विज्ञापन
विज्ञापन
in ,

LinkedIn Kya Hai? – जानिए Linkedin Kaise Use Kare पूरी जानकारी हिंदी में!

LinkedIn Meaning In Hindi क्या है और इस वेबसाइट पर अपना Account कैसे बनाए।
विज्ञापन
विज्ञापन

जॅाब सर्च करनी हो या अपने करियर Filed में कुछ नया सीखना हो इन सबके लिए लिंकेडीन से बेहतर प्लेटफॅार्म कुछ नहीं है। आज हम अपनी पोस्ट में इसी बारे में बात करेगे कि LinkedIn Kya Hai और Linkedin Meaning In Hindi क्या होता है। आज के समय में Companies भी अपने Promotion के लिए Social Media का Use करती है  उनमें से एक LinkedIn है LinkedIn पर Account बनाना बहुत ही आसान है आप LinkedIn पर Free और Paid Account भी बना सकते हो। अब बात करते है कि Linkedin Kaise Use Kare इस प्लेटफॅार्म का इस्तेमाल जॅाब सर्च करने के लिए किया जाता है। LinkedIn को ज्यादातर प्रोफशनल लोग ही इस्तेमाल करते है लेकिन अब लिंकेडीन प्रोफाइल कोई भी बना सकता है पर आपको कुछ शर्ते स्वीकार करनी होगी।

विज्ञापन
विज्ञापन

LinkedIn Profile Link Meaning in Hindi यानी कि एक ऐसा मंच जिस पर आपको नौकरी तलाशने के सही जानकारी मिलेगी। LinkedIn Kya H Hindi Me और LinkedIn Profile Meaning In Hindi के लिए आप हमारे लेख के अंत तक बने रहे। अगर आप भी जानना चाहते है कि What Is LinkedIn In Hindi तो आपके लिए हमारी यह पोस्ट बहुत उपयोगी है।

LinkedIn Kya Hai

LinkedIn Popular Social Sites में से एक है LinkedIn को 14 दिसम्बर 2002 में बनाया गया था और इसे 5 मई 2003 में Launch किया गया था इस सोशल Networking Site का Use प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है|
LinkedIn
LinkedIn दुनिया के Largest Professional नेटवर्क में से एक है www.linkdin.login में Resume Upload होने के बाद आप Company के Requirement के अनुसार किसी Company में जॉब के लिए Apply कर सकते हो LinkedIn के 50 लाख से अधिक सदस्य है और 200 से ज्यादा देशों में है और हर 500 Company के अधिकारी इसमे शामिल है।

अभी आपने जाना कि लिंकेडीन क्या है और LinkedIn profile meaning in Hindi क्या होता है। LinkedIn profile link meaning in Hindi की बात करे तो जितने भी इस वेबसाइट के यूजर्स है उनकी प्रोफइल का एक लिंक भी होता है।

LinkedIn Par Account Kaise Banaye

दोस्तों LinkedIn पर Account बनाना बहुत ही आसान है अगर आप LinkedIn पर अपना Account Create करना चाहते हो तो हमारे द्वारा बताई Steps को Follow करे।

LinkedIn की Site पर जाए- LinkedIn पर Account बनाने के लिए सबसे पहले LinkedIn की Website पर जाए। LinkedIn App Kya Hai और LinkedIn Ka Hindi Meaning की सारी जानकारी आपको नीचे दिए स्टेप्स में मिलेगी।

Sign Up पर क्लिक करे- आप जैसे ही LinkedIn के Site पर Visit करेंगे तो आपको Signup (Join In) का Page दिखाई देगा। उस पर क्लिक करे

विज्ञापन
विज्ञापन

Sign Up Form भरे- अब आपको Signup के Form में अपनी Details को Fill करना है।

  1. अपना First Name डाले।
  2. अपना Last Name डाले।
  3. अपने Email Address को डाले।
  4. कम से कम 6 Digit का Password डाले।
  5. इसके बाद Join Now पर Click करे।

Verify Code पर क्लिक करे- Code को Receive करने के लिए दो Option में से किसी एक Option को Select करे।

