हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको बताएँगे की Mubble App Kya Hai और इसके साथ ही आपको Mubble App Kaise Download Kare के बारे में सीखने को मिलेगा अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते है तो हम आपके इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

अगर आप Phone Use करते है तो आपको Call Detail कैसे निकलते है इसके बारे में पता होना चाहिए अगर आप इसके बारे में नही जानते तो कोई बात हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है तो इसके लिए हमारी पोस्ट Mubble App Details In Hindi को ज़रूर पढ़े।

अपने Phone से Call Details निकलना बहुत ही आसान है अगर आप भी अपने Phone की Sim से Call Detail निकलना चाहते है तो हम आपको आगे इसके बारे में में आसान तरीका बतायेंगे जिसके द्वारा आप किसी भी Sim Operator की Call Details निकाल सकते है हमे उम्मीद है आपको आपके सारे सवालों के जवाब हमारी आज की पोस्ट Mubble App Ki Jankari में मिलेंगे।

अधिकतर लोग Android Phone का Use करते होंगे और कई बार ऐसा होता है की कोई हमारी मर्ज़ी के बिना हमारा Phone Use कर लेते है जिससे हमे पता नही होता की किसने हमारे Phone से Call किया है इसलिए उन Calls की Detail जानने के लिए आप Mubble Aap का Use कर सकते है।

अगर आप Mubble App के बारे में और अधिक जानना चाहते है तो इसके लिए हमारी पोस्ट Mubble App Kaise Use Kare को शुरू से लेकर अंत तक ज़रूर पढ़े तो चलिए अब जानते है Mubble App के बारे में।

Mubble App Kya Hai

Mubble App एक Android Application है जिसका उपयोग करके आप अपने Phone की Call Details निकाल सकते है इसमे आप किसी भी Sim जैसे- IDea, Airtel, Vodafone, Jio, Bsnl आदि की Call Detail निकाल सकते है हर व्यक्ति के Call Detail निकालने के अपने कुछ न कुछ Reason होते है। Mubble App आपको अपने Prepaid Sim पर Full Control देता है।


लेकिन यह तरीका तब ही Work करेगा जब आप उस Phone से Call Detail निकालते है जिस Phone से Call हुआ है। इसके अलावा अगर कोई ऐसा Number है जिसकी Call Detail आप निकालना चाहते है तो इसके लिए आप Customer Care को Phone करके Help सकते है।

लेकिन इसके लिए वह Number आपका होना चाहिए क्योंकि Customer Care आपको कुछ भी Details देने के पहले Verify करने को कहेगा जैसे- Number किसके नाम पर Registered है, आपके घर का Address क्या है, आपने Last Recharge कितने का किया था आदि Details देने के बाद आपको Call Detail मिल जाएगी।

जरूर पढ़े: WhatsApp Status Download Kaise Kare? – जानिए WhatsApp Status के Photos और Videos Download करने के बहुत सरल तरीके हिंदी मे!

Mubble App Ke Features

  • See Balance

इसमें आप अपने Balance को कहीं पर भी कभी भी देख सकते है जैसे- Update किया गया Balance, Mobile Data की Continue Tracking, और एक Tap में अपने Operator का Balance Check कर सकते है।

  • Get Low Data Balance Reminder

जब आपका Data Balance कम होता है तब यह आपको याद दिलाता है की आपका Data Balance कम है जिससे आप समय पर Data Recharge कर सकते है।

  • Get Latest Recharge Plans

Mubble Update Plan में आपको हमेशा Latest जानकारी मिलती रहती है।

  • Manage All Packs

Mubble आपकी Voice और Sms Recharge को Track करता है और जब आपका Pack समाप्त होने वाला होता है तब आपको Remind करवाता है।

  • Get Prepaid Detail

जब आप Mubble को Install कर लेते है तब यह आपको किये गये सभी Calls की पूरी Details देता है और इसके साथ ही आप अपने Call Rate, Cost Per Call और Top Contacts पर Spent किये गये पैसे के बारे में भी जान सकते है।

  • Save Data

Mubble आपके Data को Carefully Track करता है और आपको बताता है की कोई App आपके Data को चुरा तो नही रहा है।

  • Track All Operator

Mubble भारत के सभी Mobile Prepaid Operator जैसे- Airtel, IDea, Jio, Bsnl, Vodafone आदि को Support करता है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: WhatsApp Kya Hai? WhatApp Kaise Chalaye – जानिए WhatApp में किसी को Block और Unblock कैसे करे हिंदी मे!

