हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको Flipkart Kya Hai बताएँगे और साथ में ही आपको Flipkart Par Account Kaise Banaye की जानकारी मिलेगी जो आपके लिए महत्वपूर्ण और उपयोगी है।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

हाँ तो Friends आप सभी लोगों को पता है की आजकल ऑनलाइन का जमाना है और सभी लोग Online Shoping करना पसंद करते है ऑनलाइन Shoping करने के बहुत सारे फ़ायदे है तो हम आपको इस पोस्ट में Flipkart Ki ID Kaise Banaye बारे में बताएँगे।

आपको ऐसे बहुत सारे Application मिल जायेंगे जहाँ पर आप Online Shopping कर सकते है उन सब में Flipkart सबसे Best Application है क्योंकि Flipkart पर आपको बहुत सारे Offers मिलेंगे बस आपको उन Offer के बारे में जानकारी होना चाहिए।

Flipkart एक ऐसी Application है जहाँ पर आप घर बैठे Online कुछ भी कम दामों में ख़रीद सकते है Flipkart पर आप Mobile, Tablet, Laptop, Cloaths, Earphone Etc. Purchase कर सकते हो|

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

Flipkart बहुत सारे Features देता है अगर आप Flipkart Account बनाना चाहते है तो हम आपको इसके बारे में बताएँगे बस हमारी पोस्ट What Is Flipkart In Hindi को शुरू से अंत पढ़े।

Flipkart Kya Hai

Flipkart एक E-commerce Company है जहाँ पर आप Online Shopping कर सकते है Flipkart से ऑनलाइन Shopping करना बहुत ही आसान है इसलिए यह India में बहुत Famous है|
Flipkart Logo
Flipkart हमे Cash On Delivery के साथ Home Delivery भी Provide करता है Flipkart एक अच्छा Application है Flipkart पर आपको 80 करोड़ से अधिक Product मिल जायेंगे।

Flipkart India की सबसे बड़ी Company है यह दुनिया की सबसे बड़ी Company Amazon को भी टक्कर दे रही है India के Customer ऑनलाइन Shopping करने में अभी ज्यादा Comfortable नही है उनके लिए Flipkart ने Cash On Delivery की सुविधा भी दे रखी है अगर आपके Product में कोई डिफ़ॉल्ट या ख़राबी आती है तो आप उस Product को Change भी करा सकते है।

Flipkart को 2007 में Sachin Bansal और Binny Bansal ने Launch किया गया था इसका मुख्यालय बैंगलोर, कर्नाटक (India) में है Flipkart को पहले Books खरीदने और बेचने के लिए बनाया गया था लेकिन अब यह Electronic Books, Home & Furniture, Beby & Kids Etc Product Sell करता है।

Flipkart में आपको बहुत सारे Offers मिलेंगे इससे आप कुछ भी Purchase कर सकते है Flipkart का एक सबसे अच्छा Feature Search Menue है जहाँ पर आप अपनी इच्छा के अनुसार कुछ भी Search करके देख और ख़रीद सकते हो|

अगर आपके पास PC नही है तो कोई बात नही Flipkart ने अपना ऐसा Application तैयार किया है जिससे आप अपने Android फ़ोन में भी Use करके ऑनलाइन Shoping कर सकते हो Flipkart से Shopping करने के लिए आपको इसे Download करके इस पर Flipkart Account Banana होगा यह Application बिलकुल फ्री है।

तो Friends अभी हमने Flipkart के बारे जाना हमे उम्मीद है की आपको Flipkart क्या होता है के बारे में समझ आया होगा अगर आपको Flipkart पर Account बनाना नही आता है तो आप नीचे दी हुए पोस्ट शुरू अंत तक पढ़े।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: UPI KYA HAI? UPI KAISE KAAM KARTA HAI? जानिए UPI सर्विस इस्तेमाल करने के फायदे!

Flipkart Par Account Kaise Banaye

Flipkart पर Account बनाना ज्यादा बड़ी बात नही है पर कुछ लोगों को Flipkart Par ID Kaise Banaye नही आता Flipkart पर ID बनाने के लिए आपको इसे पहले Playstore से Download करना होगा आप हमारे द्वारा बताई हुए स्टेप्स को Follow करके Flipkart पर Account बना सकते है।

आप यहाँ पर Click Https://Play.Google.Com/Store/Apps/Details?ID=Com.Flipkart.Android करके भी Flipkart को Download कर सकते है।

  • Official Site

Flipkart पर Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको Flipkart की Official Site पर जाना होगा आप यहाँ पर Click Https://Www.Flipkart.Com/ करके भी इसकी Site पर Visit कर सकते है।

  • Sign Up

यहाँ पर आपको Sign Up का Option मिलेंगा उस पर क्लिक करे।

  • Add Mobile Number

अपना Mobile Number डाले और Continue पर Click करे। Flipkart आपके फ़ोन पर एक Varification Code (OTP) भेजेगा।


जरूर पढ़े: ATM KYA HAI? ATM KAISE USE KARE? ATM से पैसे कैसे निकाले? – ATM से जुडी पूरी जानकारी!

  • Enter Code

Flipkart के अगले Page पर इस Code को डाले और Flipkart ID के लिए Password Enter करे और Signup पर Click कर दे।

  • My Account

उसके बाद आपको My Account पर Click करके Personal Information को Fill करके Save Changes Option पर Click करना है।

  • Address

Address डालने के लिए आपको Left Menu में Setting के अंदर Address को Select करके अपना पूरा Address और पिन कोड डाल कर Save Changes Option पर क्लिक करना है।

  • Add Email Address

अब हम अपना Email Address डाल लेते है ताकि Flipkart की हमे उसके Offers और हमारी Shopping के Bills को हमे Email पर Send करता रहे।

  1. Email Address Add करने के लिए Left Menu में Setting के अंदर Update Email/Mobile Select करे और From में अपना Email ID डाले और Ok पर Click करे।
  2. आपके Email पर एक Varification Code आयेगा जिसे इस Varification Code को अपने Mail से Form पर डाले और Save Changes Option पर Click करे।

  • अब आपकी Flipkart ID पूरी तरह से बन चुकी है आप Flipkart Account पर जा कर कुछ भी ख़रीद सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: PAYTM KYA HAI? PAYTM KAISE USE KARE? PAYTM SE BANK ACCOUNT ME PAISE KAISE TRANSFER KARE!

Conclusion:

तो दोस्तों आपको हमारी पोस्ट Flipkart Me Account Kaise Banaye कैसी लगी जिसमे आपको Flipkart Ki ID Kaise Banaye के बारे में सीखने को मिला उम्मीद करता हूँ की आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी और समझ में भी आयी होगी क्योंकि हमने आपको सरल भाषा में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करायी।

अगर आपको हमारी पोस्ट Flipkart Par ID Kaise Banaye पसंद आयी तो आप हमे Comment Box में Comment करके भी बता सकते है इस पोस्ट में आपको कोई भी समस्या हो तो आप हमे बता सकते है हम आपकी समस्या का समाधान ढूंढने की पूरी कोशिश करेंगे।

आप हमारी पोस्ट Flipkart Kya Hai को अपने दोस्तों के साथ में और अपने Facebook, Twitter, Instagram या Social Media पर भी Share कर सकते है ताकि और भी लोग इस के बारे में जानकारी प्राप्त करे।

इसी तरह की और जानकारी पाने के लिए आप हमारी Website Hindi Sahayta को Subscribe कर सकते है ताकि आपको हमारी नई पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहे तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे नई Technology और Education से संबंधित पोस्ट के साथ अलविदा दोस्तों आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here