1. Android

Dhani App Kya Hai? Dhani App Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Dhani App Se Loan Kaise Le इन बेहद आसान तरीकों से!

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज आप Dhani App Kya Hai के बारे में जानेंगे अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है और Dhani App Kaise Download Kare के बारे में जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है हम आपको हमारी इस पोस्ट में Touch Screen के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Dhani App Kaise Kaam Karta Hai के बारे में आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे हम आपको इसके बारे में बिलकुल आसान भाषा में बताएँगे हम आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी और इसी तरह आप आगे भी हमारी आने वाले Article को पसंद करेंगे।

दोस्तों आपने इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को Dhani App का Ad देते हुए ज़रूर देखा होगा जिसमे वे आपको Mobile से मात्र आधार कार्ड के जरिये Dhani App से Loan लेने की बात करते है यह India में Launch की गयी नई Application जो सिर्फ आधार कार्ड पर Loan Provide करती है।

Dhani App बहुत पुरानी कंपनी है और यह पहले से ही Loan Provide करती आ रही लेकिन अब यह अपने Application से भी Loan देगी क्योंकि अधिकतर लोग इंटरनेट का Use करते है इसलिए कंपनी ने यह फैसला किया जिसमे लोग इंटरनेट के द्वारा Loan प्राप्त कर सके अगर आप भी Dhani App से Loan प्राप्त करने के बारे में जानना चाहते है तो इसके लिए हमारी पोस्ट Dhani App Se Loan Kaise Le को शुरू से अंत तक ज़रूर पढ़े।

Dhani App Kya Hai

यह कंपनी बहुत पुरानी है जिसे Indiabulls के नाम से जाना जाता है। इस कंपनी को वर्ष 2000 में Sameer Gehlot ने फाउंड किया Sameer Gehlot इस कंपनी के Chairmen और Founder है लेकिन अभी Indiabulls के Ceo अजित मित्तल है।

Dhani App
Indiabulls का Main Work रियल स्टेट का है जिसमे हाउस Loan, Consumer Finance और Security देने का काम करती है और इसका Headquater गुड़गाँव India में है। Dhani App को लोगो की Personal Financial Need को पहले से अधिक आसान बनाने के लिए Design किया गया है।

जैसे हमने आपको बताया की यह कंपनी पहले से ही Loan देती आ रही है और उसके साथ ही इसने इंटरनेट पर अपना Dhani App Launch किया है जिससे अब लोग इंटरनेट के जरिये Loan प्राप्त कर सकेंगे। इस Application को Launch किये हुए ज्यादा टाइम नही हुआ है फिर भी इस Application को कई लोग Download कर चुके है क्योंकि इस Application का प्रचार इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कर रहे है।

तो अभी हमने Dhani App के बारे में जाना चलिए अब Dhani App Details In Hindi के बारे में जानते है अगर आप Dhani App कैसे Download करते है के बारे में जानना चाहते है तो आईये जानते है इसके बारे में।

जरूर पढ़े: WhatsApp Kya Hai? WhatApp Kaise Chalaye – जानिए WhatApp में किसी को Block और Unblock कैसे करे हिंदी मे!

Dhani App Kaise Download Kare

Dhani App को Download करना बहुत ही आसान है अगर आप इसे Download करना चाहते है तो इसके लिए आप हमारी Steps को Follow कर सकते है तो चलिए जानते है इसके बारे में ।

  • Search Application

सबसे पहले अपने Mobile के Play Store को Open करे और उसके Search Box में Indiabulls Dhani Type करके Search पर Click करे। अगर आप Dhani App को Direct Download करना चाहते है तो इसके लिए दि गई लिंक पर Click करे।

  • Install App

अब आपके सामने Indiabulls Dhani App आ जायेगा इसे Download करने के लिए आपको Install पर Click करना है Click करने पर Downloading होना शुरू हो जायेगी।

  • Open

Download होने के बाद इसे अपने Phone करे तो इस तरह से आप Dhani App को Download कर सकते है।

Dhani App Kaise Kaam Karta Hai

Dhani App से Loan लेना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको कुछ Steps को Follow करना पड़ता है सबसे पहले आपको Dhani App को Download और Install करके अपने Phone में इसे Open करना होगा।

इसके बाद आपको इसमे अपना Account बनाना होगा और उसके बाद अपना आधार Number Submit करना है और अपने Interest के हिसाब से Loan Amount डालकर Submit कर दे जिससे कुछ ही समय में आप Loan प्राप्त कर सकते है।

Dhani App Ke Features

Indiabulls Dhani को आप आसानी से Play Store से Download करके Install कर सकते है यह मात्र 8.4 Mb का है।

  • Travel, Education, Two-wheeler, Marriage आदि कारणों के लिए आप Dhani App से Loan ले सकते है।
  • Dhani Application से आप तुरंत ही अपने Account में Loan प्राप्त कर सकते है।
  • आधार कार्ड आपका ID Proof होता है आधार कार्ड का इस्तेमाल करके आप तुरंत Personal Loan प्राप्त कर सकते है।
  • अपनी Personal Financial Need को पूरा करने के लिए Dhani App से Loan लेना बहुत ही आसान है इसमे आपको Loan लेने के लिए Document को Upload करने की जरूरत नही होती।
  • Dhani App का Use करके आप अपने Personal Loan को Apply, Receive और Manage कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Facebook Kya Hai? Facebook Par Account Kaise Banaye – जानिए Facebook Par Account बनाने के 6 बेहद सरल तरीके हिंदी मे!

