विज्ञापन
विज्ञापन

जीबी व्हाट्सएप (2022) GB WhatsApp Download v19.61 Anti-Ban Free!

विज्ञापन
विज्ञापन

जीबी व्हाट्सएप एक थर्ड-पार्टी मैसेजिंग एप्प जिसका उपयोग हम ऑफिसियल व्हाट्सएप के ही जैसे- Chatting, Audio, Video, Photos शेयर करने के लिए करते है। अगर आप अपने WhatsApp को ओर नए एडवांस फीचर्स के साथ Use करना चाहते है, और अपनी WhatsApp Chatting को और भी मज़ेदार बनाना चाहते है? तो GBWhatsApp आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। हालाँकि इसके लिए आपको अपने डिवाइस में लेटेस्ट वर्जन का जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करके उसे इनस्टॉल करना होगा।

gb-whatsapp

विज्ञापन

Download Now

जीबीव्हाट्सएप ऑफिसियल व्हाट्सऐप का मॉड संस्करण है, जिसे थर्ड-पार्टी डेवलपर द्वारा विकसित किया गया है, जिसमें आपको बहुत से Cool Features मिलेंगे जैसे- थीम चेंज, स्टोरी डाउनलोड,एनिमेटेड स्टीकर्स, प्राइवेसी कंट्रोल, ड्यूअल व्हाट्सएप्प और भी बहुत कुछ। तो अगर आप भी WhatsApp GB (जब व्हात्सप्प) के इन बेहतरीन Feature को अपने मोबाइल फ़ोन में इस्तेमाल करना चाहते है, तो आज ही जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें..अगर जानना चाहते हैं कैसे.. तो इसके बारे में आगे मैंने विस्तार से पूरी जानकारी प्रदान की है।

विज्ञापन
विज्ञापन

साथ ही अगर आप एंड्राइड मोबाइल में जीबी व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में भी जानना चाहते हैं, तो इसकी पूरी प्रोसेस भी मैंने आपको इस आर्टिकल में बताई है, जिसे फॉलो करके आप आसानी से GB WhatsApp Download कर सकते है। हालाँकि GB WhatsApp Pro APK Download 2022 करने के लिए आपको अपने फोन में कुछ Settings बदलनी होगी, जो फोन की सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है।

जीबी व्हाट्सएप 2022 (GB Whatsapp) 

GBwhatsApp APK एक बेहतरीन मॉड मैसेजिंग ऍप्लिकेशन्स में से एक है जो कि एंड्राइड फोन के लिए फ्री उपलब्ध है। जीबी व्हाट्सअप मूल व्हाट्सएप का मॉड वर्जन है जिसे इनस्टॉल करने के बाद, आप कई सारे अच्छे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं, जो आपको ऑफिसियल व्हाट्सएप में नहीं मिलते हैं। GB WhatsApp 2022 वर्जन में आप एक बार में 60 से अधिक फोटो भेज सकते है, 30 सेकंड से अधिक समय की स्टेटस को अपलोड कर सकते है, अपनी स्टेटस को हाईड कर सकते है और भी बहुत से फीचर्स आपको इसमें देखने को मिलेंगे।

File Name GB WhatsApp
Downloads 6,000,000+
Type Free
Last Updated Today
App Version v19.61
App Size 52.02 MB

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड 2022

अगर आप एंड्राइड यूजर तो जब भी आपको कोई एप्प डाउनलोड करना होता है तो आप अपने मोबाइल के Play Store को ओपन कर लेते है जहाँ से आप कोई सा भी ऐप डाउनलोड कर सकते है। परन्तु GB Whatsapp एक Third Party App है जो आपको Play Store पर नहीं मिलेगा। GB WhatsApp Download 2022 New Version के लिए ऊपर दी गई डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके आप GB व्हाट्सएप आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

यदि APK Download करते वक्त ऐड या पॉप-अप ओपन हों, तो उन्हें Close कर दें, इसके बाद आपके डिवाइस में जीबी व्हाट्सऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। यदि आप नया वर्जन जीबी व्हाट्सएप 2022 अपने एंड्राइड में इनस्टॉल करते है तो जब व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