Mubble App Kaise Download Kare

Mubble App को Download करना बहुत ही आसान है अगर आप इसे Download करना चाहते है इसके लिए हमारी Steps को Follow करे।
सबसे पहले Google Play Store को Open करे इसके बाद सबसे उपर Search के Menu में Mubble App Type करके Search पर Click कर दे|

Search करने पर आपको Mubble App दिख जायेगा उस पर Click करके Open करे अब आप Install Button पर Click करके Mubble App को Download कर सकते है।
तो इस तरह से आप Mubble App को Download कर सकते है चलिए अब आपको Mubble App का इस्तेमाल कैसे करते है इसके बारे बताते है।

Mubble App Kaise Use Kare

  • Open Mubble App

सबसे पहले Mubble App को अपने Phone में Download और Install करने के बाद Open करे।

  • Select Language

जैसे ही आप इसे अपने Phone में Open करेंगे तब यह आपसे Language Select करने के लिए कहेगा अपनी Language को Select करे।

  • Give Permission

Language Select करने के बाद आपके सामने Give Permission का Page Open होगा उस पर Click करे।

  • Verify Your Number

अब आपके सामने Verify Your Number का Page Open होगा यहाँ पर आपको अपना Mobile Number Enter करना है उसके बाद Verify पर Click करे अब आपके Number पर एक Otp आयेगा उसे Enter करके अपना Number Verify कर ले।

  • Add Email ID

जब आपके दिए गये Otp से Number Verify हो जाये तब आपको Next Step में अपना Email ID Add करना होगा। उसके बाद Next Page पर आपको Give Permission का Option दिखाई देगा आपको उस पर Click कर देना है।

  • Mubble Balance Checker

Accessibility के Option में आपको Mubble Balance Checker का Option दिखाई देगा उसे On कर दे।

  • Click On Bill

अब आपके सामने एक New Page Open होगा वहां पर आपको Bill पर Click करना है।

  • Give Bill My Email

Bill पर Click करने पर Details Bills का Option Open हो जायेगा जिसमे आपको कितने दिन की Call Detail चाहिए उसे Select करे और उसके बाद Give Bill My Email पर Click कर दे।

  • Get Bill

इसके बाद Mubble एक फिर से आपसे Confirmation माँगेगा इसमे आपको Get Bill पर Click करना है।

  • Open Email

अब अपने Email ID को Open करे आपको अपनी Email ID पर Mubble की तरफ से Call Details का Mail आयेगा और साथ में Pdf Attachment होगा उसे Download करके Open कर ले इसमे आपको पूरी Call Details मिल जाएँगी।

इसमे Call Number, Date और Time आदि सभी Details होती है Mubble App से User 7 दिन से लेकर 30 दिन तक की Call Details निकाल सकते है। अभी हमने Mubble के Use के बारे में बताया तो चलिए अब आपको Mubble App के फायदे के बारे में बताते है।

Mubble App Ke Fayde

  • अगर आपके Mobile में गलती से Call Details Delete हो जाये तो आप Mubble की Help से Call Details प्राप्त कर सकते है।
  • इसमे आप अपने Mobile में अपना Update Balance और Data को कभी भी और कही भी Check कर सकते है।
  • यह Caller Screen पर Timer बताता है ताकि User को पता चल सके की Call को Receive किये हुए कितना समय बीत चुका है।
  • इसमे आप पहले की गयी सभी Calls की Details सिर्फ एक Click से प्राप्त कर सकते है।
  • Mubble में आप India के किसी भी Mobile Operator और Landline Number के बारे में Search कर सकते है।

यह पोस्ट ही जरूर पढ़े: WhatsApp Ka Backup Kaise Le? WhatsApp Backup Lene Ke Fayde Kya Hai – जानिए WhatsApp Backup Kaise Kare इन आसान तरीको से!

Conclusion:

हाँ तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट What Is Mubble App In Hindi जिसके बारे में हमने आपको पूरी तरह से विस्तार से इसके बारे में जानकारी दी हम आशा करते है की हमने आपको Mubble App के बारे में अच्छे से समझाया होगा और आपको हमारी पोस्ट अच्छे से समझ में आयी होगी।

अगर आपको Mubble App Kaise Use Kare में कोई भी परेशानी हो तो हमे Comment करके बता सकते है हम कोशिश करेंगे की आपको आपके सारे सवालों के जवाब मिले आप हमारी पोस्ट को Like और Share ज़रूर करे जिससे और लोग भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

हमे उम्मीद है की पिछली बार की तरह इस बार भी आपको Mubble App Ki Jankari अच्छी लगी होगी जिसके साथ ही आपको Mubble App Ke Features के बारे में भी सीखने को मिला आप हमारी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और Social Media पर भी शेयर कर सकते है।

इस तरह की और पोस्ट के बारे में जानने के लिए हमारी Hindi Sahayta की Website को ज़रूर Subscribe करे इससे आपको हमारी नयी पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे कुछ और Interesting पोस्ट के साथ आपका दिन मंगलमय रहें।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here