Home » Tutorial » Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 4 तरीके।

Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 4 तरीके।

Movie Kaise Download Karen यह बहुत से सर्च करते है क्योंकि हर कोई थिएटर जाकर या ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे- नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, एमएक्स प्लेयर, होस्ट स्टार आदि के सब्सक्रिप्शन लेने में सक्षम नहीं होता। इसलिए यहां हमने फ्री Download Movies एवं Shows करने ऐसे 100% काम करने वाले तरीके बताये है जहां से आप अपनी मनपसंद किसी भी मूवी या शोज को फ्री में कभी भी किसी भी समय डाउनलोड करके ऑफलाइन देख सकते है।

[toc]

पहले के मुकाबले आज मूवी देखने का तरीका काफी बदल चूका है पहले हम थिएटर जाकर मूवी देखते थे, पर आज हम अपने मोबाइल या लैपटॉप पर New Release Movies, Web Series और TV Shows, OTT Series इत्यादि देख सकते है। हालाँकि कुछ वर्ष पहले हम आसानी से Torrent Sites जैसे- 1337x, Apne TV, Extramovies से मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करके ऑफलाइन देख सकते थे, लेकिन अब सरकार द्वारा नियमों को सख्त कर देने के कारण इंटरनेट से Free Movie Download करना इतना आसान नहीं रह गया है।

इसलिए इसी मुश्किल को आसान करने के लिए हम आपके लिए Movie Download Karne Ka Asan Tarika लेकर आये है, जहां से आप Free में Movies, Web Shows, OTT Series इत्यादि डाउनलोड करके अपने फ्री समय में देखने का मजा ले पाएंगे। बिना समय गवाए शुरू करते है और जानते है कि Free Movie Download Sites For Mobile कौन सी है या Torrent साइट से मूवी कैसे डाउनलोड करते है (How to Download Movies) आदि।

Movie Kaise Download Karen

अगर आप अपनी मनपसंद मूवी, वेब सीरीज, या OTT शोज आदि फ्री में देखना चाहते है तो इसके लिए आपके पास तीन तरीकें है: Torrent वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना, थर्ड-पार्टी मूवी डाउनलोडिंग ऐप से मूवी देखना एवं यूट्यूब के जरिये मूवी या शोज देखना। ये तीनों ही तरीके फिल्में एवं लेटेस्ट वेब शोज देखने एवं उन्हें डाउनलोड करने के लिए सबसे कारगर उपायों में से एक है।

1. Bittorrent से Movie Download कैसे करें

हम आपको मूवी डाउनलोड करने का एक सॉफ़्टवेयर बता रहे है। जिसका नाम है Bittorrent और इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे अपने डिवाइस में डाउनलोड करना होगा –

  1. डाउनलोड करे: सबसे पहले इस सॉफ्टवेर Download Bittorrent को डाउनलोड करे।
  2. इनस्टॉल करे: डाउनलोड करने के बाद अब इसे इनस्टॉल कर ले।
  3. मूवी सर्च करे: अब इसे ओपन करे और आपको जो भी मूवी डाउनलोड करना है सर्च बॉक्स में उस मूवी का नाम डाले और सर्च करे।
  4. सेव करे: सर्च होने पर मूवी पर क्लिक करे। अब मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। अब आप जहाँ पर भी मूवी सेव करना चाहे वहां मूवी को सेव कर ले। अब उस पर डबल क्लिक करे और वो ओपन हो जाएगी, और आपके डिफ़ॉल्ट मीडिया प्लेयर में चलने लगेगी।

2. Laptop Me Movie Kaise Download Kare

यदि आप अपने लैपटॉप में मूवी डाउनलोड कैसे करें के बारे में जानना चाहते है तो हम आपको Movie Download Karne Ki Website बता रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते है। बस नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे और अपनी मनपसंद HD Movies Download Free में करें और उसे ऑफलाइन अपने फ्री समय में देखने का आनंद ले।

Download Movies From YouTube

  1. यूट्यूब पर जाये – सबसे पहले YouTube पर जाए आप जो भी मूवी डाउनलोड करना चाहते है उसकी लिंक कॉपी कर ले।
  2. साईट ओपन करे – अब आपको अपने ब्राउज़र में YouTube Video Download सर्च करके Top में जो साइट दिख रही है उसे Open करना है।
  3. लिंक पेस्ट करे – इस साईट को ओपन करते ही आपको यूट्यूब वीडियोस डाउनलोड करने के लिए एक बॉक्स दिखेगा, उस बॉक्स में मूवी की लिंक को पेस्ट कर दे जो आपने कॉपी की है।
  4. डाउनलोड करे – अब आपके सामने मूवी डाउनलोड का बटन दिख रहा है उस पर क्लिक करे। और मूवी डाउनलोड करे, आप मूवी जिस साइज़ में डाउनलोड करना चाहते है जैसे- MP3, MP4, 3GP आदि को Select करके डाउनलोड कर ले।

तो आप जान गए होंगे कि Laptop Me Movie Kaise Download Karte Hain. इस तरीके से आप आसानी से किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है। आप सभी तरह की मूवी को इस Downloader Site की मदद से फ्री में New Movie Download कर सकते है। आप चाहे तो किसी तरह का वीडियो या टीवी शो भी इसकी मदद से डाउनलोड कर सकते है।

जरूर पढ़े: Video Player Download Kaise Kare? – VLC से Video Download कैसे करें!

