हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare के बारे में बताने जा रहे है अगर आप Whatsapp Message Schedule Kaise Kare के बारे में भी जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे हमे उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट ज़रूर पसंद आयेगी।

आज की पोस्ट में आपको Sms Schedule Karne Ka Tarika के बारे में भी जानने को मिलेगा जिसके बारे में हम आपको बिलकुल सरल भाषा में बतायेंगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली सभी पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट भी जरूर पसंद आएगी जिसके बारे में आप पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे।

आज लगभग हर Smart Phone User Whatsapp Application का इस्तेमाल जरूर करते होंगे आप सभी जानते है की दुनिया में Whatsapp Messenger की Popularity कितनी अधिक हो गयी है। यह अपने User के लिए नये-नये Features लाता रहता है और उन्ही Features में एक Features यह भी है जिसकी Help से आप अपने Whatsapp Messages को Schedule कर सकते है जिसके बारे में आज हम आपको हमारी इस पोस्ट में बताने जा रहे है।

इसके नाम से ही पता चल रहा है की Whatsapp Schedule Message क्या है कभी-कभी हम Whatsapp पर किसी Message को किसी Specific Time पर Send करना चाहते है जिससे वह तभी Schedule हो जब हम उसे Show कराना चाहते है लेकिन Whatsapp पर ऐसा कोई Feature नही है जिससे हम किसी Message को Schedule कर सके।


तो अगर आप भी जानना चाहते है की How To Schedule Whatsapp Message In Hindi तो इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढना होगा तभी आप जान पाएंगे की Whatsapp पर Message Schedule कैसे करते है हमे उम्मीद है की आप हमारी इस पोस्ट से Whatsapp Message Schedule करना सिख जायेंगे।

Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare

Play Store पर ऐसी कई सारी Application है जिसकी Help से आप Whatsapp पर किसी Message को Specific Time या Date में Schedule कर सकते है उनमें से कुछ Apps है जैसे – Whatsapp Scheduler, Do It Later, SKEDit आदि। इन Apps के Features को Use करना बहुत ही आसान है इसके अलावा आप इसके कुछ Feature को Free Version में Use कर सकते है कुछ Advanced Features जैसे – Photos, Videos को Schedule करने के लिए आपको इसका Premium Version लेना होगा इन Apps की सबसे खास बात यह है की आप इनको Non-rooted Android Device पर भी Use कर सकते है।

तो अगर आप भी अपने Whatsapp पर Message को Schedule करने के बारे में जानना चाहते है तो आप निचे दी गयी हमारी Steps को Follow करके Message को Schedule कर सकते है।

Step 1: Download Application

सबसे पहले Skedit Application को Play Store से डाउनलोड करे आप निचे दिए गये Button पर क्लिक करके इसे Direct भी डाउनलोड कर सकते है।

 

Step 2: Open Application

डाउनलोड करने के बाद इसे अपने Phone में Open करे।

Step 3: Sign In With Facebook

अब आपके सामने Sign इन का Page Show होगा आपको Sign In With Facebook पर क्लिक करना है।

Step 4: Select Add Services

Sign इन करने के बाद Add Services पेज ओपन होगा आपको वहां पर Whatsapp को Select करके Done पर क्लिक कर देना है।

Step 5: Select Contact Or Group

जिस Whatsapp पर आपको Message Schedule करना है उस Contact या Group को Select करे।

Step 6: Select Date And Time

उसके बाद Schedule के आगे Date को Select करना है की किस Date में आप उस Message को Send करना चाहते है। Date Select करने के बाद आपको Time Select करना है की कितनी बजे आप उस Message को Send करना चाहते है।

Step 7: Type Message And Send

Date और Time Select करने के बाद Message Box में उस Message को लिखे जिसे आप Schedule करना चाहते है उसके बाद ऊपर आपको Right का साईन दिखेगा उस पर क्लिक कर दे।

Conclusion:

तो दोस्तों कैसी लगी आपको हमारी आज की पोस्ट Text Message Schedule Kaise Kare हमे Comment Box में Comment करके जरूर बताये आशा करते है की आपको Sms Schedule Kaise Kare के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

Whatsapp Message Schedule Karne Ka Tarika में आपको कोई भी परेशानी हो तो आप हमे जरूर बताएं हमारी Team आपकी Problem को हल करने की पूरी कोशिश करेगी अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ताकि वे भी Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare के बारे में जाने।

अगर आप चाहते है की आपको इस तरह की और महत्वपूर्ण पोस्ट के बारे में जानने मिले तो आप हमे बता सकते है हम कोशिश करेंगे की आपको ऐसी और पोस्ट के बारे में जानने को मिले इसके साथ ही हमारी पोस्ट को Like और Share जरूर करे।

दोस्तों अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो हमारी Hindi Sahayta के Notification को ज़रूर Subscribe करे इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए अलविदा आपका दिन शुभ रहे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here