GB WhatsApp Download by Alexmods

जीबी व्हाट्सएप को दो डेवेलपर्स AlexModes और HeyModes द्वारा विकसित किया है और दोनों ही अपने अलग-अलग वर्जन्स को मार्किट में उपलब्ध करवाते है। हालाँकि जैसे दोनों वर्जन के अत्यधित लाभ है तो वहीं इसके कुछ नुकसान भी है। आईये जानते है इनके Features के बारे में:

AlexMods

यह सबसे लोकप्रिय मॉड वर्जन है, जो यूजर फ्रेंडली इंटरफ़ेस के साथ विभिन्न प्रकार के Features अपने यूजर्स को  प्रोवाइड करता है। आप अलेक्समोड्स जीबी व्हाट्सअप के सभी प्रकार के वर्जन आसानी से डाउनलोड कर सकते है। जैसे-

  • डार्क थीम
  • बैकअप एंड रिस्टोर ऑप्शन
  • स्टेटस डाउनलोड करने की अनुमति देता है
  • हाईड करने के विकल्प

GB WhatsApp Download by HeyMods

HeyMods

HeyMods एक थर्ड पार्टी जीबी व्हाट्सअप एप्लीकेशन है, जो बहुत एडवांस फीचर्स के साथ उपलब्ध है। लेटेस्ट वर्जन के साथ HeyMods के सभी ओल्ड वर्जन GB व्हात्सप्प डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। जैसे-

  • कस्टम थीम
  • स्टोरी डाउनलोड कर सकते हैं
  • चैट बैकअप
  • आसानी से रिस्टोर कर सकते हैं
  • प्राइवेसी कंट्रोल
  • एनिमेटेड स्टीकर्स उपलब्ध

जीबी व्हाट्सएप इनस्टॉल कैसे करें

GBWhatsApp के नए-नए Updates आते रहते है। इसलिए अगर आप GB WhatsApp App का पुराना वर्जन ही इस्तेमाल कर रहे है और आपको New Version जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना है तो आपको बता दें कि जब व्हात्सप्प प्रो का नया वर्जन आ गया है। जीबी व्हाट्सएप अपडेट न्यू वर्जन 2022 इनस्टॉल करना बेहद आसान है। जब व्हात्सप्प डाउनलोडिंग एवं इंस्टालेशन प्रोसेस आपको नीचे Step By Step बताई गई है।

  1. जीबी व्हाट्सअप इनस्टॉल करने के लिए सबसे पहले अपने फोन की ‘Settings’ में जाए और सेटिंग्स में ‘Security’ पर क्लिक करे।
  2. यहाँ आपको ‘Unknown Sources’ के ऑप्शन को सक्षम (Enable) करना है।
  3. इसके के बाद अपने फोन में ‘GB WhatsApp APK’ डाउनलोड करें, आपका जीबी व्हाट्सएप डाउनलोडिंग व इंस्टॉलिंग होना शुरू हो जायेगा।
  4. अब ऐप को ओपन करके उसमें अपने ‘Mobile Number’ दर्ज करे।
  5. यह आपके फोन नंबर को ‘OTP (वन टाइम पासवर्ड)’ के द्वारा ऑटोमेटिकली वेरीफाई करेगा।

तो इस तरह आप अपने फोन में Latest GB WhatsApp एप्प इनस्टॉल कर सकते है। GB WhatsApp Pro अथवा GB Whatsapp Lite यह WhatsApp का नया वर्जन है जिसे इसके सर्वश्रेष्ठ संस्करणों में से एक माना गया है इसमें आपको व्हाट्सएप जीबी के पुराने संस्करणों से Advance Features मिलेंगे।

GB WhatsApp डाउनलोड करने के बाद आप अपने अनुसार इसकी Setting करके Use कर सकते है।

आवश्यक सूचना: व्हाट्सएप द्वारा चेतावनी दी गई है कि अगर आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करते है तो भविष्य में आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता है। क्योंकि WhatsApp द्वारा व्हाट्सएप प्लस अथवा GB WhatsApp का उपयोग करना प्रतिबंधित है, इसलिए इस मॉड वर्जन का उपयोग अपने जोखिम पर ही करें।
Source: WhatsApp.com

GB WhatsApp Requirements

जीबी व्हाट्सएप 2022 नया वर्जन डाउनलोड करने के लिए आपको इन रिक्वायरमेंट्स को देने की आवश्यकता होगी:

