हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको GTA 5 Kaise Download Kare के बारे में बताने जा रहे है अगर आप भी GTA 5 Kaise Download Kare PC के बारे में जानना चाहते है आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

GTA 5 Kaise Download Karte Hain इसके बारे में आप हमारी आज की पोस्ट के माध्यम से जानेंगे हम आपको इसके बारे में बिलकुल आसान भाषा में बतायेंगे। आपने GTA के बारे में तो ज़रूर सुना होगा अगर आप इसके बारे में नही जानते तो कोई बात नही हम आपको हमारी आज की पोस्ट में इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे साथ ही GTA Game कैसे डाउनलोड करते है इसके बारे में भी बतायेंगे।

आप सभी ने अपने PC या Laptop में GTA Vice City, Sanandreas और GTA 4 Game तो जरूर Play किये होंगे लेकिन आज हम आपको GTA 5 Game के बारे में बताने जा रहे है जो बाकि सभी Game से बहुत ही अच्छा है आप हमारे आज के Article में GTA 5 Kaise Download Karte Hai और इसे कैसे चलाते है इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे।

GTA को किसी PC या Laptop में Download या Install करने के लिए बहुत ज्यादा Space चाहिये होती है इसे साधारण कंप्यूटर पर Run नही किया जा सकता इसे Run करने के लिए एक Best Gaming PC चाहिये होता है। आज हम आपको GTA 5 को Android Mobile में कैसे डाउनलोड करते है इसके बारे में भी बतायेंगे।

तो चलिए जानते है How To Download GTA 5 For Android In Hindi अगर आप इसकी पूरी जानकारी पाना चाहते है तो इसके लिए हमारी पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े हमे उम्मीद है की आपको आपके सारे सवालों के जवाब हमारी आज की पोस्ट में मिलेंगे।

GTA 5 Kaise Download Kare PC Me

GTA Game PC के लिए बहुत ही अच्छा Open World Game है। यह 17 दिसम्बर 2013 को Rokstar Games द्वारा लांच किया गया एक रोमांचक एक्शन Game है। यह Game अब PC, PS4, PS3 Xbox One आदि के उपलब्ध है।

GTA 5 Game को PC में डाउनलोड करने के लिए आपके PC में Fast इंटरनेट Connection होना चाहिये क्योंकि इस Game की Size 59 Gb के करीब होती है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Mobile Me Software Kaise Dale? जानिए Mobile में Software डालने का Step By Step तरीका हिंदी में!

अगर आपके PC की इंटरनेट Speed Slow है तो इसे डाउनलोड करने में बहुत समय लग जाता है। अगर आप अपने PC में GTA 5 को Run करना चाहते है तो इसके लिए आपके PC में क्या Requirement होनी चाहिये हम आपको बता देते है।

  • Operating System – Windows 7, Windows 8 And 8.1, Windows 10 (64bit)
  • CPU – Intel Core To Quad 2.4 Ghz
  • RAM – 4gb
  • Setup Size – 59gb
  • Hard Disk Space – 65gb

GTA V Kaise Download Kare

अगर आप अपने PC में GTA 5 Game Download करना चाहते है तो इसके लिए नीचे दी गयी हमारी Step को Follow करे:

  • Visit On Website

सबसे पहले Media Jio की वेबसाइट पर Visit करे।

  • Click On Winrar

जैसे ही आप इस वेबसाइट पर Visite करेंगे तब आपको सबसे ऊपर Winrar का Option दिखाई देगा उस पर क्लिक करे और उसे डाउनलोड करे डाउनलोड करने के बाद इसे Open करके Install करे।

  • Search GTA 5 Game

अब दोबारा Media Jio के Home Page पर जाएँ और उपर दिए Search Menu में GTA 5 टाइप करके Search करे। जैसे ही आप इसे Search करेंगे तब आपके सामने GTA 5 का रिजल्ट Show होगा उस पर क्लिक करे।

  • Download File And Software

अब नीचे Scroll Down करे और दिए गये First Option “First Download Important File And Software For GTA 5 Download” पर Click करके File और Software को डाउनलोड कर ले। इसके बाद Open Folder पर Click करे।

  • Extract To GTA 5 Important File

Folder को Open करने के बाद इस पर Right क्लिक करके Extract To GTA 5 Important File पर क्लिक करे क्लिक करके इस File को Extract कर ले। File के Extract होने के बाद इसे Open करे अब आपको दो Software दिखाई देंगे उन दोनों को अपने कंप्यूटर को Install कर ले।

