Flipkart Plus Kya Hai? Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai - Hindi Sahahyta
Akansha Panwar Tech

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Flipkart Plus Kya Hai यदि आप भी Flipkart Plus का फायदा लेना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। और इसके साथ ही आज हम आपको बताएँगे की Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai

Flipkart Plus Ke Fayde यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आजकल बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जिससे हम ऑनलाइन शॉपिंग करते है, और हमें उनकी तरफ से किसी ना किसी प्रकार की स्कीम प्राप्त होती रहती है। यह वेबसाइट इन स्कीम को अपने ग्राहकों को उपलब्ध करवाती रहती है। और ऐसी ही स्कीम Flipkart  ने अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध की है जिसका नाम है Flipkart Plus जिसके बारे में आज आपको जानने को मिलेगा।

Contents

ऐसी ही बहुत सारी वेबसाइट है जो हमें इस तरह की सुविधाएँ उपलब्ध करवाती रहती है। और यह बेहतर से बेहतर प्रोडक्ट और सर्विस देने की कोशिश करती रहती है। Flipkart ने Amazon को टक्कर देने के लिए इस सर्विस को लांच किया है। Flipkart की इस सर्विस में भी Users को ख़ास ऑफर्स मिलते रहेंगे।

तो आइये अब जानते है Kya Flipkart Plus Free Hai अगर आप भी इस स्कीम का लाभ लेना चाहते है तो यह पोस्ट What Is Flipkart Plus In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी जानकारी पूरी तरह से प्राप्त कर पाएँगे।

Flipkart Plus Kya Hai

Flipkart की यह नयी सर्विस 15 अगस्त 2018 से शुरू की गई है। जो सभी Users के लिए उपलब्ध है। इस सर्विस के द्वारा Flipkart के ग्राहकों को बहुत से बेहतरीन ऑफर्स मिलेंगे। Flipkart Plus Users जब भी कोई नया प्रोडक्ट खरीदेगा तो उसे Plus Coin दिए जाएँगे।

Flipkart Plus

यह Plus Coin एक तरह से डिजिटल करेंसी होती है। और इस करेंसी का इस्तेमाल Users Hotstar, Make My Trip, Cafe Coffee Day, Book My Show पर कर सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Flipkart Kya Hai? – जानिए Flipkart Par Account Kaise Banaye इन बेहद आसान तरीको से!

Flipkart की यह नई सर्विस अमेज़न के अमेज़न प्राइम सर्विस को टक्कर देगी। अमेज़न की प्राइम सर्विस पूरे साल के 999 रुपये और महीने के 129 रुपये पर उपलब्ध है। और Flipkart ने Flipkart Plus के लिए ग्राहकों से ज्यादा पैसे ना लेने की सेवा उपलब्ध की है। यह कस्टमर बेनिफिट प्रोग्राम है। इस सर्विस के अंतर्गत ग्राहक कॉइन जमा करके रिवॉर्ड प्राप्त कर सकता है।

Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai

Flipkart के ग्राहक इस सर्विस का फायदा ले सकते है। यदि आप भी Flipkart के ग्राहक है तो Flipkart Plus पर अपना रजिस्ट्रेशन करके इसका फायदा ले। आगे हम आपको Flipkart Plus पर रजिस्ट्रेशन करने की स्टेप्स बता रहे है। जिसे फॉलो करके आप इस पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है:

  • Go To Website

सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट Flipkart Plus पर विजिट करना होगा। इसके लिए आपको पहले से इसमें Login होना ज़रुरी है।

  • Join For Free

अब यहाँ आपको Join For Free लिखा हुआ दिखेगा। उस पर क्लिक करे। ध्यान रखे की आप पहले से इसमें Login हो।

  • You Are Now A Plus Member

आपको एक मैसेज दिखेगा Congratulations का अब आप Flipkart Plus के मेम्बर बन गए है। इस तरह से आप Flipkart Plus के मेम्बर बन सकते है। तथा इस सर्विस का लाभ ले सकते है और यह बहुत ही आसान है।

Kya Flipkart Plus Free Hai

Flipkart Plus के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा यह बिल्कुल फ्री है। Flipkart Plus के द्वारा फ्री में आपको बहुत सारे फ़ायदे मिलेंगे। इसके लिए आपको किसी प्रकार का कोई भुगतान नहीं करना होगा। फ्लिप्कार्ट प्लस की आवश्यक शर्ते:

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Flipkart Se Paise Kaise Kamaye – जानिए Flipkart Seller Kaise Bane हिंदी में!

