट एप्प का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं को कभी भी यह एहसास नहीं होगा कि वो मुख्य स्पॉटीफाई एप्प इस्तेमाल नहीं कर रहे है क्योंकि मुख्य एप्प की तरह ही स्पॉटीफाई लाइट में भी सारे फीचर्स दिए गए है। केवल कुछ अंतर जैसे स्पॉटीफाई लाइट में लाइब्रेरी ऑप्शन की जगह फेवरिट्स ऑप्शन दिखेगा और इस एप्प को एंड्राइड 4.3 या उससे अधिक एंड्राइड वर्ज़न पर इनस्टॉल करना मुमकिन होगा।

मुख्य एप्प की तरह ही स्पॉटीफाई लाइट में नए गाने खोजना, अपनी पसंद के गीतकार को ढूंढना संभव होगा और इसके अलावा सभी उपयोगकर्ता स्पॉटीफाई लाइट का उपयोग करते समय खर्च हुए इंटरनेट डाटा और इस्तेमाल हुई इंटरनल स्टोरेज का भी ध्यान रख पाएंगे। एप्प की कैशे मेमोरी साफ़ करके उपयोगकर्ता कम से कम मेमोरी में स्पॉटीफाई लाइट का भरपूर इस्तेमाल कर पाएंगे, इस एप्प में स्पॉटीफाई के प्रीमियम अकाउंट का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

स्पॉटीफाई भारत के एमडी अमरजीत सिंह बत्रा के अनुसार –

“हमने भारतीय लोगों की दिलचस्पी जानने के लिए स्पॉटीफाई लाइट का बीटा वर्ज़न पहले उपलब्ध करवाया था और अब हमने इसका आधिकारिक एप्प भी लॉन्च कर दिया है। यह छोटा और तेज़ एप्प उपयोगकर्ताओं को करोड़ो मुफ्त गाने उपलब्ध कराएगा भले ही उनके पास कम रैम और मेमोरी वाला मोबाइल हो। हम हमेशा म्यूजिक स्ट्रीमिंग के क्षेत्र में कुछ बेहतर करना चाहते है और यह एप्प उसी दिशा में हमारा अगला कदम है”।

भारत में इसकी शुरुआत के बाद से स्पॉटीफाई ने अब तक लगभग 2 मिलियन उपयोगकर्ता जोड़े है और अब स्पॉटीफाई लाइट एप्प भारत के अलावा दुनिया के अन्य 36 देशों में उपलब्ध है और स्पॉटीफाई की योजना इसे दुनिया के ज़्यादा से ज़्यादा देशों में उपलब्ध कराने की है।

Leave a comment