हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में आप जानेंगे की Clickbank Kya Hai अगर आप भी इस App के बारे में जानना चाहते है। और इससे पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इस पोस्ट के ज़रिये आपको हम Clickbank Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी देंगे।

Clickbank Account Kaise Banaye यह भी आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आजकल Online पैसे कमाना बहुत ही आसान हो गया है। आज अधिकतर लोग Online पैसे कमा रहे है। Internet पर ऐसी बहुत सी Website है जिससे आप Online पैसे कमा सकते है। और ऐसी ही एक Website के बारे में आज हम आपको बताएँगे जिसका नाम है Clickbank जिसकी मदद से आप Online पैसे कमा सकते है।

इन Website की मदद से आप अच्छी Earning भी कर सकते है। इसमें आप जितना ज्यादा और अच्छा Work करते है, आपकी Income भी उतनी ही ज्यादा होती है। आप भी इन Websites से जुड़कर अपना Product Sell करके अच्छी Earning कर सकते है। अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो यह आपके लिए बहुत अच्छा Option है।

तो आइये जानते है Clickbank Kaise Kaam Karta Hai और यदि आप भी इसकी मदद से पैसे कमाना चाहते है। तो यह पोस्ट Clickbank Se Paise Kaise Kamaye शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। जिससे की आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त हो।

Clickbank Kya Hai

Clickbank एक Affiliate Program है। यह एक ऐसी Website है जिस पर अगर आप अपने Product Sell करते है तो यह Company आपको उसका कमीशन देती है। तथा सभी Product का कमीशन अलग-अलग होता है।

Clickbank

Clickbank भी अपना Affiliate Program Provide करती है। अगर आपका Product Sell नहीं होता है और आपको सिर्फ उस पर Clicks ही मिलते है तो भी आपको उसका कमीशन मिलता है।

क्या आपने ये पोस्ट देखी: Online Paise Kaise Kamaye? – ऑनलाइन पैसे कमाने के 6 सबसे आसान तरीके!

यह Company आपको क्लिक का भी कमीशन देती है। आपके जितने ज्यादा Visitors होंगे आपकी उतनी ही अच्छी Income होगी। जब कोई Visitor आपके AD पर क्लिक करता है तो आपको उसका कमीशन मिलता है। मतलब आपको हर क्लिक पर कमीशन मिलेगा। आप इस पर अपनी पसंद का Product Sell कर सकते है।

Clickbank Kaise Kaam Karta Hai

यह Online पैसा कमाने की एक ऐसी Website है। जहाँ पर आप अपने किसी Product की Selling करते है। इसमें आपको अपनी Email ID से Signup करना होता है।

और किसी Product को Select करके Affiliate Link को ज्यादा से ज्यादा Promote करना होता है। इसका मतलब है की आपको उस Link पर बहुत सारा Traffic भेजना होता है। और जब लोग उस Product को खरीदते है तो आपको पैसे मिलते है।

Clickbank Par Account Kaise Banaye

Clickbank से पैसे कमाने के लिए आपको इस पर Account बनाना होता है। उसके बाद ही आप इसका इस्तेमाल करके इससे पैसे कमा सकते है। तो आगे आपको बताया गया है Clickbank Account Kaise Banaye इस पर Account बनाने के लिए नीचे दी गई Steps को Follow करे।

आपको पहले अपनी Personal Information भरनी होती है। उसके बाद Banking Information, फिर Account Information भरनी है।

  • Sign Up Form

Website पर जाए – आपको सबसे पहले Website Clickbank Signup Form पर जाना होगा। वहां आपको Clickbank Account का Form मिलेगा। जिसे आपको Fill करना है।

  • Personal Information

इसमें आपको अपनी Personal Information Enter करनी है ।

  • Preferred Language – अपनी भाषा Select करे।
  • Country – अपनी Country Select करे।
  • First Name – अपना नाम लिखे।
  • Last Name – इसमें आपका Surname लिखे।
  • Street Address – आपका Address लिखे।
  • Apt/Suite/Other – इस Option को भरना जरुरी नहीं है।
  • Postal Code – इसमें Postal Code Enter करे।
  • City – आपके शहर का नाम लिखे।
  • Phone Number – आपका मोबाइल नंबर लिखे।
  • Email Address – अपना Email Address लिखे।
  • Click Next Step – अब Next Step के Option पर क्लिक करे।

  • Banking Information

इस Option में आपसे Bank की Details पूछी जाएगी। सभी Details को सही से भरे।Payee Name – जिस व्यक्ति को Payment करेंगे उसका नाम Enter करे।

  • Bank Name – आपके Bank का नाम Enter करे।
  • Banking Country – इस Option में Banking Country Select करे।
  • Client Contract – अब इसमें आपके सामने जो भी Review होगा उसे अच्छे से पढ़ ले।
  • Terms And Condition – अब Term And Condition पर Tikc कर दे।
  • Enter Captcha – Captcha Code Enter क।रे
  • Next Step – सारी Details भरने के बाद Next Step के Option पर क्लिक करे।