  • यह प्रोग्राम सिर्फ फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट, फ्लिप्कार्ट मोबाइल एप्प और फ्लिप्कार्ट मोबाइल वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगी।
  • इसकी मेम्बरशिप एक्टिवेशन की तारीख से एक साल के लिए ही मान्य रहेगी। इस प्रोग्राम में मेम्बरशिप लेने के लिए आपके पास कम से कम 50 Plus Coin होना ज़रुरी है।
  • अगले साल इस सर्विस को रिन्यू के लिए आपके पास 50 Plus Coin होना चाहिए। तो आपको पूरे साल इतने Coin कमाने है।

Flipkart Plus Ke Fayde

यह सर्विस वैसे तो बिल्कुल Free है। और इस सर्विस के द्वारा होने वाले फ़ायदों के बारे में जान लेते है। Flipkart Plus के इस्तेमाल से ग्राहकों को बहुत से फायदे होते है:

  • इसके द्वारा आपको बिल्कुल फ्री डिलीवरी प्राप्त होगी।
  • Flipkart Plus ग्राहकों को जैसे-जैसे Plus Coin मिलेंगे। वैसे-वैसे रिवॉर्ड Unlock होते जाएँगे। आप इन पॉइंट को किसी अच्छे ऑफर्स में Convert कर सकते है।
  • इस सर्विस में आपको बेहतर कस्टमर सपोर्ट मिलेगा।
  • तथा इसके साथ ही आपको फ्री शिपिंग Charge की सुविधा भी उपलब्ध की जाएगी।
  • किसी भी सेल इवेंट में प्राइम Users को सबसे पहले एक्सेस दिया जाएगा।

Conclusion

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Flipkart Plus Kya Hai और साथ ही हमने आपको Flipkart Plus Ke Fayde भी बताये। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

अगर आप भी जानना चाहते है की Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। What Is Flipkart Plus In Hindi आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

जरूर पढ़े: Online Shopping Kaise Kare? – जानिए Flipkart Se Shopping Kaise Kare इन बेहद सरल तरीको से!

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Flipkart Plus Kya Hai ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Flipkart Plus In Hindi में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

Leave a comment

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

हिंदी सहायता क्या है?







हिंदी सहायता एक वेबसाइट है जिस पर अनेक प्रकार की जानकारियों को लेखों के माध्यम से पाठकों तक पहुँचाया जाता है। जिन्हें हिंदी भाषा में लिखकर सरल रूप में समझाया जाता है।

हिंदी सहायता की शुरुआत किसने की?







हिंदी सहायता 15 अगस्त 2017 को नीरज जीवनानी के द्वारा शुरू की गई थी।

हिंदी सहायता का उद्देश्य क्या है?







हमारी वेबसाइट हिंदी सहायता का सबसे मुख्य उद्देश्य लोगों तक इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियों को प्रदान करना है। इसके साथ ही देश की मातृभाषा हिंदी के महत्व को बनाये रखना भी है। जो भारत देश की सबसे प्रिय भाषा है।

हिंदी सहायता पर किस प्रकार के लेख मौजूद है ?







हिंदी सहायता पर कई तरह के लेख है जिनके बारे में जानना आपके जीवन के लिए आवश्यक है जैसे – शिक्षा संबंधी लेख, तकनीकी संबंधी लेख, स्वास्थ्य संबंधी लेख, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तथा और भी विभिन्न प्रकार के लेख मौजूद है। जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है और आपका काम भी आसान हो जाता है।

हिंदी सहायता अन्य वेबसाइट से क्यों बेहतर है ?







इस वेबसाइट पर आपको बहुत ही सरल भाषा में जानकारी दी जाती है लेख इस प्रकार से लिखे गए होते है जो आसानी से समझ में आ सके शब्दों को बिल्कुल सामान्य रूप में अभिव्यक्त किया जाता है

क्या हिंदी सहायता पर मेरे सवालों का उत्तर दिया जाएगा ?







हाँ आपके सभी सवालों के जवाब दिए जाएँगे आपको किसी लेख में कोई परेशानी आती है तो आप हमसे जरुर पूछे लेखों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में हम आपकी मदद करेंगे

अपना बहुमूल्य सुझाव दे |