YouTube के चीफ़ प्रोडक्ट ऑफिसर नील मोहन ने एक घोषणा में कहा कि, YouTube To Compete With Spotify यानि की यूट्यूब Spotify से प्रतिस्पर्धा करने के लिए YouTube’s New Feature की शुरुआत करने वाली है। यह सुविधा इस महीने के अंत में शुरू की जाएगी, लेकिन इस फ़ीचर के लॉन्च होने की कोई निश्चित तारीख के बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है। परन्तु सूत्रों से पता चला है कि युट्यूब के इस नए फीचर की शुरुआत अक्टूबर महीने के अंत तक कर दी जाएगी।

YouTube Streaming Service जिसे यूट्यूब म्यूजिक कहते है, यह सभी यूजर्स के लिए 3 नयी Personalized Playlist लेकर आ रहा है। इन प्लेलिस्ट को Discover Mix, New Release Mix और Your Mix कहा जा रहा है। Techcrunch के साथ एक Interview में मोहन ने कहा कि “हमारा YouTube Music App कुछ से वर्षों से चला आ रहा है, जिसकी सुविधा हमने अलग-अलग देशों में दी है। जिस पर हमें अपने उपयोगकर्ताओं से बहुत सारे Feedback मिले है की वह क्या देखना पसंद करेंगे”।

यूट्यूब म्यूजिक एप्प में बेहतरीन म्यूजिक को यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया जाता है। Spotify’s Discover Weekley की तरह ही Discover Mix Playlist यूजर्स को नए आर्टिस्ट को सर्च करने और उनके म्यूजिक जो पहले सुने गए है उसे प्राप्त करने के लिए हेल्प करेगी। YouTube’s Personalised Playlists के द्वारा आप अपने पसंद के आर्टिस्ट के Songs को Select कर सकते है वो भी जो हाल ही में रिलीज़ हुए हो। इसमें आपको गानों की ऐसी Playlist भी मिलेगी जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी, लेकिन आप इसे अपनी Listening History के आधार पर भी सुन सकते है इसकी भी काफी संभावना है।

हाल ही में Google ने घोषणा की है कि, YouTube Music एप्प अब Android 10 और Android 9 Pie पर चलने वाले सभी फोन में Pre-installed होगा। म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्प, Google Play Music App को Replace करेगा। आमतौर पर यह एंड्राइड फोन में Google Suite Folder में Installed होता है। गूगल ने ऑफिसियल यूट्यूब पेज पर इसकी घोषणा की है। गूगल ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया, की कौन से डिवाइस में App पहले से इंस्टॉल होगा, लेकिन यह कहा है कि नए Pixel Phone में यूट्यूब म्यूजिक एप्प पहले से Install होगा।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here