हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज आप जानेंगे की Google AdWords Kya Hai अगर आप जानना चाहते है की AdWords Account Kaise Banaye तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इस पोस्ट के जरिये आपको हम Google AdWords की पूरी जानकारी देंगे।

AdWords Meaning In Hindi आज हम आपको सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगीऔर उम्मीद है की आज की यह पोस्ट Google AdWords In Hindi भी आपको पसंद आये। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे

आज की इस Technology की दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग Google का किया जाता है। यह Search Engine सबसे ज्यादा प्रयोग में आती है। Google ने आपको बहुत सी Service Provide की है। जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकते है।

अधिकतर नए Bloggers को AdWords Kya Hai इस बारे में पता नहीं होता है। लेकिन आज की पोस्ट के माध्यम से आप Google AdWords से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी प्राप्त कर पाएँगे। इस पोस्ट में हम आपको Google AdWords Kaise Kaam Karta Hai यह भी बताएँगे।

तो आइये दोस्तों अब जानते है AdWords In Hindi के बारे में और अगर आप भी इसकी जानकारी पूरी तरह से प्राप्त करना चाहते है। तो यह पोस्ट Google AdWords In Hindi शुरू से अंत तक जरुर पढ़े।

Google AdWords Kya Hai

Google AdWords एक Online Advertising Service है। इसके जरिये Bloggers अपने Product या Service के Ads लोगों तक पहुंचा सकते है। और अपने Business का Advertisement दे सकते हो।

AdWords

इसकी मदद से आप अपने Website के Advertisement Show कर सकते है। Google AdWords में हम Keyword का उपयोग करते है। जिसकी मदद से हमारे Ads लोगों तक पहुँच पाते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PhonePe Kya Hai? PhonePe Par Account Kaise Banaye? – जानिए PhonePe Me Apna Bank Account Link Kaise Kare हिंदी में!

जब आप Website को Google AdWords से जोड़ लेते है। और उसके बाद जब कोई आपकी Website से सम्बन्धित जानकारी Search करता है, तो Google आपकी Website पर Right Side में आपकी Site के Ads को Show करता है। इससे आपकी Site को Traffic बढ़ने में मदद मिलती है।

Google AdWords Kaise Kaam Karta Hai

आप जान गए होंगे की Google AdWords के जरिये Blogger अपनी Website को Promote करता है। अब आगे जानते है Google AdWords Kaise Kaam Karta Hai

जब भी कोई User Google पर आपके Ads से सम्बन्धित Keyword का उपयोग करके कुछ Search करता है, तो Google अपनी Search की हुई Website पर जिनको User ने Open किया हुआ है उन पर Advertiser के Ads को Show करता है। और यदि कोई व्यक्ति उन Ads पर क्लिक करता है। और Advertiser की Website पर आता है तो उसे Google को Pay करना होता है।

Google AdWords Ka Use Kaise Kare

Google AdWords का उपयोग करने के लिए आप पहले से ही अपने Keyword की List बनाकर रखे। आपके इन Keyword को User Google पर Search करते है। जो Keyword आपके Business और आपकी Website के लिए ज़रुरी होते है ऐसे Keyword की List बनाकर रखे। आपको पता होना चाहिए की किस तरह के Keyword से आपको ज्यादा फायदा हो सकता है।

आपको Keywords पर ध्यान देना बहुत ज़रुरी होता है। आप Google AdWords Keyword Tool की मदद भी ले सकते है। यह आपकी Website से जुड़े Topic के Keyword को Select करने में मदद करता है। यह Tool प्रत्येक Keyword के ख़र्च को भी बताता है। इसकी सहायता से आप अपने हर Keyword के क्लिक पर ख़र्चों का अनुमान भी लगा सकते है।

जरूर पढ़े: Paytm Se Paise Kaise Kamaye? Paytm Promo Code Kya Hai – जानिए Paytm Se Free Recharge Kaise Kare हिंदी में! 

इस Tool की मदद से आप बहुत सारे Keywords की जानकारी पा सकते है। इसके साथ ही आप ऐसे Keywords भी Select कर सकते है, जो सबसे ज्यादा चलन में होते है। जो Top पर होते है और आप इस Tool की मदद से आपके द्वारा Select किये गए Keyword की सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

आप Traffic Estimator Tool का भी उपयोग कर सकते है इसकी सहायता से आपको आपके बजट और Cost Per Click की जानकारी भी प्राप्त हो जाती है। इससे आप अपने Keywords के ख़र्चों का भी अनुमान लगा सकते है।

और अपने Keyword के बारे में भी जान सकते है की कौन से Keywords आपके लिए सही रहेंगे। इस Tool की मदद से आपको यह भी पता चलता है की कितनी Price में कितने Click हो जाते है। आप अपना बजट इसी आधार पर तय कर सकते है।  

Google AdWords Account Kaise Banaye

Google AdWords का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस पर Account बनाना होता है। Google AdWords पर Account बनाने के लिए नीचे दी गई Steps को Follow करे।

  • Sign In

सबसे पहले आपको Sign In करना होगा। अपनी Email ID से Sign In करे। आप सीधे इस Link पर जाकर भी Sign In कर सकते है।

  • Skip The Guided Setup

अब आपके सामने Skip The Guided Setup का Option होगा, उस पर क्लिक करे।

  • New Page

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज Open होगा। उस पर आपको कुछ Details भरनी होती है।

  • Enter Your Email – अपनी Email Id डाले।
  • Country – अपनी Country Select करे।
  • Time Zone – Time Zone Select करे।
  • Currency – इस Option में Currency Select करे।
  • Save And Continue – अब Last Option Save And Continue पर क्लिक करे।

अब आपका Google AdWords Account बन गया है। अब आप इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपको Google AdWords Kya Hai यह जानने को मिला। और आपको इस पोस्ट के द्वारा Google AdWords Kaise Kaam Karta Hai इसकी भी जानकारी मिली। उम्मीद है दोस्तों आपको इसकी जानकारी हमने अच्छे से दी।

Google AdWords In Hindi की जानकारी आपको कैसी लगी हमें ज़रुर बताये। Google AdWords Ka Use Kaise Kare इसके बारे में भी हमने आपको आज की इस पोस्ट के जरिये बताया। हम आशा करते है की आपने Google AdWords की जानकारी अच्छे से प्राप्त की होगी।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Fiverr Se Paise Kaise Kamaye? – जानिए Fiverr Gig Kaise Banaye और Fiverr Par Sell Kaise  Kare हिंदी में!

Google AdWords Ka Use Kaise Kare में आपको बहुत कुछ जानने को मिला। Google AdWords Account Kaise Banaye यह भी आपको इस पोस्ट में पता चला। और इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे। तथा Social Media पर भी यह पोस्ट What Is Google AdWords In Hindi ज़रुर Share करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।

हमारी पोस्ट Google AdWords Kya Hai में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में तो Comment Box में Comment करके हमसे पूछ सकते है, हमारी Team आपकी Help ज़रुर करेगी। 

यदि आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की Website को Subscribe करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही New Technology की जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Google AdWords Kya Hai? Google AdWords Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Google AdWords Account Kaise Banaye इन बेहद आसान तरीको से!
Rate this post

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here