शाओमी ने अपने मिमोजी का प्रमोशन करने के लिए एप्पल के मिमोजी का प्रयोग किया!
Avatar News

शाओमी द्वारा अपना 3डी मिमोजी लॉन्च किया गया है। शाओमी ने अपने जो मिमोजी लॉन्च किये है वह एप्पल के मिमोजी की तरह ही है। कंपनी ने अपने नए शाओमी Mi CC9 हैंडसेट के प्रोडक्ट पेज पर एप्पल एडवरटाईजमेंट एम्बेडेड किये थे। मिमोजी के इस फ़ीचर को ई-कॉमर्स साईट JD.com और Suning पर देखा गया था।

शुक्रवार की न्यूज़ पोर्टल फोन एरीना की रिपोर्ट के अनुसार, इन दोनों ही वेबसाइट पर मिमोजी के नाम के ऊपर एप्पल म्यूजिक ‘Memoji’ का ऐड लगा हुआ था। जिसमें म्यूज़िकल आर्टिस्ट खालिद का एक गाना गाने का एआर वर्जन है।

न्यूज़ पोर्टल मैकरुमोर्स की रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी के पब्लिक रिलेशन जनरल मैनेजर जू जीयुन ने विबो पर कहा कि, यह सब एक दुर्घटना थी जो कंपनी के स्टाफ से विज्ञापन वेबसाइट पर गलती से अपलोड हो गए है।

यह पहली बार नहीं है कि चीन की कंपनी ने ऐसे प्रोडक्ट रिलीज़ किये हो जो एप्पल के प्रोडक्ट से मिलते-जुलते ना हो। 2018 में शाओमी ने Mi 8 स्मार्टफोन पर जो आईफोन X के जैसा ही है इस पर एनिमोजिस लॉन्च किये जो एप्पल एनिमोजिस के जैसे ही थे। 2019 में एक डिवाइस लॉन्च किया गया जो दिखने में और साथ ही जिसके फंक्शन एप्पल एयरपॉड्स की तरह थे।

Leave a comment