इंटरनेट कनेक्शन स्टोरेज की परमिशन
कांटेक्ट एक्सेस फ़ोन की लोकेशन
गैलरी एक्सेस कैमरा एक्सेस

GB WhatsApp Apk इन प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है

GB Whatsapp Old Version

GBWhatsApp v19.31 GBWhatsApp v19.30.1 GBWhatsApp v19.30.0 GBWhatsApp v19.20.1 GBWhatsApp v19.10.0 GBWhatsApp v19.00.0 GBWhatsApp v18.90.0 GBWhatsApp v18.00.0

GB Whatsapp अपडेट कैसे करें

यदि आप GB Whatsapp Download Latest Version पाना चाहते है तो अपने Phone में इसके Latest Version का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास सिर्फ एक ही विकल्प है वो यह कि जब भी GB WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन इंटरनेट पर आये तो आपको उसे फिर से डाउनलोड करके इनस्टॉल करना होगा। क्योंकि यह थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन है जिसमें गूगल प्ले स्टोर की तरह Notification का फीचर नहीं दिया जाता है। हालाँकि GB WhatsApp Latest Updated Version कब आएगा यह नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर चेक करते रहे। आप हमारी हिंदी सहायता वेबसाइट पर FM WhatsApp और WhatsApp Plus के अपडेटेड वर्जन की भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

तो इस तरह आपने जाना GB WhatsApp Kaise Update Kare इस तरह से आप अपने पुराने GB Whatsapp 2016, जीबी व्हाट्सएप 2020 व जीबी व्हाट्सएप 2021 इत्यादि वर्जन्स को New Version में अपडेट कर सकते है।

जीबी वाटसप Latest Version के Features

👉 खुद का थीम बना कर शेयर कर सकते है।
👉 स्टीकर्स ऐड कर सकते हैं।
👉 नोटिफिकेशन बार का आइकॉन बदल सकते हैं।
👉 सारी चैट्स एक साथ सिलेक्ट कर सकते है।
👉 भाषा (Language) में बदल सकते है।
👉 100 MB तक की ऑडियो फाइल शेयर कर सकते है।
👉 बहुत सारे फ्री GIF मिलते है।
👉 टाइपिंग स्टेटस छुपा सकते है।
👉 पॉप-अप नोटिफिकेशन शुरू कर सकते है। [More features>>]

iPhone में GBWhatsApp कैसे पाए

हम सभी जानते है कि वर्तमान में सबसे अधिक मोबाइल यूजर Android के ही है, पर यह नहीं कि iOS और iPhone उपयोगकर्ता व्हाट्सऐप के एडवांस फीचर्स का लुफ्त नहीं लेना चाहते है। अगर आप iPhone यूजर है लेकिन आपको पता नहीं कि iOS/iPhone में GB Whatsapp Latest Version Download Kaise Karte Hain तो इसके लिए हमने आपको निचे डाउनलोड बटन दिया है जिस पर क्लिक करके आप GB WhatsApp New Version 2022 को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते है।

जीबी व्हाट्सएप के Features

जीबी व्हाट्सएप 2022 के Best Features Users को इसका इस्तेमाल करने पर मजबूर कर देते है। अगर आप भी एक बार इनका इस्तेमाल करेंगे तो यह आपको बहुत पसंद आएँगे। तो अभी GB Whatsapp का न्यू वर्जन डाउनलोड करें और पाएं Latest New Feature वो भी बिना किसी शुल्क के।

