Haryana Board 10th Result 2019 Date And Time घोषित कर दी गई है। आज हरियाणा शिक्षा बोर्ड दसवी का रिजल्ट जारी करने वाला है। जिसके नतीजे हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर देखे जा सकते है। Haryana Board 10th 2019 में 3 लाख से भी ज्यादा स्टूडेंट परीक्षा में शामिल हुए थे। छात्रों को कई दिनों से इंतजार था की Haryana Board 10th Result 2019 Kab Aayega छात्रों का यह इंतजार आज खत्म हो जाएगा।

हरियाणा बोर्ड 10 th रिजल्ट 2019 आज की पोस्ट के माध्यम से आप आसानी से चेक कर पाएँगे। 2019 में हरियाणा में दसवीं की परीक्षा 8 मार्च से 30 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि दोपहर 2:30 बजे तक हरियाणा शिक्षा बोर्ड रिजल्ट घोषित कर देगा।
तो आइये हम आपको बताते है की आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा Haryana Board 10th 2019 का रिजल्ट कैसे चेक कर सकते है।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

Haryana Board 10th Class Result 2019

नीचे बतायी गई स्टेप्स के द्वारा आप Haryana 10th Result 2019 चेक कर सकते है।

  • Go To Website – कक्षा दसवी हरयाणा बोर्ड रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको हरियाणा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट Bseh.Org.In पर जाना है।
  • Tap On Result Link – यहाँ पर आपको HBSE Result 2019 10th Class की लिंक मिलेगी, इस पर आपको क्लिक करना है।
  • Enter Your Details – जैसे ही लिंक ओपन होगी आपसे आपकी जानकारी पूछी जाएगी, जैसे- Roll Number या Registration Number तो अपनी जानकारी को भरे।
  • Tap On Submit – पूरी जानकरी सही से भरने के बाद Submit Button पर क्लिक कर दीजिये।
    सबमिट बटन पर क्लिक करते ही Haryana Board 10th Result 2019 आपके सामने आ जाएगा। वही पर रिजल्ट को डाउनलोड करने का आप्शन भी दिया रहता है। आप चाहे तो Haryana Board 10th Result 2019 डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते है।

Conclusion:

तो दोस्तों Haryana Board 10th Result देखने के लिए यह स्टेप्स आपकी मदद करेगी। इस तरह आप हरियाणा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे, आपको कही जाने की जरूरत भी नहीं होगी और कुछ ही मिनटों में आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। अपने दोस्तों को भी यह पोस्ट शेयर करे ताकि वह भी Haryana 10th Result 2019 आसानी से देख सके।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

पोस्ट पसंद आयी हो तो Like ज़रुर करे और सोशल मीडिया पर शेयर करके अपने दोस्तों की भी मदद करे। परीक्षा के परिणामों से जुड़े रहने के लिए बने रहिये हिंदी सहायता पर धन्यवाद!

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here