Assam Board 12th Result Date कुछ ही दिनों में घोषित कर देगा। जिसके बाद असम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देखे जा सकेंगे। असम में इस वर्ष 2.42 लाख स्टूडेंट्स ने कक्षा 12 वीं की परीक्षा में भाग लिया था। स्टूडेंट अब बहुत ही जल्द Assam Board 12 Class Result देख सकेंगे।

असम में कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 12 फरवरी से 14 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। जो छात्र Assam Board 12th Exam Results देखना चाहते है वो यह पोस्ट अंत तक पढ़े। इसमें आपको Step By Step Assam State Board 12th Result चेक करने की जानकरी दी जाएगी।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

तो आइये जानते है Assam Higher Secondary Result 2019 कैसे चेक करे। असम बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए असम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Assam Board 12th Result 2019

यदि आपने असम बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में भाग लिया था तो असम बोर्ड रिजल्ट 2019 चेक करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक
  • Go To Website – Assam Board Exam 12th Result 2019 चेक करने के लिए AHSEC की वेबसाइट ahsec.nic.in पर विजिट करे।
  • Tap On Link – होम पेज पर आपको 12th क्लास का रिजल्ट Assam Board 12 Result 2019 की लिंक दिखेगी इस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • Enter Your Details – इस लिंक पर क्लिक करते ही आपसे आपकी जानकारी पूछी जाएगी जैसे- आपका रोल नम्बर, नाम या रजिस्ट्रेशन नम्बर तो अपनी जानकारी को भरे।
  • Tap On Submit Button – जानकारी Enter करने के बाद Submit Button पर क्लिक कर दीजिये।
  • Download Your Result – सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा, जिसे आप डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते है।

Conclusion:

Assam SEBA Board Class 12 Result चेक करने के लिए हमने आपको बहुत आसान सी स्टेप्स बताई जिसके माध्यम से आप असम बोर्ड रिजल्ट अपने मोबाइल पर भी देख सकते है यदि आपके दोस्तों ने भी Assam 12th Board Exam दी है तो उन्हें भी सी पोस्ट के बारे में बताये और सोशल मीडिया के माध्यम से उनके साथ शेयर करे फ्रैंड्स अगर आपकी इस पोस्ट से कुछ सहायता हुई है तो पोस्ट को ज़रुर Like करे और Latest Updates से हर समय जुड़े रहने के लिए बने रहे हिंदी सहायता पर, धन्यवाद!

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here