हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है FB Par Tag Kaise Kare आप भी अपने फेसबुक Account में किसी को कोई फ़ोटो Tag करना चाहते है या आपको किसी ने फेसबुक पर Tag किया है और उसे हटाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है। इसके साथ ही आप जानेंगे की  FB Par Tag Kaise Hataye

Facebook Par Tag Kya Hota Hai यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

आजकल सोशल मीडिया पर सभी लोग बहुत सी तरह की फ़ोटो और वीडियो Share करते है जिसमें किसी फंक्शन, इवेंट या शादी हर जगह के फ़ोटो होते है। जब भी फ़ोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते है तो फ़ोटो को शेयर करते समय बहुत से लोग उसे Tag कर देते है। कई बार ऐसे फ़ोटो Tag कर देते है जो आपको पसंद नहीं आते। लेकिन आप इन Tags को हटा भी सकते है।

अगर आप किसी को फेसबुक पर Tag भी करना चाहते है तो वो भी कर सकते है। जब आप फेसबुक पर कोई फ़ोटो Share कर रहे है और किसी के साथ Tag करना चाहते है जिससे की वो फ़ोटो उसकी प्रोफाइल में भी दिखे तो आप Tag Feature का इस्तेमाल करके उस फ़ोटो को किसी के साथ आसानी से जोड़ सकते है।

तो चलिए जानते है FB Par Photo Tag Kaise Kare फेसबुक पर Tag करना बहुत ही आसान है। इस फ़ीचर का इस्तेमाल करने के लिए यह पोस्ट How To Tag On Facebook In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

Facebook Par Tag Kya Hota Hai

जब आप किसी फ़ोटो को अपलोड करते है और आप चाहते है की यह फ़ोटो उन सभी Friends को भी दिखे जिसे आप दिखाना चाहते है मतलब अगर आप जिस Friend को उस फ़ोटो के साथ Tag करते है वह भी उस फ़ोटो के साथ जुड़ जाते है और वह फ़ोटो उनकी भी Timeline पर Show होती है और फिर वह फ़ोटो आपके उन Friends के सभी Friends को भी Show होती है जिसे आपने Tag किया है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Tubemate Kya Hai? Tubemate Kaise Download Kare – जानिए Tubemate Se Video Kaise Download Kare हिंदी में!

FB Par Tag Kaise Kare

अपने फेसबुक प्रोफाइल में किसी फ़ोटो को Tag करने के लिए आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। इन स्टेप्स की मदद से आप अपने फेसबुक फ़्रेंड को फ़ोटो Tag कर सकते है। तो आइये जानते है Facebook Par Tag Kaise Kare

Step 1: Login Facebook

सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट में Login करे।

Step: 2 Go To Status Post: 

Login करने के बाद आपको status post पर जाना है।

Step: 3 Add Your Post

अब आप जो Post Upload करना चाहते है उसे लिखे या फ़ोटो-वीडियो सिलेक्ट करे।

 Step:4 Click Tag Friends: 

अपनी Post Add करने के बाद Tag Friends पर क्लिक करे।

Step:5 Enter Friend Name

इसके बाद Who Are You With वाले बॉक्स में उस Friend का नाम Type करे जिसे आप Post Tag करना चाहते है।

Step:6 Click Post

और अब Post पर क्लिक करके अपनी Post को अपलोड कर दीजिये।

तो इस तरह से आप अपनी किसी भी Post को Facebook पर अपने Facebook Friend को Tag कर सकते है।

FB Par Tag Kaise Hataye

आपको फेसबुक पर किसी ने Tag कर दिया है और आप उसे हटाना चाहते है तो नीचे दी गई स्टेप्स की मदद से आप उसे हटा सकते है।

जरूर पढ़े: Microsoft Account Kaise Banaye? Laptop Me Microsoft Account Kaise Banaye – जानिए Microsoft Account Ki Services क्या-क्या है हिंदी में!Go To Facebook Account

सबसे पहले अपना फेसबुक अकाउंट ओपन करे।

Step:1 Click Post

अब आपको उस Post पर जाना है जो आपको Tag की गई है।

Step:2 Tap On Dropdown Menu

इसके बाद उसके Dropdown Menu पर क्लिक करे।

Step:3 Tap On Remove Tag

अब इसमें आपको Remove Tag का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करके आप Tag को हटा सकते है।

दोस्तों इस तरह से आप Tag हटा सकते है जब भी आपको कोई कुछ Tag करते है तो आप इस स्टेप्स को फॉलो करके Tag को हटा सकते है।  

FB Tag Se Kaise Bache

कोई आपको अगर अपने फ़ोटो में Tag कर रहा है और आप Tag को रोकना चाहते है की कोई भी आपको Facebook पर Tag ना कर सके तो आप नीचे की स्टेप्स को फॉलो करे। चलिए आगे जानते है FB Tag Ko Kaise Band Kare

Step: 1 Login Facebook Account

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Facebook Account में Login करना है।

Step: 2 Go To Setting

Login करने के बाद अब Setting Option में जाये।

Step: 3 Timeline And Tagging Setting

इसके अंदर आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे। इसमें आपको Timeline And Tagging Setting के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step: 4 How Can I Manage Tags People Add

इस ऑप्शन पर क्लिक करने पर 3 ऑप्शन आते है इसमें जो तीसरा ऑप्शन है उसके अंदर Who Sees Tag Suggestions When Photo That Look Like Uploaded का होता है उसे Edit करके No On कर दीजिये।

यह Setting करने के बाद कोई भी आपको फेसबुक पर Tag नहीं कर पाएगा और आप अनचाहे Tag से बच जाएँगे।

Conclusion

आज की पोस्ट में आपने जाना FB me tag kaise karte hai और इसके साथ ही FB Se Tag Kaise Hataye यह भी आपने जाना। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

Facebook Par Friend Ko Tag Kaise Kare यह जानने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। FB Tag Kaise Remove Kare आप इस पोस्ट के द्वारा अच्छे से जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।  इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Facebook Par Photo Tag Kaise Kare ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।  

यह भी जरूर पोस्ट पढ़े: Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare – जानिए Photo Edit Kaise Kare इन बेहद सरल तिरको से!

हमारी पोस्ट Facebook Par Tag Photo Kaise Hataye में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

 

Facebook Par Tag Kya Hota Hai? FB Par Tag Kaise Kare? – जानिए Facebook Par Tag Photo Kaise Hataye के बारे में!
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here