  • Account Information

इसमें आपको आपके Account की Information देना है।

  • Account Nickname – आपको अपने Account के लिए Nickname देना है। जो की 5 और 10 शब्दों में होना चाहिए। तथा Numbers और Letters में लिखा होना चाहिए। एक बार आपका Account बन जाने पर आपका Nickname Change नहीं हो सकता।
  • Password – अपने Account के लिए Password दे। आप अपना Password कभी भी Reset कर सकते है।
  • Link Existing Account – अब इसमें Checkbox को Tick कर दे।
  • Create Account – अब Create Account पर क्लिक करे।

तो इस तरह से आप इन Steps को Follow करके अपना Clickbank Account बना सकते है। और इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Clickbank Se Paise Kaise Kamaye

Clickbank के Product को हम अपनी Site से Sell करते है, तो हमें Clickbank कमीशन देता है। Clickbank में अगर आप किसी Site को Sell करते है या Promote करते है तो आपको Clickbank उसका कमीशन देगा।

पढ़ना ना भूले: WhatsApp se Paise Kaise Kamaye or Kamane Ke Tarike

यदि आप Clickbank का Add अपनी Site पर लगाते है और उसके बाद जब कोई Visitors आपके Ads पर क्लिक करता है तो आपको पैसे मिलते है। अगर कोई आपके Product नहीं खरीदता है सिर्फ उस पर क्लिक ही करता है तो भी आपको उसके पैसे मिलते है।

Vendors Aur Affiliate Products Kya Hote Hai

इस प्रोग्राम में आपको 2 Option मिलते है पैसे कमाने के लिए Vendors और Affiliate यह 2 प्रकार के Product आपको Sell करने होते है। Vendors वह होते है जो लोग अपने Product को Clickbank में Sell करने के लिए रखते है।

और इससे उन्हें Profit मिल सके, तथा जिनका अपना खुद का Product होता है वह Clickbank में अपना Product Sell करते है। तथा Affiliate Product में आपको किसी Affiliate Program को Join करके अपनी Website के द्वारा उनके Product को Sell करना होता है। जिसमें आप किसी और के Product को Promote करते है।

Vendors Aur Affiliate Me Se Kya Chune

आप इन दोनों Product में से कोई सा भी एक Product चुन सकते है। अगर आप Vendors Select करते है तो आप अपने खुद के Product Sell कर पाओगे।

लेकिन अगर आप Affiliate Product Select करेंगे तो आपको किसी और के Product को Sell और Promote करना होगा। आपको दोनों Option में से जो भी सही लगता है आप Select कर सकते है।

Clickbank Affiliate Kaise Use Kare

अब हमें यह जानना है की Clickbank काम कैसे करता है। आप अपने Product को Select करके किसी भी तरह का Product Sell करके पैसे कमा सकते है। तो यह कैसे काम करता है, इसके लिए नीचे दी गई Steps को Follow करना होगा।

  • Create Account

सबसे पहले आपको इस पर अपना Account बनाना है।

  • Click Marketing Option

Account बनाने पर आप जैसे ही अपने Account से Login होंगे तो उपर Right Side में आपको Marketing के Option मिलेंगे जिस पर क्लिक करे।

  • Select Category

अब आपको Product की बहुत सारी Categories दिखाई देगी। जिसे आप अपने अनुसार किसी एक Category को Select करे।

  • Select Product

उसके बाद आपको उस Category से Related Product दिखाई देंगे। और उसका कमीशन भी वही पर दिखाई देगा। जिसमें से आप किसी Product को Select करे।

  • Promote Link

अब आपको उस Product के Link को अपने Website पर Promote करना है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Clickbank Kya Hai और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने Clickbank Par Account Kaise Banaye यह भी बताया। आशा करते है की आपने इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

Clickbank Se Paise Kaise Kamaye आपने इस पोस्ट में जाना। उम्मीद है दोस्तों आप भी Clickbank का इस्तेमाल करके इससे पैसे कमाएँगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें Comment करके बताये। हमारी पोस्ट Clickbank Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है। हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी।

ये भी पढ़े: PayPal Kya Hai? – PayPal पर अकाउंट कैसे बनाये, PayPal Work कैसे करता है, PayPal की पूरी जानकारी!

Vendors Aur Affiliate Products Kya Hote Hai यह भी आज आपको पता चला। इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। तथा Social Media पर भी यह पोस्ट Clickbank Affiliate Kaise Use Kare ज़रुर Share करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।

यदि आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही New Technology की जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Clickbank Kya Hai? Clickbank Par Account Kaise Banaye – जानिए Clickbank Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here