1. Computer
  2. Tutorial

Laptop Me TV Kaise Dekhe? जानिए PC Me Online TV Dekhne के कुछ आसान तरीके हिंदी में!

दोस्तों क्या आप भी Tv देखने के लिए Tv Shows के Fix Time पर Depend रहते है?… जिससे की आपके Favourite Tv Shows आप Miss कर देते है?…अगर हाँ तो अब आपको इस पर Depend रहने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप अपने Laptop Me Live Tv जब चाहे, जहाँ चाहे देख सकते है। 

तो आइये दोस्तों जानते है…

Laptop Me Tv Kaise Dekhe (Laptop Me Jio Tv Kaise Chalaye)

लैपटॉप में टीवी कैसे चलाये

क्या आप भी अपने Free Time में Tv देखना पसंद करते है?… लेकिन Favourite Show का Time Fix होने की वजह से आपको कभी-कभी Show Miss करना पड़ता है।

सबसे पहले हम आपको Jio Tv App के Through लैपटॉप टीवी लाइव देखने के बारे में बता रहे है। जिससे की आपका जब भी मन हो आप Tv देख सकेंगे।

आप अपने Computer या Laptop में Jio टीवी App Download कर सकते है और Tv का मजा ले सकते हैं। पहले Jio Tv सिर्फ Android Mobile में ही देख सकते थे, लेकिन अब आप अपने Computer और Laptop में भी Tv देख सकते है।

Jio Tv में आपके पसंदीदा Channel है। जिससे आप अपने पसंद के टीवी शो का आनंद ले सकेंगे। इस App को 10 से भी ज्यादा भाषाओं में बनाया गया है ताकि सभी User इसे देख सके।

Reliance Jio ने Jio Tv और Jio Cinema के भी Version Launch कर दिए है। इन दोनों Version का Interface बिल्कुल Android जैसा ही है। इसमें हर तरह के Channel मिल जाते है जिसके लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होते है। इसमें आप 7 दिन पहले के पसंदीदा Tv Shows को देख सकते है।

तो चलिए जानते है Jio App के Through Laptop Me Tv Chalane Ka Tarika क्या है।

लैपटॉप में जिओ टीवी कैसे डाउनलोड करें

  • Download Bluestacks 

आपको सबसे पहले अपने Computer या Laptop में Bluestacks को Download और Install करना होता है।

  • Visit Website

अगर आप बिना Bluestacks Download करे Jio Tv देखना चाहते है तो आपको Jiotv.Com Site Open करना होगी और अगर आपको Jio Cinema देखना है तो आपको Jiocinema.Com Open करना होगी।

  • Login to Website

जैसे ही Website Open करेंगे तो ऊपर की Side पर एक Login Icon होता है उस पर Click करे।

जिसके बाद आपके सामने दो Option Open होंगे। अब आपको First Option “Sign In Using Jio Number” Select करना है। अगर आपने Jio Id पहले से Create की हुई है तो भी हम First वाले Option से ही Login करेंगे।

  • Enter Mobile Number

उसके बाद आपको अपना Mobile Number डालना होगा और उसके बाद Get Otp पर Click करना होगा। अब आपके Mobile Number पर Get Otp का Code आएगा उसे डालकर आपको Login करना है।

Login करने के बाद आप Jio Tv और Jio Cinema को देख सकते है और फिर आप Free मे Jio Cinema और Jio Tv का आनंद ले सकते है। तो यहाँ आपने जाना लैपटॉप में जिओ टीवी कैसे चलाएं इस तरह आप अपने Laptop में Jio Tv चला सकते है। 

Laptop Se Live Tv Kaise Dekhe (Free Tv Channels Websites)

लैपटॉप में टीवी कैसे चलाएं

दोस्तों हम आपको कुछ ऐसे Channel Website बताएँगे जिससे की आप अपने Laptop में Free में Tv Shows देख सकेंगे। तो जानते है Laptop Me Tv Channel Kaise देखे।

Yupptv

Yupptv

 

इस Website पर आप 500 से ज्यादा Channel Free में देख सकते है। इस Site पर आप News Channel, Sports Channel, Entertainment के साथ Tv Shows भी देख सकते है और इस पर आप Yoga और Reality Show भी देख सकते है।

