हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताएँगे की Airtel Payment Bank Kya Hai यदि आप भी इसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इस पोस्ट के जरिये आपको Airtel Payment Bank Jankari Hindi Me दी जाएगी।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

Airtel Payment Bank Account Kaise Banaye यह भी आप इस पोस्ट के माध्यम से आज जानेंगे।और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

Airtel, India की सबसे Popular Mobile Network Company है। Airtel Company ने Payment Bank को Launch किया है। Airtel Company ने अपने ग्राहकों के लिए एक Payment Banking की सेवा शुरू की है। इसमें आपको नए-नए Plans भी मिलते है। तथा Airtel Payments Bank में Account Open करवाने के क्या फायदे है यह भी आज आप जानेंगे।

आपने भी Airtel Payment Bank के बारे में सुना होगा। लेकिन आपको इसकी पूरी तरह से जानकारी शायद ही होगी। आज की पोस्ट के माध्यम से आपको Airtel Payment Bank से जुड़े सारे सवालों के जवाब मिल जाएँगे। Airtel Payment Bank Me Account Kaise Khole और इसका इस्तेमाल करने से क्या फायदे होते है यह भी आप जानेंगे।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

तो आइये दोस्तों अब जानते है Airtel Payments Bank की पूरी जानकारी और इसकी जानकारी अच्छे से प्राप्त करने के लिए यह पोस्ट Airtel Payment Bank Full Details In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े।

Airtel Payment Bank Kya Hai

Airtel Payment Bank

एयरटेल ने देश के पहले Payment Bank की शुरुआत की है। यह सेवा भारती एयरटेल एंटरप्राइज के द्वारा शुरू की गई है। इसका उद्देश्य Financial Inclusion को बढ़ावा देना है। इस Bank में आप अन्य बैंकों की तरह ही Cash जमा भी कर सकते है। और निकाल भी सकते है।

आप इसकी मदद से पैसे एक Account से दूसरे Account में Transfer कर सकते है। इसके द्वारा आपको Banking से जुड़ी सभी प्रकार की सुविधाएँ मिलेगी। इस App में आप अपना Account भी बना सकते है। आप दी गई Link पर क्लिक करके “My Airtel App” Download कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Paytm Se Paise Kaise Kamaye? Paytm Promo Code Kya Hai – जानिए Paytm Se Free Recharge Kaise Kare हिंदी में!

Airtel Payment Bank Account Open Kaise Kare

Airtel Payment Bank Account कैसे Open करते है। यह आप नीचे दी गई Steps Follow करके जान सकते है। आपको Step By Step इसकी जानकारी दी गई है।

  • Website पर जाये

आप सबसे पहले Airtel Payment Bank की  Official Website पर जाये। या दी गईink पर क्लिक करके भी आप सीधे इसकी Website पर जा सकते है।

  • Register Now

अब Register Now Option पर क्लिक करे।

  • Enter Mobile Number

मोबाइल नंबर Enter करे। और Go Option पर क्लिक करे।

  • Enter The OTP Code

अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP Code आएगा। इस Option में OTP Code Enter करे। और Proceed पर क्लिक करे।

  • Fill Name And Other Details

अब Next Page में Name, Email ID, Date Of Birth, MPIN Enter करे।

  • Create Account

इसके बाद Create Account पर क्लिक करे।


आपका Airtel Payment Bank Account बन गया है। अब आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। इस तरह से आप इन Steps को Follow करके Airtel Payment Bank Account बना सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!

Airtel Payment Bank Ke Fayde

Airtel Payments Bank में Account Open करवाने के फायदे भी होते है। जो नीचे दिए गए है:

  • Airtel Payments Bank में आप एक लाख रुपये तक जमा कर सकते है। जिस पर ब्याज भी मिलेगा। जो दूसरे Bank के Saving Account में भी मिलते है।
  • इसका इस्तेमाल आप कहीं पर भी कर सकते हो। दूसरे बैंकों की तरह Airtel Payments Bank में आपको Bank की Line में खड़े होने की जरूरत नहीं है।
  • Airtel Payment Bank की मदद से आप मोबाइल रिचार्ज, Dth रिचार्ज, Electricity Bill का भी Payment कर सकते है।
  • इसकी मदद से आप किसी भी Shop पर Payment भी कर सकते है।
  • Airtel Payment Bank से आप किसी के भी Bank Account में पैसा भेज सकते है। इसमें आपको Neft और Imps की सुविधा भी मिलती है।
  • इसमें आपका 1 लाख रुपये तक का Free बीमा भी हो जाता है।
  • Airtel Payments Bank पर आपको Airtel का Online Debit Card भी मिलता है।
  • Airtel Payment Bank में आपको 7.25% तक का ब्याज भी मिलता है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!

Conclusion:

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Airtel Payment Bank Kya Hai और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने Airtel Payment Bank Account Open Kaise Kare के बारे में जानकारी दी। आशा करते है की आपने Account Open करने के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

Airtel Payment Bank Account Kaise Banaye यह जानकारी भी हमने आपको इस पोस्ट में दी। उम्मीद है अब आप भी अपना Account बना पाएँगे। और इसका इस्तेमाल भी करेंगे। आपको इसकी जानकारी कैसी लगी हमें ज़रुर बताये। Airtel Payment Bank Ke Fayde भी आपको इस पोस्ट के जरिये जानने को मिला।

Airtel Payment Bank Kya Hai In Hindi आज आपने इस पोस्ट में जाना। इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। तथा Social Media पर भी यह पोस्ट Airtel Payment Bank Full Details In Hindi ज़रुर Share करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।

हमारी पोस्ट Airtel Payment Bank Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है। हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

यदि आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही New Technology की जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here