  • Download GTA 5 Game

अब दोबारा से अपने Chrome पर जाये और दिए गये तीसरे Option “Download GTA 5 In 59gb By Torrent” पर Click करे जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तब ऊपर आपको Open Your Torrent का Option दिखाई देगा उस पर क्लिक करे।

  • Select Path

अब एक Popup Page Open होगा जिसमे वह आपसे पूछेगा की आप GTA 5 Game को कहाँ पर Download करना चाहते है इसके लिए आपको Path Select करना होगा जिसमें 59gb Storage हो। Path Select करने के बाद Ok Button पर क्लिक कर दे जिससे यह डाउनलोड होना Start हो जायेगा।

GTA 5 Kaise Install Kare

तो दोस्तों आपने ऊपर दी गयी Steps को Follow करके अपने GTA 5 Game को डाउनलोड कर लिया होगा चलिए अब जानते है की GTA 5 Game को Install कैसे करते है:

  • Open Containing Folder

GTA 5 Game डाउनलोड होने के बाद उस पर Right क्लिक करके Open Containing Folder पर क्लिक करे उसके बाद Continue पर क्लिक करे।

अब आप वहां पर पहुंच जायेंगे जहां पर यह GTA 5 Game डाउनलोड हुआ है वहां पर आपको Rld-gta 5 दिख रहा होगा उसे Select करके Right क्लिक करके Power Iso पर Tap करके Set Number Of Drivers से वहां पर 1 Drivers Set कर दे।

  • Mount Image To Drive No Media

उसके बाद दोबारा से Rld-5 पर Right क्लिक करके Power Iso पर Tap करके Mount Image To Drive No Media का Option दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दे।

  • Open CD Drive H Grand Theft Audio V

अब आपको This PC पर क्लिक करना है वहां पर आपको Drive के नीचे CD का Icon दिखाई देगा। जिस पर CD Drive H Grand Theft Audio V लिखा होगा आपको उस पर Right क्लिक करके Open करना है।

  • Setup

अब आपको Setup का Option दिखाई दे रहा होगा उस पर Double क्लिक करके GTA 5 के Setup को चला लेना है। यह आपसे Yes या No के लिए पूछेगा Yes पर क्लिक करे और इसके बाद Ok Button पर क्लिक करे अब एक Popup Page Open होगा वहां पर Browse पर क्लिक करके Location Select करे जहां पर आप इसे Install करना चाहते है।

  • Start Installing GTA 5

Location को Select करने बाद Ok Button पर क्लिक करे फिर Next पर क्लिक करे दोबारा Next पर क्लिक करके Install Button पर क्लिक करे जिससे यह Install होने लगेगा। इसे Install होने में 1 घंटे, 2 घंटे और ज्यादा समय भी लग सकता है।

  • Install Software

Install होने के बाद अब आपको चार Software को अपने कंप्यूटर में Install करने होंगे इसके लिए चारों पर Tick कर ले और Finish पर क्लिक कर दे जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तब आपको इन चारों Software को एक-एक कर के Install कर लेना है।

  • Copy Files

सारे Software को Install करने के बाद Setup के ऊपर Crake Folder दिखाई देगा उसे Open करके उसमे जितनी भी Files है उन्हें Copy कर ले अब इसे Minimize कर ले और Desk Top पर आ जाएँ।

  • Paste Files

यहां पर आपको Grand Theft Auto 5 का Icon दिखाई देगा उस पर Right क्लिक करके Option File Location पर क्लिक करे यहां पर आपको Copy की हुई File को Paste कर देना है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Email Kaise Bhejte Hai? Email Kaise Dekhe? जानिए Mobile और Computer Se Mail Kaise Bheje बिल्कुल आसान भाषा में!

अब आपके सामने एक Popup Window Open होगी जहां पर आपको Replace The File In The Destination पर क्लिक करना है। अब आप Desktop पर जाकर GTA 5 Game की Application पर Double क्लिक करके इसे Open कर सकते है।

GTA 5 Android Me Kaise Chalaye

हम आपको जानकारी के लिए बता देते है की GTA 5 अभी Android के लिए नही बना है इसलिए आप GTA 5 का Original Version Play नही कर सकते लेकिन हमारे पास एक तरीका है जिससे आप GTA 5 के Modes अपने Android में डालकर चला सकते है।

मतलब हम GTA Sanandreas में GTA 5 का Modes डालकर उसे बिलकुल GTA 5 की तरह चला सकते है इसमे Car, Bikes सारे GTA 5 वाले ही होंगे बस City Sanandreas की होगी।

