व्हाट्सएप्प “क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट” फीचर लाने वाला है, जो उपयोगकर्ता को तुरंत फोटो एडिट और भेजने की सुविधा देगा!

whatsapp quick edit media shortcut

फेमस इंस्टेंट मेसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प एक बार फिर अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नया फीचर लाने वाला है। जिसे “क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट” के नाम से जाना जाएगा। इस फीचर की खास बात यह है कि ये उपयोगकर्ता को व्हाट्सएप्प पर फोटो प्राप्त करने के तुरंत बाद एडिट करने की सुविधा देगा। यह फीचर उपयोगकर्ता का समय और स्टोरेज दोनों बचाता है, जब वे एडिट पर टैप करके व्हाट्सएप पर एक फोटो भेजना चाहते है।

Wabetainfo की रिपोर्ट्स के अनुसार, यह क्विक एडिट मीडिया फीचर इंडीविजुअल के साथ ही ग्रुप चैट्स के लिए भी काम करेगा। व्हाट्सएप्प के इस नए अपडेट में इस बार एडिट का विकल्प मौजूद होगा, जहां से टेक्स्ट ऐड करने के साथ ही इमेज के लिए डूडल और कैप्शन भी डाला जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में एडिट की गई फोटो सेव नही होगी, केवल ओरिजिनल फोटो ही में सेव रहेगी।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

इसमें एडिट का जो बटन है वह आईफोन और एंड्राइड व्हाट्सएप्प में उपलब्ध शेयर और फेवरिट बटन के पास में मीडिया फाइल को टेप करने पर आएगा। व्हाट्सएप्प की इस नए फीचर में यही कोशिश है कि इसमें आगे भेजी जाने वाली मीडिया फाइल को एडिट करने में उपयोगकर्ता को कम समय लगे। यहाँ हम आपको बता देते है कि, यह फीचर व्हाट्सएप्प के मौजूदा एडिटिंग फीचर को रिप्लेस नहीं करेगा।

Wabetainfo के मुताबिक, फिलहाल इस फीचर पर अभी काम किया जा रहा है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्राइड और आईओएस दोनों के लिए जारी किया जाएगा।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here