West Bengal Board 10th 12th Results 2019: यहां करे चेक! - हिंदी सहायता
Akansha Panwar Gyankosh
वेस्ट बंगाल माध्यमिक रिजल्ट को जल्द ही घोषित करने जा रहा है। WBBSE Result 2019 Class 10th का रिजल्ट 21 मई 2019 को जारी कर देगा। रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है की वेस्ट बंगाल बोर्ड रिजल्ट सुबह 9 बजे से देखे जा सकेंगे। रिजल्ट जारी होते ही स्टूडेंट अपने स्कूलों से मार्कशीट भी प्राप्त कर सकते है।

West Bengal Board Result 2019 12th की परिणाम तारीख 27 मई बताई जा रही है। जो विद्यार्थी इस साल West Bengal Board परीक्षा में बैठे थे वह अब कुछ ही समय में अपने रिजल्ट देख सकेंगे। दसवीं कक्षा की परीक्षा में करीब 10.66 लाख स्टूडेंट्स बैठे थे।

हर साल छात्रों को अपने बेहतर परिणामों का इंतजार रहता है, जिसके लिए आपको सही वेबसाइट का पता होना ज़रुरी है। West Bengal Madhyamik Result 2019 की पूरी जानकरी आगे विस्तार में दी गई है।

West Bengal Board Result 2019 Class 10th

कक्षा दसवी वेस्ट बंगाल बोर्ड रिजल्ट 2019 देखने के लिए नीचे आपको जो स्टेप्स दी गई है उसे फॉलो करे।

  • Go To Website – West Bengal Board Result 2019 Class 10 के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट wbbse.org पर जाना होगा।
  • Click Result Link – यहाँ आपको Result की लिंक पर क्लिक करना है।
  • Enter Details – जो भी जानकारी आपसे पूछी गई है जैसे- Roll Number या Date Of Birth उसे Enter करे।
  • Tap On Submit – उसके बाद आपको Submit Button पर क्लिक करना है।
    सबमिट पर क्लिक करते ही वेस्ट बंगाल बोर्ड एग्जाम रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा। आप चाहे तो रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते है और इसका प्रिंट आउट निकालना चाहे तो वो भी निकाल सकते है।

West Bengal Board Result 2019 Class 12th

WBBSE Result 2019 Class 12 के परिणाम भी इस वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। इस साल लगभग 8.05 लाख विद्यार्थियों ने West Bengal Board 12th में भाग लिया था। परीक्षा में उपस्थित विद्यार्थी 27 मई को अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

Conclusion

तो दोस्तों यहाँ से आपको West Bengal Madhyamik Result 2019 की जानकारी आसानी से प्राप्त हो जाएगी। आप ऊपर बताई गई वेबसाइट के द्वारा अपने नतीजों को चेक कर पाएँगे। आज की हमारी यह पोस्ट West Bengal Board Result 2019 अपने दोस्तों को भी बताये, जिसके माध्यम से वह भी माध्यमिक परीक्षा रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यदि आपको इस पोस्ट से कुछ मदद मिली हो तो पोस्ट को Like करे, धन्यवाद!

Leave a comment

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

हिंदी सहायता क्या है?







हिंदी सहायता एक वेबसाइट है जिस पर अनेक प्रकार की जानकारियों को लेखों के माध्यम से पाठकों तक पहुँचाया जाता है। जिन्हें हिंदी भाषा में लिखकर सरल रूप में समझाया जाता है।

हिंदी सहायता की शुरुआत किसने की?







हिंदी सहायता 15 अगस्त 2017 को नीरज जीवनानी के द्वारा शुरू की गई थी।

हिंदी सहायता का उद्देश्य क्या है?







हमारी वेबसाइट हिंदी सहायता का सबसे मुख्य उद्देश्य लोगों तक इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियों को प्रदान करना है। इसके साथ ही देश की मातृभाषा हिंदी के महत्व को बनाये रखना भी है। जो भारत देश की सबसे प्रिय भाषा है।

हिंदी सहायता पर किस प्रकार के लेख मौजूद है ?







हिंदी सहायता पर कई तरह के लेख है जिनके बारे में जानना आपके जीवन के लिए आवश्यक है जैसे – शिक्षा संबंधी लेख, तकनीकी संबंधी लेख, स्वास्थ्य संबंधी लेख, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तथा और भी विभिन्न प्रकार के लेख मौजूद है। जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है और आपका काम भी आसान हो जाता है।

हिंदी सहायता अन्य वेबसाइट से क्यों बेहतर है ?







इस वेबसाइट पर आपको बहुत ही सरल भाषा में जानकारी दी जाती है लेख इस प्रकार से लिखे गए होते है जो आसानी से समझ में आ सके शब्दों को बिल्कुल सामान्य रूप में अभिव्यक्त किया जाता है

क्या हिंदी सहायता पर मेरे सवालों का उत्तर दिया जाएगा ?







हाँ आपके सभी सवालों के जवाब दिए जाएँगे आपको किसी लेख में कोई परेशानी आती है तो आप हमसे जरुर पूछे लेखों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में हम आपकी मदद करेंगे

अपना बहुमूल्य सुझाव दे |