पबजी लाइट बीटा वर्जन 4 जुलाई को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। पबजी गेम की दीवानगी पूरी दुनिया में देखी जा सकती है लेकिन हाई पीसी रिक्वायरमेंट्स की वजह से कई लोग इस गेम को खेलने में असमर्थ थे पर अब इसके लाइट वर्ज़न के आ जाने से यह गेम कम रैम वाले कंप्यूटर और पुराने प्रोसेसर पर भी खेला जा सकेगा।

इसके बीटा वर्ज़न का रजिस्ट्रेशन पिछले हफ़्ते से ही शुरू कर दिया गया था इस खबर के चर्चा में आने के बाद से ही लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार था और अब यह इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। भारत के साथ ही 4 जुलाई को पबजी लाइट वर्ज़न भूटान, श्रीलंका, पाकिस्तान, अफग़ानिस्तान, नेपाल, मालदीव में भी उपलब्ध होगा।

यदि आप भी बीटा वर्जन खेलना चाहते है तो पहले इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके रजिस्ट्रेशन के लिए यूज़र को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां लॉग इन करना होगा। इसके रजिस्ट्रेशन 3 जुलाई तक ही होंगे। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 11 जुलाई को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर इवेंट कोड मिलेगा।

इवेंट कोड एक तरह का रिडीम कोड होगा जिसका इन-गेम में संबंधित आइटम्स के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है। जो भारत के उपयोगकर्ता है उनकी सुविधा के लिए गेम हिंदी भाषा में भी उपलब्ध होगा। इसे कम क्षमता के पीसी पर खेला जा सकेगा। इसमें जो फीचर्स होंगे वह ओरिजिनल पबजी के फीचर्स की तरह ही है। पबजी लाइट गेम बिल्कुल फ्री होगा।

पबजी लाइट के लिए पीसी की कम से कम यह क्षमता होना चाहिए:

ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 7,8,10,64 बिट
सीपीयू: कोर [email protected]
रैम: 4 जीबी
जीपीयु: इंटेल एचडी 4000
एचडीडी: 4 जीबी

ओरिजिनल वर्जन के गेम के लिए यह चीजें आवश्यक है, जिसमें NVIDIA GeForce 900- सीरिज़ जीपीयु होना चाहिए। 7th और 8th जेनरेशन इंटेल i5 प्रोसेसर और कम से कम 6 जीबी रैम होना चाहिए।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here