1. Tutorial

Song Se Music Kaise Nikale – जानिए Song Se Vocal Kaise Hataye इन बेहद आसान तरीको से!

विषयों की सूची

हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Song Se Music Kaise Nikale यदि आप भी Song Se Music Alag Kaise Kare की पूरी जानकरी जानना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। 

Song Se Vocal Kaise Hataye भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगीऔर इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे

सभी प्रकार के Song एक ही तरह से रिकॉर्ड नहीं किये जा सकते और इस वजह से सभी Songs की वोकल अच्छे से नहीं हटायी जा सकती है। अगर आप किसी Song को रीमिक्स करना चाहते है तो उसका म्यूजिक हटाने की कोशिश करते है लेकिन यह इतना आसान नहीं होता है पर नामुमकिन भी नहीं है।

जब भी हम कोई गाना सुनते है तो उसमें हमें एक बैकग्राउंड म्यूजिक सुनाई देता है। और उसमें किसी सिंगर द्वारा गाना गाया जाता है। उसी तरह आप अपने फ़ोन में ही गाना रिकॉर्ड करके उसे बैकग्राउंड म्यूजिक दे सकते है। मतलब आप आपकी आवाज़ में गा सकते है और उसमें अपने द्वारा म्यूजिक भी दे सकते है।

तो चलिए जानते है की आप Gana Gane Ke Liye Music किस तरह से हटा सकते है। और उसमें अपने द्वारा दिया गया म्यूजिक Add कर सकते है। यदि आप भी Song से वोकल हटाना चाहते है तो इस पोस्ट को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी पूरी जानकरी प्राप्त कर पाएँगे।

Song Se Music Kaise Nikale

आपको हम App की मदद से Song से म्यूजिक हटाना सिखाएँगे। इस App का नाम है Singplay App तो आगे जानते है इस App के बारे में:

  1. Download App – सबसे पहले आपको इस Singplay App को डाउनलोड करना होगा।
  2. Install App – डाउनलोड करके अब App को इनस्टॉल कर ले।
  3. Download Music – आपको कौन सा Song गाना है उसका बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड करे जैसा आप चाहते है।
  4. Open App – अगर आपके पास पहले से म्यूजिक है तो उसे सिलेक्ट करे और म्यूजिक को On करे।
  5. Record Button – अब रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करके म्यूजिक प्ले होने के बाद गाना गाना शुरू करे। और अपनी आवाज रिकॉर्ड करे। रिकॉर्डिंग Stop करने के लिए उसी रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करे।  
  6. Menu Option – आप इसके मेनू ऑप्शन पर क्लिक करके और भी सेटिंग कर सकते है।

तो दोस्तों इस तरह से आप किसी भी गाने को गा सकते है अपनी पसंद का म्यूजिक देकर वो भी बिल्कुल फ्री में।

  • Singerzone App

  1. Download App – सबसे पहले आपको इस App को डाउनलोड करना है। इस App को आप प्लेस्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है। और इस लिंक Singerzone App से भी सीधे डाउनलोड कर सकते है।
  2. Install App – डाउनलोड करने के बाद App को Install कर ले।
  3. Open App – अब App को ओपन कर ले। और इसमें आपको कुछ ऑप्शन दिखेंगे जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी पसंद के म्यूजिक के साथ गाना गा सकते है।
  4. Karaoke – इस पर क्लिक करके इसे ओपन करे। और आपके सामने एक मेनू आएगा उसमें आपको बहुत सारे गाने मिलेंगे। आपको गाना सिलेक्ट करना है अब आपके सामने गाने के लिरिक्स शो होंगे आपको उन्हें पढ़कर गाना है।
  5. Upload Recording – इस ऑप्शन से आप अपने Song को किसी भी सोशल साईट पर अपलोड कर सकते है।
  6. My Recordings – इसमें आपके गाये हुए गाने Save रहेंगे, जिसे आप जब चाहे सुन सकते है।
  7. Rate Others – इस ऑप्शन से आप दूसरे Users के गाने सुन सकते है।
  8. Song Request – यहाँ से आप किसी भी Song की Request भेज सकते है जो आपके मेनू में नहीं है।
  9. Feedback – इससे आप फीडबैक दे सकते है, इस App के बारे में।   


यह Best Karaoke App है। इसमें आप लिरिक्स और म्यूजिक के साथ गाना गा सकते है। इसमें कई सारे Song लिरिक्स के साथ गा सकते है। आप चाहे तो Duet में गाना गा सकते है। इसमें रोज Song List रिफ्रेश होती है।

यह App Multi-language सपोर्ट है। आप इसमें Global Platform पर म्यूजिक शेयर कर सकते है। आपकी Voice से Match Various Audio Effect दे सकते है। और इसमें अपने म्यूजिक वीडियो भी Upload कर सकते है।  


इस App में आप Duet Song Sing And Record कर सकते है। और साथ ही आपको इसमें बहुत से हिट गाने के कलेक्शन मिल जाएँगे। इसमें आप Videos भी शेयर कर सकते है।

साथ ही अमेजिंग साउंड इफ़ेक्ट भी मिलेंगे, जो आपकी Voice को Improve करेंगे। इसमें आप अपनी पसंद का म्यूजिक देकर Song Record कर सकते है।


इसकी मदद से आप ऑडियो म्यूजिक रिकॉर्ड कर सकते है। और ऑडियो इफ़ेक्ट के साथ आप गाना गा सकते है। आपको इसमें Auto Tune, The Pitch Pointer, Vocal Guides जैसे Features मिलेंगे।

आप अपने Song को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है।  तो दोस्तों आप इन Apps की मदद से अपनी पसंद का म्यूजिक देकर अपनी आवाज़ में गाना गा सकते है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Laptop Me TV Kaise Dekhe? जानिए PC Me Online TV Dekhne के कुछ आसान तरीके हिंदी में!

Conclusion:

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Song Se Music Kaise Nikale और साथ ही आपने यह भी जाना की Gana Gane Ke Liye Music कैसे Add करे। आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

अगर आप भी जानना चाहते है की Song Se Music Alag Kaise Kare तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। उम्मीद है की Song से म्यूजिक हटाना आप आज की पोस्ट के माध्यम से जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी Song Se Vocal Kaise Hataye ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट Song Se Music Kaise Nikale में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट के बारे में तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

यदि आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hindi Sahayta की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

अब तक कोई रेटिंग नहीं! इस लेख को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

हिंदी सहायता एप्प को डाउनलोड करें।

Contributor
क्या आपको एडिटोरियल टीम के आर्टिकल पसंद आयें? अभी फॉलो करें सोशल मीडिया पर!
कोई कमेंट नहीं।
अभी कमेंट करें। Cancel
Comments to: Song Se Music Kaise Nikale – जानिए Song Se Vocal Kaise Hataye इन बेहद आसान तरीको से!

    Your email address will not be published. Required fields are marked *