80 के दशक का प्रसिद्ध कार्टून शो “स्ट्रेंजर थिंग्स” अब आपके एंड्राइड और आईओएस मोबाइल में एक गेम के रूप में आ सकता है। इस गेम को बनाने के लिए नेक्स्ट गेम्स ने नेटफ्लिक्स के साथ पार्टनरशिप की है और अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2020 तक ये गेम सभी एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। ये खबर सभी स्ट्रेंजर थिंग्स कार्टून के चाहने वालो के लिए एक बड़ा तोहफ़ा है जो अपने पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर्स को मोबाइल गेम के ज़रिये देख पाएंगे।

हाल ही में रिलीज़ किये गए इसके पहले प्रोमो पिक्चर में इस प्रसिद्ध कार्टून के सभी 6 कैरेक्टर्स को साफ़ तौर पर देखा जा सकता है जिससे ये अंदाज़ा लगाना आसान है कि इस गेम में सभी कार्टून कैरेक्टर्स शामिल होंगे। इस मोबाइल गेम के ज़रिये सभी कार्टून प्रेमी हर शनिवार सुबह आने वाले अपने पसंदीदा कार्टून के सभी चरित्रों को फिर से जी पाएंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस गेम को एक पज़ल आरपीजी गेम के रूप में तैयार किया जाएगा, जिसमे गूगल मैप्स की मदद से प्लेयर्स छुपी हुई दुनिया के बारे में पता लगाएंगे और अपने रास्ते में आने वाली हर चुनौती का सामना अपने दोस्तों के साथ मिलकर कर पाएंगे। इस गेम में कई शैतानी शक्तियों से भी गेम खेलने वालो का सामना होगा जैसी चीजें इस कार्टून में देखने को मिलती थी।

“हमारा मकसद स्ट्रेंजर थिंग्स कार्टून की मुख्य थीम्स जो दोस्ती और सुपरनैचरल पावर्स की रोमांचित कर देने वाली कहानियां है उन्हें प्रत्येक लोगो के मोबाइल तक पहुँचाना है” ऐसा कहना है टीमु हुहतानेन जो नेक्स्ट गेम्स के सीईओ है।

नेक्स्ट गेम्स द्वारा बनाया जाने वाला ये स्ट्रेंजर गेम अपने आप में पहला नहीं होगा, क्योंकि बोनसएक्सपी पहले ही “स्ट्रेंजर थिंग्स: द गेम” नाम से एक गेम एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर उतार चुका है और बोनस एक्सपी की प्लानिंग भविष्य में इसे प्लेस्टेशन, निनटेंडो और एक्सबॉक्स जैसे चर्चित गेमिंग कंसोल्स पर भी उतारने की है।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here