Pendrive Se Deleted Data Recover Kaise Kare? - Hindi Sahayta
Dharmendra Sher Tech
हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको Pendrive Se Deleted Data Recover Kaise Kare के बारे में बताने जा रहे है अगर आप Pendrive Data Recovery Kaise Kare के बारे में भी जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे हमे उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट ज़रूर पसंद आयेगी।

आज की पोस्ट में आपको How To Recover Data From Pendrive In Hindi के बारे में जानने को मिलेगा जिसके बारे में हम आपको बिलकुल सरल भाषा में बतायेंगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली सभी पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट भी जरूर पसंद आएगी।

हम सभी Pendrive का Use Data को Store करने के लिए करते है आज हर किसी के पास Pendrive मिल जाएगी लेकिन कई बार ऐसा होता है की Pendrive का Data Delete हो जाता है इसका कारण यह है की जब Pendrive को किसी अलग-अलग कंप्यूटर में Use किया जाता है तो उसमें वायरस आ जाता है जिससे Data Delete हो जाता है।

कई बार अक्सर हमसे By Mistake से भी Data Delete हो जाता है जिसमें हमारी बहुत सी Important चीजें Store रहती है तो इस Condition में कैसे हम अपने Delete Data को प्राप्त कर सकते है तो उसके लिए आप Recovery Software का Use करके अपने Delete Data को Recover कर सकते है आज हम आपको हमारी इस पोस्ट में इसके बारे में बताने जा रहे है।


तो अगर आप भी अपनी Pendrive से Delete Data को Recover कैसे करते है के बारे में जानना चाहते है तो हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे बस इसके लिए हमारी पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ज़रुर पढ़े हमे उम्मीद है की आप भी हमारी इस पोस्ट की मदद से अपनी Pendrive से Delete Data को Recover कर पाएंगे।

Pendrive Se Deleted Data Recover Kaise Kare

Pendrive से Delete Data को Recover करने के लिए Simply निचे बताई गयी हमारी Steps को Follow करे।

Step:1 Download Recovery Software

सबसे पहले Stellar Phoenix Data Recovery Software को अपने Computer में Download करके Install कर ले।

Step:2 Open Software

Stellar Phoenix Data Recovery Software को डाउनलोड और Install करने के बाद उसे Open करे और Next पर क्लिक कर दे।

Step:3 Choose Pendrive & Scan

अब आपके सामने एक Page Open होगा वहां पर आपको अपनी Usb Pendrive को Choose करके Scan पर क्लिक करना है।

Step:4 Scanning Data

अब आपकी Pendrive का Deleted Data Scan होना शुरू हो जायेगा।

Step:5 Show Delete Data

कुछ समय के बाद Scanning Process पूरी हो जाएगी और आपकी Pendrive का Deleted Data Show हो जायेगा।

Step:6 Mark & Click On Recover

अब आपके सामने एक Page Open होगा जिसमें Turn Off Preview को On करे और आप जिस-जिस Data को Recover करना चाहते है उसे Mark करके Recover पर Click कर दे।

Step:7 Upgrade Later

अगर आप 1GB से कम Data को Recover कर रहे है तो आप Upgrade Later पर क्लिक करके आसानी से अपने Data को Recover कर सकते है लेकिन यदि आप 1GB से ज्यादा Data Recover करना चाहते है तो इसके लिए आपको इसके Pro Version को Buy करना होगा।


तो दोस्तों इस तरह से आप भी अपनी Pendrive से Deleted Data को Recover कर सकते है।

Conclusion:

तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट How To Recover Pen Drive Data In Hindi उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट Pendrive Data Recovery Kaise Kare पसंद आयी होगी जिसके बारे में हमने आपको बहुत आसान बताया अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे Like और Share जरूर करे।

आपको हमारी आज की पोस्ट Pendrive Data Recovery In Hindi कैसी लगी Comment Box में Comment करके जरूर बताये आशा करते है की आपको Pendrive Data Recovery के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

अगर आपको हमारी इस पोस्ट में कोई भी परेशानी हो तो हमे जरूर बताएं हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने Social Media Account पर जरूर शेयर करे ताकि वे भी Pendrive से Delete Data को Recover करने के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

दोस्तों हमारी Website के Latest Update पाने के लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना ना भूले इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए इजाज़त दीजिये आपका दिन शुभ रहे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

Leave a comment