Jump Tv

Jump Tv बहुत Popular Site है। इस पर आप हर तरह के Channel देख सकते हो, Latest Live Shows जैसे- Drama, Sports और कई सारी Category भी देख सकते है।

Zenga Tv

आप अपने Laptop में Desi Tv Live.In Open करके भी देख सकते है। इसमें आपको सभी Channel एक साथ मिल जाते है। जिससे आप अपने पसंदीदा Channel देख सकते है और अपने Computer और Laptop में ही Tv का आनंद ले सकते है। इसमें आपको Ipl4live, Entertainment Channel, Sports Channel, News Channel इत्यादि मिल जाते है।

Stream To Video

इस Website पर 600 से भी ज्यादा Channel Run हो रहे है। आप National और International के बहुत सारे Channels देख सकते है।

Free Tv Website

Online Tv के लिए आप इसे ज़रुर Use करे। यह बहुत बड़ी Site है इस पर आप बहुत सारी Category के Channels देख सकते है।

दोस्तों यह Website Laptop में Tv देखने में आपकी मदद करेगी। तो Laptop Me Online Tv Kaise Dekhe इसके लिए अप इन Website का Use कर सकते है।

How To Connect DTH To Laptop Using HDMI

लैपटॉप में टीवी कैसे देखे

HDMI Cable के द्वारा आप अपने Laptop और Tv को और भी आसान तरीके से Connect कर सकते है। जिसमें आपको Tv Tuner का Use करने की जरूरत नहीं होगी। तो नीचे दिए गए Steps को ध्यान से Follow करे और जाने  Laptop Me Dish Tv Kaise Chalaye

  • Plug The Cable Into Your Laptop And Tv

सबसे पहले आपको अपने Tv और Laptop में Cable को Plug करना है आप जिस Tv Port का Use करते है उस पर Lable को ध्यान में रखते हुए करे।

  • Press The Input Button

Matching Input को Select करने के लिए Tv के Input Button को Press करे, जो Initially Blank भी हो सकता है।

  • Configure Windows

अगर आप अपने Pc में यह कर रहे है तो आपको Hdmi Input को Recognize करने के लिए Windows Configure करना होगा। इसके लिए आपको Control Panel में जाना होगा और Adjust Screen Resolution को Select करे।

  • Click On The Second Monitor

यहाँ आपको 2 अलग-अलग तरह के Display देखने को मिलेंगे जिसमें से एक Disabled होगा, तो दूसरे Monitor पर Click करे।

  • Select Extend The Desktop

Monitor पर “Extend The Desktop” को Select करे और Apply पर Click करे। आपके Tv पर अब Windows Desktop Backgroud Show होना चाहिए। Tv Screen को Fit करने के लिए Background Photo को Adjust करे जो आमतौर पर 1100 X 650 है।

तो इस तरीके से आप अपने Dth को Laptop से Connect कर सकते है। यह तरीका बहुत ही आसान है जिसके द्वारा आपने जाना Laptop Me Dth Kaise Chalaye

Conclusion

इस तरह दोस्तों आप अपने Laptop को Tv बना सकते है और अपने Favourite Shows का मजा किसी भी Time ले सकते है।

आज की इस Post में आपने अपने Laptop में Tv देखने का तरीका जाना और इसके साथ ही आपने Laptop Me Tv Kaise Chalaye के बारे में और भी ज्यादा जानकारी प्राप्त की जैसे…

  • Laptop में Jio Tv कैसे चलाए।
  • Tv Channel Website से Laptop में Tv कैसे देखे। 
  • अपने Laptop को Dth से कैसे Connect करे। 

कैसी लगी दोस्तों आपको यह जानकारी Comment Box में Comment करके बताए और इस पर आपके कोई सुझाव है तो वो भी बताए।

इस Post को अपने दोस्तों के साथ ज़रुर Share करे। आप यह जानकारी Share करने के लिए Social Media Platform जैसे – Facebook, Instagram, Whatsapp आदि का Use कर सकते है। 

Thank You

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

Contributor
क्या आपको नीरज जीवनानी के आर्टिकल पसंद आयें? अभी फॉलो करें सोशल मीडिया पर!
कोई कमेंट नहीं।
अभी कमेंट करें। Cancel
Comments to: Laptop Me TV Kaise Dekhe? जानिए PC Me Online TV Dekhne के कुछ आसान तरीके हिंदी में!

    Your email address will not be published. Required fields are marked *