हैलो दोस्तों Hindi Sahayta में आपका स्वागत है आज हम आपको Twitter Par Automatic Message Kaise Send Kare के बारे में बताने जा रहे है अगर आप Twitter Par Automatic Message Kaise Bheje के बारे में जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे हमे उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट ज़रूर पसंद आयेगी।

देखे आज की ताज़ा ख़बर ...

आज की पोस्ट में आपको How To Set Up Auto Message On Twitter In Hindi के बारे में भी जानने को मिलेगा जिसके बारे में हम आपको बिलकुल सरल भाषा में बतायेंगे आशा करते है की आपको हमारी पिछली सभी पोस्ट की तरह हमारी आज की पोस्ट भी जरूर पसंद आएगी जिसके बारे में आप पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे।

दोस्तों आज सभी लोग सोशल मीडिया से किसी न किसी तरह से जुड़े हुए है आप भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल तो करते होंगे जिसमें आपका भी Twitter पर अकाउंट होगा। आप यह तो जानते ही है की Twitter आज के समय में कितना बड़ा Social Media Platform है जहाँ पर कई बड़े-बड़े Celebrities अपने अकाउंट पर Tweets, Photos और Videos शेयर करते है।

आपने देखा होगा की जब भी आप Twitter पर किसी को Follow करते है तो उनमें कुछ Account से Automatically Message आते है Thanks For Follow Me, Please Visit, Please Like आदि तरह के इन सब को देखकर आपके मन में भी ख्याल आता होगा की जब कोई आपको Follow या Message करे तब आपके अकाउंट से भी उसे एक Welcome Message मिले।
तो अगर आप भी How To Send Automatic Message In Twitter In Hindi? की जानकारी पाना चाहते है तो इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढना होगा तभी आप Twitter पर Automatic Message Send करने के बारे में जान पाएंगे हमे उम्मीद है की हमारी यह पोस्ट आप सभी के लिए उपयोगी होगी जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिये।

नमस्ते, मेरा नाम नीरज जीवनानी है, मैं हिंदी सहायता का संस्थापक हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ आपको हमारा काम इस वेबसाइट पर पसंद आ रहा होगा। हम दिन रात मेहनत करके पूरी टीम के सहयोग से यह साइट को चलाते है और आप तक बेहतरीन, एक से बढ़कर एक आर्टिकल्स पहुंचाने का प्रयास करते है। हिंदी सहायता को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, हमने अभी हिंदी सहायता का एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है, इस एप्लीकेशन को आप यहां से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ पर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ सबसे पहले हासिल कर पाएंगे तो कृपया आप हमारा एप्प इनस्टॉल करके हमारा साथ ज़रूर दे ताकि हम आप तक हमेशा सभी महत्वपूर्ण आर्टिकल्स पहुँचाते रहे।

नीरज जीवनानी
संस्थापक

Twitter Par Automatic Message Kaise Send Kare

दोस्तों Market में ऐसे कई सारे Tool है जिनकी Help से आप भी Twitter पर Automated Message Set कर सकते है जैसे- Tweet Manager, Social Oomph, Unfolllow Spy, CrowdFire, App Unfollowers, Holr, Hoot Suite इत्यादि। लेकिन सब में से CrowdFire सबसे अच्छा और Popular टूल है Automatic Welcome Message Set करने के लिए। इसमें कई सारे नोट्स उपलब्ध है जिसमें Customer को Random Texts मिलेंगे और एक स्थिर (Static) Message नही मिलेगा

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Twitter Par Automatic Message Kaise Send Kare? – जानिए How To Set Up Auto Message On Twitter In Hindi!

यह टूल उपयोगकर्ता को पूरे सप्ताह के लिए पोस्ट Schedule करने के सभी तरीकों में मदद करता है और विभिन्न Filtering गतिविधियों के माध्यम से सही ऑडियंस से जुड़ने में योगदान देता है यह उन लोगों को Unfollow करने में आसान बनाता है जो आपको Tweet और Follow नही करते है। CrowdFire न केवल Messaging के लिए बेहतरीन App है बल्कि अकाउंट की निगरानी में भी बहुत सुरक्षित है तो चलिए अब जानते है स्टेप बाय स्टेप CrowdFire की मदद से Automatic Message कैसे Set करे के बारे में।

Step 1: Visit Website

सबसे पहले CrowdFire की वेबसाइट पर जाये आप निचे दिए गये बटन पर क्लिक करके भी इसकी वेबसाइट पर जा सकते है।

Step 2: Click On Sign In Button

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Top Right Side में Sign In का Button दिखाई देगा उस पर क्लिक करे।

Step 3: Sign In With Twitter

Sign In पर क्लिक करने पर आपके सामने एक Pop Up Show होगा वहां आपको Sign In के तीन ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें आपको Sign In With Twitter पर क्लिक करना है।

Step 4: Enter User Name & Password

अब आपसे आपके Twitter अकाउंट की Permission मांगी जाएगी अपने Twitter अकाउंट का User Name और Password डालकर Sign In करे।

Step 5: Click On Automate

Sign In पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ सेकंड की Process होगी प्रोसेस होने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Page Show होगा जिसमें आपको Automate पर क्लिक करना है।

Step 6: Type Message

जब आप Automate पर क्लिक करेंगे तब आपके सामने कुछ इस तरह का Page दिखाई देगा इसमें अपना Message Type करे अगर आप एक और Message Add या Delete करना चाहते है तो Add More Button पर क्लिक करके Add कर सकते है अन्यथा रहने दे।

Step 7: Automated Message Is Successfully Set

अब आपके द्वारा Type किया हुआ Message Set हो गया है अब आपको जो भी Follow करेगा उसे Automatic आपका Save किया हुआ Welcome Message मिल जायेगा।

जरूर पढ़े: Twitter Ka Password Kaise Change Kare – जानिए Twitter Ka Password Kaise Reset Kare इन बेहद आसान तरीको से!

Conclusion:

तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट Twitter Par Automatic Message Kaise Send Kare आशा करते है की आपको How To Set Up Auto Message On Twitter In Hindi के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो Comment Box में Comment करके जरूर बताएं।

Twitter Par Automatic Message Kaise Bheje में आपको कोई भी परेशानी हो तो आप हमे जरूर बताएं हमारी Team आपकी Problem को हल करने की पूरी कोशिश करेगी अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ताकि वे भी How To Send Automatic Message In Twitter In Hindi? के बारे में जाने।

अगर आप चाहते है की आपको इस तरह की और महत्वपूर्ण पोस्ट के बारे में जानने मिले तो आप हमे बता सकते है हम कोशिश करेंगे की आपको इस तरह की और पोस्ट के बारे में पढने को मिले इसके साथ ही हमारी पोस्ट को Like और Share जरूर करे।

दोस्तों अगर आप हमारी Website के Latest Update पाना चाहते है तो हमारी Hindi Sahayta के Notification को ज़रूर Subscribe करे इससे आपको हमारी आने वाली New पोस्ट के बारे में Latest Update मिलते रहेंगे तो Friends आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे आपसे तब तक के लिए अलविदा आपका दिन मंगलमय रहे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here