whatsapp features

Broadcast
इसमें आप 600 कांटेक्ट का ब्रॉडकास्ट बना सकते हो, जबकि ओरिजिनल WhatsApp में आप 250 का ही ब्रॉडकास्ट बना सकते थे।
Image Limit
इसमें एक साथ आप 60 से अधिक इमेजेस भेज सकते हो। जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में सिर्फ 30 इमेजेस ही सेंड होती हैं।
Hide Last Seen And Call Disable:
किसी विशेष कांटेक्ट के लिए Call Disable भी कर सकते है और स्पेसिफिक कांटेक्ट के लिए Last Seen भी Hide कर सकते है।
Hide Blue Tick:
इसमें आप ब्लू टिक भी छिपा कर सकते है।
Videos Limit:
इसमें 30MB की वीडियो सेंड कर सकते है, जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में सिर्फ 16MB ही कर सकते थे।
Pin Lock:
पर्सनल चैट पर Pin Lock भी सेट कर सकते है, ताकि कोई भी उसे ना पढ़ पाये।
Set Auto Reply:
ऑटो रिप्लाई भी सेट किया जा सकता है। यानि की आप जब व्यस्त हो तो Auto Reply ऑप्शन का उपयोग सकते है।
Different Message Notification Icon:
आप Message Notification के लिए 16 नए आइकॉन का इस्तेमाल कर सकते हो।
Contact Limit:
इसमें आप 600 कांटेक्ट रख सकते है, जबकि WhatsApp में सिर्फ 250 कांटेक्ट ही रख सकते थे।
Edit Image Before Sharing:
आप फोटो को शेयर करने से पहले Edit भी कर सकते है।

तो दोस्तों यह थे वो फीचर्स जो GB व्हाट्सएप डाउनलोड करने पर मिलते है। यह उपयोगकर्ताओं को बहुत पसंद आते है इन्हीं की वजह से यह इतना Popular है।

WhatsApp और GBWhatsApp में अंतर

FEATURESGBWHATSAPPWHATSAPP
Last Seen को Hide कर सकते है। हाँ नहीं
Theme बदल सकते है। हाँ नहीं
Forward Tag हटा सकते है। हाँ नहीं
नंबर सेव किया बिना किसी को मेसेज कर सकते है। हाँ नहीं
दूसरों के Status डाउनलोड कर सकते है। हाँ नहीं
Auto Reply सेट कर सकते है।हाँ नहीं
50MB तक Media File Share कर सकते है।हाँ नहीं

GBWhatsApp डाउनलोड क्यों नहीं हो रहा है?

आपके डिवाइस में जीबी व्हाट्सएप्प डाउनलोड न होने के दो कारण हो सकते है, पहला इंटरनेट स्लो होना और दूसरा नेटवर्क कनेक्शन ख़राब होना। ऐसे में आपको नीचे बताये गये कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना है इससे आप अपने स्मार्टफोन में GB WhatsApp Download कर पाएंगे।

  • इंटरनेट कनेक्शन की जांच करें: आपके डिवाइस में अगर इंटरनेट सही से काम नहीं कर रहा है यानी आपके इंटरनेट की स्पीड स्लो है तो ऐसे में आपको जीबी वाटसप डाउनलोड करने में समस्या आ सकती है। इसके लिए आप GB WhatsApp को अनइंस्टॉल करें और दुबारा से इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां से इसे इनस्टॉल करें।
  • नेटवर्क कनेक्शन की जांच करें: ख़राब नेटवर्क के कारण फ़ोन के डाटा कनेक्शन पर भी असर पड़ता है, जिससे आपके फ़ोन में इंटरनेट की रफ़्तार धीमी हो जाती है। इसको ठीक करने के लिए आप अपने फ़ोन को Restart कर सकते है, इससे आपके नेटवर्क सही होने की संभावना बढ़ जाती है। अब आपको अपना जब व्हात्सप्प अपक डाउनलोड खोलना है और उससे इनस्टॉल करना है।
    यदि इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद भी आपके डिवाइस में डाउनलोड करने में समस्या आ रही हो, तो फिर आप इसके कस्टमर केयर से संपर्क करके उन्हें अपनी समस्या बता सकते हैं। वह अवश्य आपकी समस्या हल कर देंगे।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड (Latest Version APK 2022)

GB WhatsApp Latest Version में आपको बेहतरीन फीचर्स मिलते है जिससे चैटिंग का अनुभव मजेदार हो जाता है। इसमें आपको Whatsapp के सभी फीचर्स के साथ-साथ कुछ एडवांस्ड फीचर्स भी मिलते हैं, जिसके कारण GB WhatsApp अपने यूजर्स के बीच बहुत पॉपुलर चैटिंग एप्प बन चुका है। इसमें आपको बहुत सारे GIF और Stickers मिलते है, इसके साथ ही आप इसमें अपने खुद के थीम बना सकते हैं और उन्हें दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