अगर आप भी अपने Android फोन में GTA 5 Game का मजा लेना चाहते है तो हम आपको एक Link दे रहे है जिसमें सबसे पहले आपको इस Application को अपने Android Phone Me Install करना होगा इसमे आपको कई बड़े Game जैसे – Gangstar Vegas, Gangstar Rio City, WWE, GTA Vicecity आदि मिलेंगे।

  • Download APK Mod And OBB File

सबसे पहले नीचे Scroll Down करे यहां पर आपको Apk Mod और Obb Fille दिखाई देगी उसे अपने Android फ़ोन में Download कर ले।

जैसे ही आप इस डाउनलोड Button पर क्लिक करेंगे तब आपको 5 सेकंड के लिए रुकना पड़ेगा इसके बाद ऊपर दिए Skip Ads पर क्लिक करना है और फिर Download Page पर क्लिक करे दोनों File को अपने फ़ोन में Download करने के बाद आपको Zip File को Download करना होगा।

  • Download Patch File

अब एक और File डाउनलोड कर ले यह GTA 5 के Modes की Patch File है। जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तब आपको Download के नीचे एक Checkbox दिखाई देगा उस पर क्लिक करके डाउनलोड Button पर क्लिक कर दे।

  • Download Zarchiever File

अब आपको एक और File अपने Phone में Install करनी होगी जिसका नाम Zarchiever है इसे आप Playstore से भी डाउनलोड कर सकते है।

  • Install Sanandreas App

तो आपने ऊपर हमारे द्वारा बताये गये सभी Application को अपने Android Phone में डाउनलोड कर लिया होगा। अब सबसे पहले GTA Sanandreas Application अपने Phone में Install कर ले।

  • Open Zip File

जब GTA Sanandreas App Download हो जाये उसके बाद Zarchiver को Open करे और उसमे से GTA Sanandreas की Zip File को Open करे।

  • Copy Folder

जैसे ही आप GTA Sanandreas की Zip File को Open करेंगे वहां पर आपको OBB नाम का एक Folder दिखेगा जिसके अंदर Com.Rockstargames.GTAsa नाम का एक Folder होगा उसे Copy कर ले।

  • Paste Folder

Folder को Copy करने के बाद Device Memory में जायें और उसके बाद Android नाम का एक Folder होगा उसे Open करे फिर Obb नाम का एक Folder होगा उस Folder को Obb में Paste कर दे। इसे Paste होने में थोड़ा समय लगेगा।

नोट: अगर आपके पास Samsung कंपनी का Android Phone है तभी Device Memory में जाकर Paste करे या अगर आपके पास किसी दूसरी कंपनी का Phone है तो आपको Sd कार्ड में जा कर Process करनी होगी।

  • Start Game

File पूरी Copy होने के बाद GTA Sanandreas Open करे फिर Offline पर क्लिक करे अब आपका GTA Sanandreas पूरी तरह से GTA 5 में Convert हो चुका है अब Start Button पर क्लिक कीजिये। अब आपका GTA 5 वाली Cars, Bikes सभी GTA 5 की तरह चलने लगेगा अब आप इस Game को पूरी तरह Enjoy कर सकते है।

Conclusion

हाँ तो ये थी हमारी आज की पोस्ट जिसमे हमने आपको How To Download GTA 5 In Hindi के बारे में बताया हमे उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी जिसमे आपको GTA 5 Kaise Download Hota Hai के बारे में भी सीखने को मिला।

यदि आपके मन में GTA 5 Kaise Install Kare से संबंधित कोई भी सवाल हो तो हमे Comment Box में Comment करके ज़रूर बताये हमारी टीम आपके सवालों को हल करने की पूरी कोशिश करेगी साथ ही हम कोशिश करेंगे की आपको इस तरह की और पोस्ट पढने को मिले।

जरूर पढ़े: Computer Ko Fast Kaise Kare? – जानिए Slow Computer Ko Fast Kaise Kare इन बेहद आसान तरीको से!

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो Comment Box में Comment करके ज़रूर बताये साथ ही हमारी पोस्ट को लाइक और शेयर ज़रूर करे ताकि दूसरे लोगों को भी GTA 5 Kaise Download Kare PC Me के बारे में जानने को मिले।

आप हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट के Notification को ज़रूर Subscribe करे इससे आपको हमारे आने वाले New Articles के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तब के लिए अलविदा फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसी ही Interesting पोस्ट के साथ आपका दिन मंगलमय रहे।

GTA 5 Kaise Download Kare PC Me? GTA 5 Android Me Kaise Chalaye – जानिए GTA 5 Kaise Install Kare बेहद सरल भाषा में!
Rate this post

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here