Dhani App Se Loan Lene Ke Liye Documents

Dhani App के माध्यम से आप कुछ ही समय में Online Process करके Loan प्राप्त कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको नीचे बताये गये कुछ Document की आवश्यकता पढ़ती है आईये जानते है इसके बारे में।

  • Aadhar Card
  • Pan Card
  • Mobile Number
  • Email ID

Dhani App Interest Rate Kya Hai

Dhani App से शुरू होने वाली Interest Rate 11.99% Pa है और Processing Fee 3% तक लगता है।

Dhani App Se Loan Kaise Le

Dhani Apps से Loan लेना बहुत आसान है इसके लिए आपको कुछ Steps को Follow करना होता है अगर आप Dhani App से Loan लेना चाहते है तो इसके लिए आप नीचे दी गयी हमारी Steps को Follow कर सकते है।

  • Open Indiabulls Dhani App

सबसे पहले आपको अपने Mobile में Indiabulls के Group द्वारा Develop किये गये Dhani App को Download और Install करना होगा इसके बाद इसे अपने Phone में Open करे।

  • Enter Mobile

Enter Your Mobile Number में अपना Mobile Number डालकर Login और Sign Up Button पर Click करे लेकिन आपको यहाँ पर वही Number डालना है जो आपके आधार कार्ड से Link है वरना आपको Loan नही दिया जायेगा।

  • Enter OTP

अब आपके Number पर 4 अंकों का एक OTP आयेगा उसे Enter करे।

  • Your Account Is Successful

Number Verify करने के बाद आपका Dhani App पर Account Create हो जायेगा और आपके सामने एक Page Open होगा।

  • Fill Detail

इस Page पर आपको कुछ Information को भरना है जैसे- आपको कितना Loan चाहिए, कितने Month के लिए चाहिए और वर्तमान में आप क्या करते है आदि। इसमे आप 10 हजार से लेकर 15 लाख तक Loan ले सकते है सारी Detail भरने के बाद Next पर Click करे।

  • Enter Personal Detail

जैसे ही आप Next पर Click करेंगे तब आपके सामने एक Page Open होगा जिसमे आपको कुछ Detail होनी होगी जैसे:

  1. First Name – इसमे अपना पहला नाम लिखे।
  2. Last Name – इसमे आपको अपना Surname लिखना है।
  3. Monthly Income – आपकी Monthly Income कितनी है उसे यहाँ पर लिखे।
  4. Email ID – अपनी Email ID यहाँ पर Enter करे।
  5. Pin Code – अपने क्षेत्र का पिन कोड यहाँ पर लिखे।
  6. PAN – इसमे अपना Permanent Account Number लिखे।
  • Submit

सारी Details भरने के बाद Submit के Button पर Click कर दे अब आपके सामने एक Success का Message Show होगा।

अब आपके द्वारा दी गयी जानकारी Indiabulls Dhani App के द्वारा Check की जाएगी अगर आप Loan लेने के लिए Capable होंगे तो आपके Account में Loan का Amount Transfer कर दिया जायेगा और अगर आप Loan लेने के लिए Capable नही होंगे तो आपको Message Send करके बता दिया जाता है

Dhani App Loan Ki Kist Kaise Jama Kare

Indiabulls Dhani App के द्वारा प्राप्त किये गये Loan की किस्त भरना बहुत ही आसान है जब आप Dhani App से Loan के लिए आवेदन करते है तब आपसे Bank की Detail भी मांगी जाती है उस समय आपसे अपनी Capacity के हिसाब से EMI Choose करने को कहा जाता है आप जितनी EMI Select करेंगे उतने पैसे आपके Account से Automatically हर महीने कटते रहेंगे।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Instagram Kya Hai? Instagram Kaise Download Kare? – Instagram से जुडी पूरी जानकारी हिंदी में!

Conclusion:

हाँ तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट Dhani App Kya Hai In Hindi जिसके बारे में हमने आपको पूरी तरह से विस्तार से इसके बारे में जानकारी दी हम उम्मीद है की हमने आपको Dhani App Loan Kaise Le के बारे में अच्छे से समझाया होगा और आपको हमारी पोस्ट अच्छे से समझ में आयी होगी।

अगर आपको हमारी पोस्ट Dhani App Kaise Kaam Karta Hai में कोई भी परेशानी हो तो हमे Comment करके बता सकते है हमारी टीम आपकी परेशानी को हल करने का पूरा प्रयास करेगी आप हमारी पोस्ट को Like और Share ज़रूर करे जिससे और लोग भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

हमे उम्मीद है की आपको Dhani App Loan Ki Kist Kaise Jama Kare की जानकारी अच्छी लगी होगी जिसके साथ ही आपको Dhani App Interest Rate Kya Hai के बारे में भी जानने को मिला आप हमारी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और Social Media पर भी शेयर कर सकते है।

आप हमारी Hindi Sahayta की Website के Notification को ज़रूर Subscribe करे इससे आपको हमारी आने वाली नयी पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे कुछ और Interesting पोस्ट साथ तब तक के लिए इजाज़त दीजिये आपका दिन शुभ रहें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.3 / 5. Vote count: 4

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

क्या आपको एडिटोरियल टीम के आर्टिकल पसंद आयें? अभी फॉलो करें सोशल मीडिया पर!
पाठकों की प्रतिक्रिया आयी।
कमेंट देखे। कमेंट छिपायें।
Comments to: Dhani App Kya Hai? Dhani App Kaise Kaam Karta Hai – जानिए Dhani App Se Loan Kaise Le इन बेहद आसान तरीकों से!
  • Avatar
    May 28, 2019

    Sir maine dhani se 28000 ka loan liya tha par ab main apna payment clear karna chahta hu taki main jyada loan le saku pls koi no de jinse contact kar saku

    Reply
    • Avatar
      June 1, 2019

      आप इस कस्टमर केयर नंबर 1860419333 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है!

      Reply
Write a response

Your email address will not be published. Required fields are marked *