जहाँ ऑफिसियल WhatsApp को आपको कुछ बंदिशों के साथ इस्तेमाल करना पड़ता है, वहीं आपको GB WhatsApp में ऐसी बहुत सी सुविधाएँ मिलती हैं जिससे आप अपने WhatsApp को खुद अपने तरीके से नियंत्रित करके चला सकते हैं।

आइये अब जानते हैं की आप कैसे सेटिंग करके अपने GB WhatsApp को कंट्रोल कर सकते है।

जीबी व्हाट्सएप for PC

जीबी व्हाट्सएप सॉफ्टवेयर लैपटॉप या कंप्यूटर के लिए उपलब्ध नहीं है अगर आप इसे अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप में चलाना चाहते है तो इसके लिए आपको एक Bluestack Emulator को Download करना होगा। इसकी मदद से आप आसानी से बहुत तेज़ स्पीड में एंड्राइड के दूसरे अन्य एप्प्स को अपने कंप्यूटर में उपयोग कर सकते है। Bluestack Emulator Download करने के लिए आपको नीचे दी गयी स्टेप्स को Follow करना होगा।

  1. सबसे पहले आप Bluestack.com वेबसाइट पर जाकर Bluestack File डाउनलोड करें।
  2. फाइल डाउनलोड हो जाने के बाद इसे अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में इनस्टॉल करें।
  3. अब आपको अपने मोबाइल को इससे कनेक्ट करना होगा।
  4. इसके बाद बाद इसमें आपको जीबी व्हाट्सएप एप्प खोलना है।
  5. अब आपके PC में GB Whatsapp उपयोग करने के लिए तैयार है।

Settings of GB WhatsApp

GB WhatsApp Ki Setting और जीबी व्हाट्सएप अपडेट करने के लिए हम आपको आगे इसकी जरुरी Setting के बारे में बता रहे है।

विज्ञापन
विज्ञापन

Media Sharing – जब व्हाट्सएप्प की सेटिंग्स में जाकर आप यह Settings भी कर सकते है की आपके द्वारा अपलोड की गई Picture, Audio और Video की आपको लिमिट कितनी करना है। इसमें Maximum Video Upload Limit 50MB और Audio Limit 100MB है।

media icon

Auto Reply Message – अगर आप बिजी रहते है तो आप इस सेटिंग का उपयोग कर सकते है। आप इसमें अपना Message लिख सकते है और जब आप बिजी है तो यह मैसेज अपने आप ही Send हो जाता है।

    auto rply 2

Lock – इस सेटिंग से आप अपनी पर्सनल चैट को हाईड कर सकते है।

lock icon

Change App Fonts – अगर आपको Font Change करना पसंद है जिससे की आपके GB WhatsApp के फॉन्ट्स अलग स्टाइल में हो जाये तो यहाँ आपको बहुत से तरह के फॉन्ट स्टाइल मिलेगी।

Themes – इस App में आपको Unlimited Themes मिलेगी Theme Store में जाकर आप बहुत सी तरह की थीम चेंज कर सकते है।themes

Other Mods – इस Option में आप और भी बहुत सी तरह की Setting कर सकते है। इसमें आप Launcher Icon को भी बदल सकते है और Notify bar Icon, Always Online, Backup Data आदि की Setting कर सकते है।

mod icon

तो इस तरह की Setting आप Gb Whatsapp में कर सकते है। चलिए अब जानते है की इसे Use करने का तरीका क्या है।

 

पढ़ना ना भूले: Whatsapp Group Link Kaise Banaye? – व्हाट्सएप ग्रुप लिंक बनाने का तरीका!

जीबी व्हाट्सएप बैकअप

GBWhatsApp Apk बैकअप लेने के लिए आपको निचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

  • सबसे पहले जीबी व्हाट्सअप्प को ओपन करें और उसमें सेटिंग्स ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  • जब आप सेटिंग्स पर क्लिक करते है तो वहां पर आपको चैट का ऑप्शन मिलेगा, उस पर टैप करें।
Tap on Chat
  • फिर चैट बैकअप ऑप्शन पर क्लिक करें।
Tap on Backup Option
    • अब आपसे जीबी व्हाट्सएप का Backup लेने के लिए पूछा जायेगा। बैक-अप बटन पर क्लिक करें।
    • आपको बैकअप होता दिख रहा होगा और यह कुछ ही मिनटों में खत्म हो जाएगा।

जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए

GBwhatsApp Apk WhatsApp का एक लेटेस्ट मॉडेड वर्जन है। हम सभी जानते हैं कि WhatsApp एक लीगल ऑफिसियल एप्लीकेशन है, लेकिन अगर कोई इसे संशोधित करके या इसकी कॉपी को बिना परमिशन के अलग से निकालता है, तो वह व्हाट्सएप के नियमों का उल्लंघन करता है। आपको भी पता होगा कि GB WhatsApp App प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने नहीं मिलता क्योंकि यह एक Illegal Application है, और गूगल अपने यूजर्स की सिक्यूरिटी और प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए प्ले स्टोर पर Unathourized Apps को उपलब्ध नहीं कराता है।

Uses of GB Whatsapp

क्या आपको पता है की GB WhatsApp कैसे चलाते हैं और इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं, अगर नहीं पता तो आईये स्टेप बाय स्टेप इसके बारे में जानते हैं।

  • Open App :- सबसे पहले अपने मोबाइल में  जब व्हात्सप्प App को ओपन करे।
  • Chats :- यहाँ आपको Chats का ऑप्शन दिख रहा होगा। इस ऑप्शन में वो Message होते है जो आपने आपके Friend को किये हो या आपको किसी ने किया हो यानि की इसमें आपकी Chat रहती है।
  • Status :- GB WhatsApp का यह ऑप्शन Status के लिए होता है। आप WhatsApp Status पर 30 Second से अधिक की Video पोस्ट कर सकते हैं। यह ऑप्शन जीबीव्हाट्सएप का सबसे अच्छा ऑप्शन है।
  • Video Call :- अगर आपको किसी से Video Call करनी है तो आप इस पर क्लिक करके कर सकते है।
  • Voice Call :- यदि आप किसी को Voice Call करना चाहते है तो इस ऑप्शन से कर सकते है यह वॉइस कॉल करने के लिए होता है।
  • Select Contact :- यदि आपको अपने WhatsApp Contact में किसी को Message करना है तो आप इस Option से कर सकते है।

ऐसे आपको अपने GB WhatsApp का Use करना है। आप जब इसका Use करेंगे तो और भी अच्छे से GB WhatsApp चलाना सीख जाएँगे। जैसा की हमने आपको ऊपर बताया की इसके नए Updates आते रहते है। जिसमें और भी नए तरह के Features मिलते है। अगर आपके मोबाइल में भी जीबी WhatsApp का अपडेट आ रहा है तो आप भी इसे जरूर अपडेट कर ले।

GB WhatsApp के फायदे

GB WhatsApp चलाने के बहुत से फायदे हैं, जो आपके GB WhatsApp चलाने के Interest को दोगुना कर देंगे। इन्हीं फ़ायदों की वजह से उपयोगकर्ता द्वारा इसका इतना उपयोग किया जाता है तो चलिए देर ना करते हुए जानते है इनके बारे में।

gb whatsapp benefits

  • आप  को अपने अनुसार Customize भी कर सकते है।
  • जहाँ WhatsApp में आपको बड़ी Size की File और Folder Send करने में परेशानी होती है और समय भी बहुत लगता है, वहीं Gb WhatsApp में बहुत ही आसानी बड़ी Size की File और Folder को आप भेज सकते है।
  • अगर आप किसी को मैसेज करते है और यदि आप चाहते हैं कि सामने वाला उस मैसेज को ना पढ़ पाये तो आप अपने किये हुए Message को Delete भी कर सकते है।
  • आप अपने Status को लिखने के लिए 250 Words का इस्तेमाल कर सकते है। जबकि Original WhatsApp में सिर्फ 139 Words का उपयोग कर सकते हैं ।
  • आपको इसका एक फायदा यह भी होता है कि आप इसमें लार्ज फाइल्स को भी भेज सकते हैं।

तो यह है वो Benefits जो आपको GB WhatsApp का Use करने पर मिलते है।

जीबी व्हाट्सऐप को Use करने पर आप इतने फायदे प्राप्त कर सकते है और इतने बेहतरीन Function का Use कर सकते है लेकिन क्या आपको पता है कि इससे आपको नुकसान भी हो सकते है जो आपने शायद ही सोचे होंगे।

