हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Patanjali Store Kaise Khole यदि आप भी पतंजलि की स्टोर खोलना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जानकरी पढ़ रहे हैं। इस पोस्ट के द्वारा आपको हम Patanjali Shop Kaise Khole इसकी पूरी जानकारी देंगे।

Patanjali Distributor Kaise Bane आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

आप सभी पतंजलि के प्रोडक्ट्स के बारे में तो जानते होंगे। आज पतंजलि के प्रोडक्ट्स सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत पसंद किये जा रहे है। पतंजलि आज भारत में एक बहुत ही बड़ा ब्रांड बन गई है। और यह सिर्फ शहरी क्षेत्रों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोकप्रिय हो गई है।

यह हमारे दैनिक जीवन में उपयोग किये जाने वाले सभी उत्पादों का निर्माण करती है। पतंजलि के प्रोडक्ट्स अपनी क्वालिटी, प्राइज, और प्योरिटी के कारण ग्राहकों की पहली पसंद पर है। आप चाहे तो अपना खुद का व्यवसाय भी पतंजलि के द्वारा चला सकते है। Patanjali Store Kholne Ke Liye आपको क्या करना होगा यह आज आप जानेंगे।

तो चलिए शुरू करते है अब और जानते है Patanjali Ka Store Kaise Khole दोस्तों यदि आप भी पतंजलि का स्टोर खोलना चाह रहे है तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आने वाली है। इस पोस्ट Patanjali Distributorship Kaise Le को आप शुरू से अंत तक जरुर पढ़े। तभी आपको इसकी पूरी जानकरी प्राप्त होगी।

पतंजलि आयुर्वेद क्या है

पतंजलि आयुर्वेद स्टोर खोलने से पहले यह जान लेना चाहिए की पतंजलि आयुर्वेद क्या है। पतंजलि आयुर्वेद भारत की तेजी से ग्रो करने वाली कंपनी बन गई है। योग गुरु बाबा रामदेव जी ने बालकृष्ण आचार्य के साथ मिलकर 2006 में इस कंपनी का निर्माण किया था।


पतंजलि का हेड क्वार्टर हरिद्वार उत्तराखंड में है। भारत के अलावा नेपाल में भी पतंजलि का मार्केट तेजी से प्रगति कर रहा है। 2015-16 में पतंजलि आयुर्वेद कंपनी का टर्नओवर 5000 करोड़ के लगभग था।

2016 में पतंजलि ने 4800 पतंजलि के स्टोर खोले है। आपको आज मार्केट में हर जगह पतंजलि के उत्पाद दिखेंगे। भारत के लोगों का इसके प्रोडक्ट्स पर भरोसा बहुत ही बढ़ गया है। पतंजलि हर तरह के प्रोडक्ट्स का निर्माण कर रही है।

जरूर पढ़े: IFSC Code Kya Hota Hai? IFSC Ka Full Form Kya Hai? – IFSC Code से जुडी पूरी जानकारी हिंदी मे!

Patanjali Store Kaise Khole

पतंजलि स्टोर खोलने के लिए आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे। इसके द्वारा आप जान पाएँगे की Patanjali Store Kholne Ke Liye आपको क्या करना होगा:

  • वेबसाइट पर जाये

इसके लिए आपको सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट Patanjaliayurved पर जाना होगा।

  • सिलेक्ट डाउनलोड ऑप्शन

अब आपको डाउनलोड ऑप्शन को सिलेक्ट करना है।

  • सिलेक्ट लिंक

डाउनलोड ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद आपको डिस्ट्रीब्यूटरशिप, रूरल डिटेल, दिव्य फार्मेसी प्राइज़ कम्पेरीजन लिस्ट, हनी क्वालिटी रिपोर्ट्स, ग्रामोद्योग न्यास फॉर्म, एक्सपोर्ट प्री इन्क्वायरी फॉर्म, आस्था पूजा, बल्क सेल्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप, कॉन्ट्रैक्ट हर्बल फॉर्मिंग, पतंजलि स्टोर्स, डिस्ट्रीब्यूटर सॉल्ट लिंक दिखेगी। आपको इनमें से जो भी व्यवसाय करना हो उसका फॉर्म भरकर डाउनलोड कर ले।

  • पतंजलि स्टोर्स फॉर्म

पतंजलि स्टोर खोलने के लिए पतंजलि स्टोर्स वाला फॉर्म भरे।

  • डाउनलोड फॉर्म

डाउनलोड करके बाकी की सभी प्रोसीजर भरे।

  • इंटर डीलरशिप डिटेल

इस फॉर्म में आपको डीलरशिप की सभी जानकारी भरनी होगी। आपके पास कितनी ज़मीन है। आप कहाँ पर स्टोर खोलना चाहते है। इसके बाद आपको पतंजलि का स्टोर खोलने के लिए योग्य माना गया तो आपको पतंजलि की डीलरशिप मिल जाएगी।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: Aadhar Biometric Kya Hai? Aadhar Biometric Lock/Unlock Kaise Kare – जानिए Aadhar Card Lock करना क्यों जरूरी है हिंदी मे!

Patanjali Ka Distributor Kaise Bane

यह फ्रेंचाइजी भारत में सभी जगह खुली है। डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन करना बहुत ही आसान है। इसके लिए जो भी व्यक्ति आवेदन कर रहे है उन्हें अपनी निवेश की क्षमता, वर्गमीटर में क्षेत्रफल यह सभी जानकारी ऑनलाइन फॉर्म भरते समय देनी होगी।

ऑनलाइन फॉर्म भरते समय अगर कोई व्यक्ति या कंपनी पहले से किसी और कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर चला रहे है तो उन्हें उनके पिछले वर्ष के टर्नओवर की डिटेल भी देनी होती है। पतंजलि आयुर्वेद के साथ व्यापार करने में कम से कम 4 लाख रुपये तक का ख़र्चा आ सकता है।

Patanjali Ayurved LTD ने डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों और कम्पनीयों तथा मेगा स्टोर खोलने की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों और कंपनियों के लिए ऑनलाइन अलग-अलग फॉर्म बनाये है।

डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति या बिज़नेस ओनर्स इस लिंक Patanjali Distributorship के द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़े: Passport Kya Hota Hai? Passport Kaise Banwaye? – जाने Online Passport बनाने के बारे में विस्तार से!

Patanjali Distributor Margin In Hindi

प्रोडक्ट्स को बेचने पर मार्जिन से सम्बन्धित जानकारी और किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप Patanjali Ayurved Ltd के इस टेलीफ़ोन नंबर पर 1800 180 4108 संपर्क कर सकते है। या आप इनके कार्यालय के पते पर जाकर वहां के अधिकारियों से भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Patanjali Food & Herbal Park, Vill – Padartha, Laksar Road Haridwar 249404, Uttrakhand – 247663, Phone – 01334 – 240008

Conclusion:

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Patanjali Store Kaise Khole और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने यह भी बताया की Patanjali Ka Distributor Kaise Bane आशा करते है की आपने इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

Patanjali Store Kholne Ke Liye आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। उम्मीद है आप भी अब हमारी पोस्ट के माध्यम से जान गये होंगे की Patanjali Ka Store Kaise Khole और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Patanjali Shop Kaise Khole ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Patanjali Store Kaise Khole में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

यदि आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here