  1. Country को Choose करे।
  2. Mobile नंबर को Enter करे।
  3. और लास्ट में Send Code पर Click करे।

आपके नंबर पर जो Code Send किया उसे Enter करे और Verify Code पर क्लिक करे। Code को Verify करने के बाद आपको अपनी Country Select करनी है और उसके बाद Postal Code डालना है यह Optional है आप चाहे तो Postal Code दे सकते है और नही देना चाहे तो ना दे। उसके बाद Next Click करे।

Professional Details भरे- यहाँ पर आपको अपने Profession से Related Details Fill करना है जैसे- आप स्टूडेंट है या काम करते है।

  1. अगर आप Student है तो Yes पर Click करे।
  2. यह पर आपको अपना College Name देना है जिसमे आप Study कर रहे।
  3. अब आपको अपनी Degree देना है जिस चीज की डिग्री आप कर रहे हो।
  4. Degree देने के बाद आपको Specialization देना है।
  5. Start Year में आपको देना है की कौन से से Year से आपने डिग्री की पढ़ाई शुरू की है।
  6. Final Year में आपको ये देना है की आपकी डिग्री कब तक ख़त्म हो जाएगी।
  7. अगर आपकी Age 18 साल की हो गयी है तो Yes पर Click करे।
  8. इसके बाद आप Next पर Click कर दे।

Category चुने- Next पर क्लिक करने के बाद अब आपको Choose करना है की आप किस मे Interested हो हम यहाँ पर Building My Profession Network को Choose करते है Choose करने के बाद सबकी Process एक ही रहती है।

Permission Allow पर क्लिक करे- इस Step में अगर आपकी Email ID के Contact से कोई आपकी जॉब के लिए Help कर सकता है की नहीं Find करे आपका Email एक बार Check कर ले अगर सही है तो Continue पर Click कर दे। Continue पर Click करते ही आपके Email को Find करने के लिए आपके सामने एक Pop Up Open होगा। यहाँ पर आपसे Permission माँगेगा आपको सिर्फ Allow पर क्लिक करना।

इतना सब करने पर अगर Contact से कोई आपकी Help कर सकता है तो आपको उसकी Profile Show हो जाएगी और नही तो फिर से Step 7 वाला Page Show करेगा इसको Skip करके Yes कर दे।

Email Verify करे- अब आपको अपना Email ID Verification करने के लिए Go To Your Google Inbox पर Click करना है। अब आपको अपनी Email ID को Login करना है Login करने के बाद आपको LinkedIn का Message आयेगा उसको Open करे अगर आपको Message नही मिले तो Social में Check करे और फिर नही मिले तो Resend Mail पर क्लिक करे। अगर आपके पास LinkedIn से Email आ गया है तो Confirm Your Email Address पर Click करे।

जैसे ही Confirm Mail करेंगे तो आपका LinkedIn Account बन जायेगा अब आप LinkedIn के Home Menue पर पहुँच जायेंगे जहाँ पर आपका Name और Password देकर Sign In पर क्लिक करे।

Conclusion:

आपको हमारी Post LinkedIn Meaning In Hindi आपको कैसी लगी। आप हमारी पोस्ट की जानकारी को अपने दोस्तों को साथ में Share कर सकते है और अगर आप चाहते है की दूसरे भी इस Post के बारे में जानकारी प्राप्त करे तो हमारी पोस्ट को Social Media पर भी शेयर करे।

अगर आपको हमारी Post LinkedIn Account Kaise Banaye पसंद आयी तो आप हमे Comment करके बता सकते है और अगर आपको इस पोस्ट के बारे में कोई सवाल पूछना हो या कोई जानकारी चाहिए तो आप हमे Comment Box में Comment करके बता सकते है।

 

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.8 / 5. Vote count: 11

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

आपको क्या जानकारी नहीं मिली हमें ज़रूर बताएं

हम सभी जानकारियां आपको जल्द उपलब्ध कराएँगे

एडिटोरियल टीम

Written by एडिटोरियल टीम

एडिटोरियल टीम, हिंदी सहायता में कुछ व्यक्तियों का एक समूह है, जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं। भारत के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया।

Email के द्वारा संपर्क करें - [email protected]

One Comment

Leave a Reply

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Truecaller Kya Hai? – जानिए ट्रूकॉलर ऐप से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में।

MS DOS Kya Hai? – जरूर पढ़े DOS System Files in Hindi, Features व कार्य।