GB WhatsApp के नुकसान

यहाँ हम आपको कुछ ऐसे कारण बताएँगे जिसकी वजह से आपके लिए GB WhatsApp Use करना खतरे से भरा हो सकता है।

gb whatsapp cons

  • जीबी व्हाट्सअप्प में किसी तरह का कोई आटोमेटिक अपडेट नहीं आता है।
  • यह Play Store और App Store पर उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह Policies और Rules को Follow नहीं करते है।
  • इसमें End To End Encryption नहीं होता है मतलब की यह सुरक्षित नहीं है।
  • इस बात की कोई Surety नहीं है की आप जो Message Share कर रहे है वह किसी Third Party Server के पास नहीं जा रहा हो।
  • GB WhatsApp कम Secure Hosted Servers के कारण Virus जैसे की Malware और Spyware को Inject करता है। यह Virus आपके Data के लिए हानिकारक होते है और आपके Data को नुकसान भी पहुँचाते है।

तो इसका इस्तेमाल करने से इस तरह के नुकसान भी होते है। जो की आपके और आपके Device के लिए खतरे से खाली नहीं होते इससे आपका Personal Data भी Secure नहीं रहता है।

एक नज़र यहाँ भी: WhatsApp Par Auto Reply Kaise Kare – जानिए Auto Reply App Kaise Download Kare हिंदी में!

जीबी व्हाट्सएप FAQ’s 2022

  • GBWhatsApp Apk क्या है?

जीबी व्हाट्सएप Original WhatsApp का Mode Version है, जिसमें आपको बहुत से Advance Features मिलेंगे।

  • GBWhatsApp कैसे Install करें?

जीबी व्हाट्सएप्प लेटेस्ट वर्जन इनस्टॉल करने के लिए आपको अपने फोन की Setting से Unknown Sources को Enable करना होगा।

  • क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

जी हाँ, जीबी व्हाट्सएप एक सुरक्षित APK है। अब तक इस पर कोई रिपोर्ट फाइल नहीं की गई है, लेकिन ऑफिसियल व्हाट्सऐप द्वारा यह चेतावनी दी गयी है कि MOD वर्जन जल्द ही प्रतिबंधित होंगे।

  • क्या GB WhatsApp इनस्टॉल करने के लिए फोन रूट करना पड़ेगा?

नहीं, जीबी व्हाट्सएप इनस्टॉल करने के लिए आपको फोन रूट करने की ज़रूरत नहीं है।

  • क्या GB WhatsApp और WhatsApp एक ही कंपनी है?

जी नहीं, WhatsApp फेसबुक द्वारा संचालित की जाती है और GB WhatsApp इसी का एक मॉडिफाइड वर्जन है जो थर्ड-पार्टी डेवलपर्स द्वारा बनाया गया है।

  • क्या GB WhatsApp ओरिजिनल व्हाट्सएप से अच्छा है?

नहीं, GB WhatsApp में आपको ओरिजिनल WhatsApp से अधिक Advanced Features ज़रूर मिलते है, लेकिन यह एप्प बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं। इस एप्प में आपके मेसेज की प्राइवेसी सुनिश्चित नहीं होती है, इसके साथ ही आपके फ़ोन में वायरस की संभावना भी बढ़ जाती है। इसलिए सुरक्षा और प्राइवेसी के नज़रिए से ओरिजिनल WhatsApp ही अच्छा है।

Conclusion

तो दोस्तों GB WhatsApp Kaise Download Karen के बारे में दी गयी स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करके अब आप भी GB WhatsApp के इन नए फीचर्स का मजा ले सकेंगे और अपने WhatsApp चलाने के आनंद को और भी बढ़ा सकेंगे।

तो दोस्तों यहाँ आपको जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें? के बारे में पूरी जानकारी मिली। कैसी लगी दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कमेंट करके जरुर बताएं साथ ही इस पर आपके कोई सुझाव है तो वो भी ज़रुर बताएं।

अगर आपका कोई फ्रेंड GB WhatsApp चलाना चाहता है तो इस पोस्ट को उनके साथ Facebook, WhatsApp, Instagram, Twitter पर शेयर करना ना भूले।

Thank You.

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 267

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

Default image
एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।

Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

Articles: 207

Leave a Reply