3. Google Se Movie Kaise Download Kare

दोस्तों यदि आप Google Browser से मूवी डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे। इस तरीके से आप कोई भी मूवी कैसे डाउनलोड करे के बारे में जान सकते है:

  • Browser में जाये – सबसे पहले Google Browser को अपने Device में ओपन करे।
  • मूवी सर्च करे – अब आप जो भी मूवी डाउनलोड करना चाहते है उसे Search Box में सर्च करे। मूवी का नाम लिखकर मूवी के आगे किसी भी Torrent Site जैसे- 9xFlix, Tamilrockers, MoviesFlix, 1337x लिखे और सर्च करे, अब आपके सामने वो मूवी आ जाएगी।
  • डाउनलोड करे – जैसे ही आप मूवी पर क्लिक करते है आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। उसमें सबसे लास्ट में जाये। वहां आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करे।
  • डाउनलोड ऑप्शन चुने – अब आपके सामने अगले पेज में 2 ऑप्शन आएँगे Play Online और Download आपको इसमें से Download के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आप अपने हिसाब से फाइल का नाम भी दे सकते है।

तो दोस्तों इस तरह से आप Google Browser की मदद से कोई सी भी मूवी डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा अगर आप जानना चाहते है कि मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट कौन सी है? तो उसके बारे में आपको आगे बताया गया है।

मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट

इंटरनेट पर हॉलीवुड, तमिल और बॉलीवुड मूवी डाउनलोड करने की कई सारी वेबसाइट है लेकिन वे सभी Pirated एवं Torrent वेबसाइट है। यदि आप Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Malayalam, Kannada Movies के साथ-साथ Web Series, TV Shows डाउनलोड करना चाहते है तो उसके लिए हम आपको कुछ बेहतरीन लोकप्रिय Torrent Sites बता रहे है, जिससे आप कोई सी भी मूवीज या शोज को फ्री में डाउनलोड करके देख सकते है।

1. Pagalmovies

अगर आप Bollywood Movie देखना पसंद करते है तो Pagalmovies बॉलीवुड मूवी के लिए एक बढ़िया साइट है। इसके अलावा इससे हर तरह की मूवी डाउनलोड की जा सकती वह भी Free में है। इस साइट पर आप Hindi Movies के अलावा Hollywood, Tollywood, Gujarati, Punjabi आदि भाषाओं की मूवी भी डाउनलोड कर सकते है।

2. Khatrimaza

Khatrimaza सबसे Popular Torrent वेबसाइट है जो सभी Latest और Old Movies, TV Shows को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए प्रदान करती है वह भी Different Format में। साथ इस पर Movies को Categorywise बाँटा गया है जिससे फिल्में डाउनलोड करना आसान हो जाता है।

3. SkymoviesHD

SkymoviesHD इस साइट की मदद से भी आप बॉलीवुड मूवी के साथ-साथ अन्य Languages की मूवीज जैसे- South Indian Movies, Telugu, Tamil, Punjabi, Gujarati Movies डाउनलोड कर सकते है। इस पर आपको Latest Bollywood और Old Bollywood Movies भी मिल जाएगी। नयी मूवी उपलब्ध होने पर यह साईट आपको Notify भी करती है।

4. RdxHD

यह एक बहुत ही अच्छी फ्री मूवी डाउनलोड करने की साइट है। अगर आप फ्री HD मूवी डाउनलोड करना चाहते है तो RdxHD आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। RdxHD साइट पर आपको बॉलीवुड, हॉलीवुड, पंजाबी, बंगाली, तेलगु, मराठी, सभी केटेगरी की मूवी मिल जाएगी।

5. MkvMoviesPoint

MkvMoviesPoint पर अच्छी Quality के HD Movies को आप कम MB में डाउनलोड कर सकते है। MkvMoviesPoint वेबसाइट पर लेटेस्ट मूवीज अपडेट होती रहती है। इस वेबसाइट पर आपको मूवी का प्रिंट भी बहुत ही अच्छी Quality में मिलेगा। इस वेबसाइट पर आप टीवी शो भी डाउनलोड कर सकते है, वो भी अच्छी प्रिंट में।

दोस्तों आप इन साइट की मदद से अपनी पसंद की किसी भी बॉलीवुड मूवी को डाउनलोड (Download Movies For Free) कर सकते हो। तो इसमें से आपको जो भी साइट अच्छी लगे उससे Movie Download Kare और मूवी के मजे ले।

यह भी पढ़े: Voot Kya Hai? – Voot ऐप डाउनलोड एवं Use कैसे करें!

Conclusion

Bollywood Movie Kaise Download Kare व Computer Main Movie Kaise Download Kare के जो चार तरीके हमने आपको बताये है उनकी मदद से आप किसी भी Latest Bollywood, Hollywood, Tamil Telugu, South Movies को HD Quality में Download कर सकते है वो भी बिना किसी शुल्क के। अगर आपको भी किसी तरह की Web Shows, TV Shows, OTT Series या Movie Download Karna Hai तो आप हमारे द्वारा बताये गए चारों में से किसी भी विकल्प की मदद ले सकते है।

उम्मीद है इस लेख फ्री में मूवी डाउनलोड कैसे करें (How to Download Movies for Free) की जानकारी आपको पसंद आयी होगी, अगर हाँ तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट एवं दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, ताकि वे भी Movies Download in Hindi भाषा में कर पाए।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 4.7 / 5. Vote count: 130

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

1 thought on “Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 4 तरीके।”

Leave a Comment