Rozdhan App Kya Hai? Rozdhan App Kaise Use Kare? – जानिए Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में!

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Rozdhan App Kya Hai क्या आप भी

Editorial Team

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Rozdhan App Kya Hai क्या आप भी Video Share करके पैसा कमाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आये है। इसके साथ ही आप यह भी जानेंगे की Rozdhan App Kaise Chalaye

Rozdhan App Download Kaise Kare भी आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

इंटरनेट पर अब ऐसे बहुत से App मौजूद है जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते है। इन Apps की सहायता से घर बैठे आसानी से पैसे कमाए जा सकते है। आपने भी इस तरह के Apps के बारे में सुना होगा या देखा होगा। यह Apps घर बैठे पैसे कमाने के लिए बहुत ही बेहतर होते है।

आजकल सोशल मीडिया पर बहुत से तरह के वीडियो Share किये जा रहे है जिससे पैसे भी कमाए जा रहे है जैसे – Ticktock, Like इन सभी App पर वीडियो बनाकर अपलोड किये जाते है जो लोगो के द्वारा बहुत Like किया जाता है। ऐसे ही एक App Rozdhan App के बारे में आज हम आपको बताएँगे। जिस पर वीडियो डालकर आप पैसे कमा सकते है।

तो आइये जानते है Rozdhan Kya Hai इससे पैसे कमाने के लिए यह पोस्ट How To Earn Money In Rozdhan App In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी और आप Roz Dhan App के द्वारा पैसे कमा पाएँगे।

Rozdhan App Kya Hai

यह एक Video Sharing Platform है। जिस पर फ़ोटो और वीडियो शेयर करके पैसे कमाए जा सकते है। Roz Dhan एक Android App है इसमें बहुत तरह के मजेदार म्यूजिक वीडियो देखने के लिए मिलते है। Roz Dhan App में हिंदी, अंग्रेजी, तेलगु भाषा की वीडियो प्राप्त होते है। वीडियो को देखने के साथ ही आप अपनी खुद की वीडियो बनाकर Income कर सकते है।

इसका इस्तेमाल ज्यादातर Blogger और Youtuber के द्वारा किया जाता है। Roz Dhan की ऑफिसियल वेबसाइट पर Refer & Earn प्रोग्राम भी ऑफर किये जाते है। Roz Dhan App में प्रत्येक Category के लिए अलग-अलग Segment बने हुए है। जैसे- Entertainment, Health आपको जिस Category का वीडियो देखना हो या जिस भी Category पर वीडियो बनाना हो उसे Select कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Copyright Kya Hota Hai? – जानिए Google Se Copyright Free Images Kaise Download Kare हिंदी में!

Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye

Roz Dhan App से 4 तरीकों से पैसे कमाए जा सकते है। चलिए अब आपको बताते है की Roz Dhan App से पैसे कैसे कमाते है।

Advertisement Video

अपने वीडियो में सबसे पहले एक मिनट का Roz Dhan Ad देना होता है और इसके Description में Link Add करना होगी।

Dedicated Video

Roz Dhan के बारे में Full वीडियो बनाकर Paid Promotion भी कर सकते है।

Per Download

अपनी वीडियो में कहीं पर भी Roz Dhan App के बारे में बताएं और उसकी Link देकर उसे डाउनलोड करवा सकते है।

Monthly Salary Agreement

यदि आप चाहे तो Roz Dhan App के साथ हमेशा के लिए जुड़ सकते है। इसमें आपको Video, Logo, Banner & Screen Promotion करना होगा।

Rozdhan App Kaise Download Kare

इस App से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसे डाउनलोड करना होगा। Roz Dhan App को डाउनलोड करने की स्टेप्स आपको नीचे बताई गई है।

Step 1: Download App

सबसे पहले इस App Rozdhan App को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लीजिये।

Step 2: Install App

डाउनलोड  करने के बाद अब App को Install कर लीजिये।

Step 3: Open App

App को इंस्टाल करने के बाद अब ओपन कर ले।


अब आप इस Roz Dhan App का इस्तेमाल कर सकते है।

जरूर पढ़े: Axis Mobile Banking Kya Hai? Axis Mobile Banking Registration Kaise Kare – जानिए Axis Mobile Banking Activate Kaise Kare हिंदी में!

Rozdhan App Kaise Use Kare

डाउनलोड करने के बाद आपको इस App का इस्तेमाल कैसे करना है यह हम आगे Step By Step जानेंगे।

Step 1: Sign In App

App को डाउनलोड और इंस्टाल करने के बाद Sign In करना है। जैसे ही आप इसमें Sign In करते है तो आपको 25 रुपये मिलते है। Facebook, Email Id का इस्तेमाल करके भी Roz Dhan App पर Sign In किया जा सकता है।

Step 2: Enter Mobile Number

अपने मोबाइल नंबर Enter करे।

Step 3: Click Income Option

अब सबसे पहले Income के ऑप्शन में जाना है।

Step 4: Click On Earn More

वहां पर Earn More का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

Step 5: Enter Invite Code

इसमें जाने के बाद Add Invite Code का ऑप्शन मिलेगा। जहाँ आपको Invite Code Enter करना है।

Step 6: Share App

अब आपको Invite Each Friend का ऑप्शन भी मिलता है। जिससे आप Roz Dhan App को Share कर सकते है तो आपको 1250 Coins मिलते है। जिसकी Value 5 रुपये 250 Coin = 1 रुपये होती है। जितना ज्यादा इस App को Share करेंगे उतने ज्यादा पैसे कमा सकते है।

Step 7: Transfer Money

जब App में Total 200 रुपये हो जाते है तब पैसों को Paytm Wallet में ट्रान्सफर कर सकते है।

Roz Dhan App Ke Features

इस App में कुछ Features भी मिलते है। जिसका इस्तेमाल करके आप और भी ज्यादा अच्छे से इस App को चला सकते है।

  • इस App में हिंदी और तेलगु वीडियो भी देखने के लिए ऑफर मिलता है और अगर यह वीडियो हमने पसंद आती है तो हम इसे डाउनलोड भी कर सकते है।
  • Roz Dhan App में प्रत्येक Category के लिए अलग Section बने हुए है जैसे – Dialogue, Meme, Jugaad, Fun, Greeting, Sports आप जिस Category का वीडियो देखना और अपलोड करना चाहते है उस Section में क्लिक करके देख सकते है।
  • Roz Dhan App में भी दूसरे App की तरह Like, Share और कमेंट करने का ऑप्शन मिलता है।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Digital Camera Kya Hai? DSLR Camera Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Difference Between SLR And DSLR In Hindi!

Conclusion:

आज की पोस्ट में आपने जाना Rozdhan Kya Hai और इसके साथ ही Rozdhan App Kaise Use Kare यह भी आपने जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Roz Dhan App Ki Jankari के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Rozdhan App Kya Hai ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट What Is Rozdhan App In Hindi? में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 9

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

Editorial Team

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया। Email के द्वारा संपर्क करें - contact@hindisahayta.in

Tags

Related

3 thoughts on “Rozdhan App Kya Hai? Rozdhan App Kaise Use Kare? – जानिए Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में!”

Leave a Comment