हैलो दोस्तों, Hindi Sahayta में आपका स्वागत है, आज की Post में हम आपको बताएँगे की PhonePe Kya Hai अगर आप भी जानना चाहते है की PhonePe Account Kaise Banaye तो इस Post में आपको हम इसकी पूरी जानकारी देंगे।

आज आपको PhonePe Kaise Download Kare के बारे में बताया जाएगा, हम आशा करते है की आपको हमारी सभी Post पसंद आ रही होगी, और आप इसी तरह आगे भी हमारे Blog पर आने वाली सारी Post पसंद करते रहे।

आज अधिकतर काम के लिए Internet का Use किया जाता है, Internet की मदद से हम बहुत से App Use कर सकते है और बहुत से काम घर बैठे ही कर सकते है, हम किसी को Online पैसे Transfer कर सकते है, Online Payment कर सकते है और Online Recharge भी कर सकते है।

आज आपको हम एक ऐसे App के बारे में बताएँगे जिससे आप घर बैठे ही अपने Mobile से Online Recharge कर सकते है, यह App है PhonePe App यह Online Recharge करने की बहुत ही अच्छी App है, PhonePe App के बारे में पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट PhonePe Kya Hai Hindi में मिल जाएगी।

अब जानते है की PhonePe Kya Hai अगर आप PhonePe की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो यह पोस्ट What Is PhonePe Wallet In Hindi शुरू से अंत तक पढ़े।

PhonePe Kya Hai

PhonePe एक बहुत अच्छी Online App है Online Recharge करने की, जिसकी मदद से आप Online Recharge कर सकते है, PhonePe App को Flipkart ने Launch किया है इसे PhonePe Wallet भी कहते है, PhonePe से आप किसी भी तरह का Online Recharge कर सकते है, इसे आप अपने Mobile में बहुत ही आसानी से Use कर सकते है यह Paytm की तरह काम करता है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Paytm Kya Hai? Paytm Kaise Use Kare? Paytm Se Bank Account Me Paise Kaise Transfer Kare!

PhonePe Digital Payment करने के लिए ज्यादा Secure होता है और अगर आप PhonePe App को अपने Mobile में Install कर लेते हैं तो Recharge करवाने के लिए आपको किसी Shop पर जाने की जरूरत नही होगी आप अपने Mobile से ही सभी Recharge कर सकते है।

PhonePe Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने Mobile में PhonePe App Download करना होगा इसके बाद आप PhonePe पर Account बना सकते है:

PhonePe Kaise Download Kare

PhonePe App Download करने के लिए आप Google Playstore से भी इसे Download कर सकते है या नीचे दी गई Link पर जाकर इसे Direct Download कर सकते है।

यदि आप इस लिंक से डाउनलोड करते हैं तो आपको 75रु मिलेंगे। अन्यथा आपको नहीं मिलेंगे।

यहाँ क्लिक करें

PhonePe Par Account Kaise Banaye

  1. सबसे पहले आप PhonePe App को Open करे और Next पर Click करे।
  2. अब आपके सामने Sim Select करने का Option आएगा।
  3. अगर आप Dual Sim Use कर रहे है तो आप उस Sim को Select करे जो आपके Bank Account से Register है।
  4. अब Send SMS पर Click करे।
  5. अब आपके Phone Number पर एक Verification Code आएगा आपका Mobile Number Verify हो जाएगा।
  6. अब जो New Page Open होगा उसमें आपका Name, Email, Mobile Number दिखाई देगा।
  7. अब Password Set करने का Option आएगा उसमे आप 4 digit का Password Enter करे।
  8. अब I Accept पर Tick करे और Activate Account पर Click करे, आपका Mobile Number PhonePe App पर Register हो जायेगा।

PhonePe App Me Apna Bank Account Link Kaise Kare

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Paytm Se Recharge Kaise Kare? – जानिए Paytm Se Electricity Bill Kaise Bhare हिंदी मे!

  1. सबसे पहले PhonePe App Open करे और Wallet Option पर Click करे Wallet पर Click करने के बाद आपके सामने एक Option आयेगा जिसमे लिखा होगा Link Bank Account उस पर Click करे।
  2. अब आपके सामने Bank के Options आएँगे उसमें से अपने Bank का Name Select करे, उसके बाद जो Option आएगा उसमें आपको अपने ATM के Last 6 digit Enter करना है, और ATM Expiry Date Enter करे।
  3. अब आपसे M-PIN के बारे में पूछा जाएगा, Set Pin पर Click करके नया M-PIN Select कर सकते है फिर Done पर Click कर दे।

PhonePe Ke Fayde

  1. PhonePe App से आप किसी भी प्रकार के Recharge कर सकते है।
  2. PhonePe Wallet को Use करने के बाद आपको Net Banking Use करने की कम जरूरत पड़ेगी।
  3. इसकी Fess बिल्कुल Zero है, दुसरे App में आपका Charge लगता है लेकिन यह बिल्कुल Free है।
  4. यह सभी Android Mobile में Use किया जा सकता है।
  5. PhonePe App से आप Online Electricity Bill, Water Bill का Payment कर सकते है।

Conclusion

आज की Post में आपको PhonePe Kya Hai जानने को मिला और इस Post में हमने आपको PhonePe Kaise Download Kare के बारे में बताया। PhonePe Par Account Kaise Banaye की जानकरी आपको कैसी लगी, इस Post के जरिये आपको PhonePe App Me Apna Bank Account Link Kaise Kare यह भी सिखने को मिला, हम आशा करते है की हमने इसके बारे में आप लोगों को अच्छे से समझाया।

इस Article की जानकारी आप अपने Friends को भी दे और Social Media पर भी यह Post जरुर Share करे जिससे और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो।

जरूर पढ़े: True Balance Kya Hai? True Balance Kaise Use Kare – जानिए True Balance App Se Paise Kamane की सम्पुर्ण जानकारी हिंदी मे!

हमारी Post में आपको कोई परेशानी है या आप इस Post के बारे में और कोई जानकारी चाहते है तो Comment Box में Comment करके हमसे पुछ सकते है, हमारी Team आपकी Help जरुर करेगी।

अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसे ही New Article के साथ तब तक के लिए अलविदा दोस्तों आपका दिन मंगलमय हो।

PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!
5 (100%) 10 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here